दिल्ली

delhi

अमन सहरावत के ब्रॉन्ज जीतने पर गदगद हुए दिग्गज, जानिए क्या बोले पीएम मोदी और राहुल गांधी - Paris Olympics 2024

By ETV Bharat Sports Team

Published : Aug 10, 2024, 9:51 AM IST

Updated : Aug 10, 2024, 10:47 AM IST

Paris 2024 Olympic : पेरिस ओलंपिक 2024 में भारत के पहलवान अमन सहरावत ने ब्रॉन्ज जीतकर इतिहास रच दिया है. क्योंकि, 57 किग्रा फ्री स्टाइल वर्ग में भारत का यह पहला पदक है. उनके ब्रॉन्ज जीतने पर पीएम मोदी और राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने बधाई दी है. पढ़ें पूरी खबर...

Paris Olympics 2024
अमन सहरावत बाएं, पीएम नरेंद्र मोदी ऊपर राहुल गांधी नीचे (IANS PHOTO)

नई दिल्ली :पेरिस ओलंपिक 2024 में भारत अमन सहरावत ने ब्रॉन्ज मेडल मैच में शानदार जीत हासिल की. इस जीत के साथ ही भारत को छठा मेडल हासिल हो गया. भारत ने अभी तक 5 कांस्य और 1 रजत पदक जीता है और अभी तक गोल्ड मेडल हासिल नहीं हुआ. अमन सहरावत के ब्रॉन्ज मेडल जीतने पर पीएम मोदी समेत तमाम दिग्गजों ने उनको बधाई दी है.

मोदी बोले पहलवानों पर गर्व है
अमन सहरावत की जीत पर पीएम मोदी ने लिखा, हमारे पहलवानों की बदौलत हमें और गर्व है. पेरिस ओलंपिक में पुरुषों की फ़्रीस्टाइल 57 किलोग्राम में कांस्य पदक जीतने के लिए अमन सेहरावत को बधाई. उनकी लगन और दृढ़ता साफ तौर पर दिखाई देती है. पूरा देश इस उल्लेखनीय उपलब्धि का जश्न मना रहा है.

राष्ट्रपति ने भी दी बधाई
पेरिस ओलंपिक खेलों में पुरुषों की फ्रीस्टाइल कुश्ती स्पर्धा में कांस्य पदक जीतने पर अमन सेहरावत को हार्दिक बधाई। खेलों में सबसे कम उम्र के पुरुष पहलवानों में से एक, उन्होंने अपने पहले ही ओलंपिक में पदक जीता है। उनका भविष्य उज्ज्वल है और वे भारत के लिए कई पदक और सम्मान जीतेंगे। उनकी सफलता के साथ, भारत कुश्ती में ओलंपिक पदक जीतने की अपनी परंपरा को जारी रखेगा.

पूर्व गोल्ड मेडलिस्ट ने बताया सच्चा चैंपियन
बधाई हो अमन! मैट पर आपका दृढ़ संकल्प, आपका ध्यान और जिस तरह से आप विनम्रता और शालीनता के साथ खुद को पेश करते हैं - ये ऐसे गुण हैं जो एक सच्चे चैंपियन बनाते हैं। पेरिस में कांस्य पदक जीतना एक बड़ी उपलब्धि है, लेकिन उससे भी बढ़कर, यह उत्कृष्टता के लिए आपके अथक प्रयास का प्रतिबिंब है. मुझे आप पर बहुत गर्व है, और मुझे पता है कि आपने पूरे देश को भी गौरवान्वित किया है. चमकते रहो, चैंपियन!

विपक्ष के नेता ने दी बधाई
फ्रीस्टाइल कुश्ती में कांस्य पदक जीतने पर अमन सहरावत को हार्दिक बधाई. पेरिस ओलंपिक में भारत को अपना छठा पदक जीतते देखकर बहुत खुशी हुई हमारे ओलंपिक टीम के प्रदर्शन पर पूरे देश को गर्व है.

यह भी पढ़ें : पहलवान अमन सहरावत ने ओलंपिक में लहराया तिरंगा, भारत को दिलाया छठा मेडल
Last Updated : Aug 10, 2024, 10:47 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details