दिल्ली

delhi

ETV Bharat / sports

न्यूजीलैंड और अफ्रीका के बीच आज होगी खिताबी जंग, जानें फ्री में कहां और कैसे देख पाएंगे लाइव मैच?

न्यूजीलैंड और दक्षिण अफ्रीका की महिला टीमें अपने देश को पहला आईसीसी वर्ल्ड कप जीतने के लिए आज फाइनल में एक-दूसरे से भिड़ेंगी.

By ETV Bharat Sports Team

Published : 7 hours ago

New Zealand vs South Africa Women's T20 World Cup Final Free Live Streaming
न्यूजीलैंड बनाम दक्षिण अफ्रीका महिला टी20 वर्ल्ड कप फाइनल फ्री लाइव स्ट्रीमिंग (AP Photo)

दुबई (यूएई) : आईसीसी महिला टी20 विश्व कप 2024 में आज एक नया चैंपियन देखने को मिलेगा, क्योंकि दक्षिण अफ्रीका और न्यूजीलैंड रविवार, 20 अक्टूबर को यूएई के दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में फाइनल में भिड़ने के लिए तैयार हैं.

अफ्रीका और न्यूजीलैंड ने कभी नहीं जीता वर्ल्ड कप
दक्षिण अफ्रीका और न्यूजीलैंड की पुरुष और महिला दोनों टीमों ने कभी भी कोई आईसीसी विश्व कप इवेंट नहीं जीता है. इसलिए जब ये दोनों टीमें खिताबी मुकाबले में एक-दूसरे से भिड़ेंगी तो दोनों के ऊपर मैच जीतने का दबाव होगा. दोनों देश पहला विश्व कप खिताब जीतने के लिए उत्सुक होंगे क्योंकि दोनों में से किसी ने भी पहले कोई विश्व कप नहीं जीता है.

अफ्रीका महिला बनाम न्यूजीलैंड महिला फाइनल
2023 संस्करण के फाइनल में ऑस्ट्रेलिया से हारने के बाद दक्षिण अफ्रीका आज लगातार दूसरी बार महिला टी20 विश्व कप फाइनल खेलेगा. अफ्रीकी टीम इस साल सेमीफाइनल में रिकॉर्ड 6 बार की महिला टी20 विश्व कप विजेता ऑस्ट्रेलिया को हराकर सेमीफाइनल में पहुंची हैं. वहीं, न्यूजीलैंड की टीम ने सेमीफाइनल में वेस्टइंडीज को हराकर फाइनल में जगह बनाई है.

SA-W vs NZ-W हेड टू हेड
न्यूजीलैंड महिला और दक्षिण अफ्रीका महिला टीमों के टी20I में हेड टू हेड रिकॉर्ड्स की बात करें तो दोनों टीमें 16 मुकाबले में आमने-सामने आई हैं. इस दौरान न्यूजीलैंड ने 11 मुकाबलों में जीत हासिल की है. वहीं, दक्षिण अफ्रीका ने सिर्फ 4 मैचों में जीत दर्ज की है. आंकड़ें न्यूजीलैंड की पक्ष में हैं. हालांकि, आज के मुकाबले में जीत उसी टीम की होगी, जो दबाव में बेहतर खेल का प्रदर्शन करेगी.

दक्षिण अफ्रीका महिला बनाम न्यूजीलैंड महिला T20 विश्व कप 2024 फाइनल लाइव स्ट्रीमिंग और प्रसारण डिटेल्स :-

  • दक्षिण अफ्रीका महिला बनाम न्यूजीलैंड महिला टी20 विश्व कप 2024 फाइनल कब खेला जाएगा ?
    दक्षिण अफ्रीका महिला बनाम न्यूजीलैंड महिला टी20 विश्व कप 2024 फाइनल रविवार, 20 अक्टूबर को खेला जाएगा.
  • दक्षिण अफ्रीका महिला बनाम न्यूजीलैंड महिला टी20 विश्व कप 2024 फाइनल मैच किस समय शुरू होगा ?
    दक्षिण अफ्रीका महिला बनाम न्यूजीलैंड महिला टी20 विश्व कप 2024 फाइनल भारतीय समयानुसार रात 07:30 बजे से शुरू होगा.
  • दक्षिण अफ्रीका महिला बनाम न्यूजीलैंड महिला टी20 विश्व कप 2024 फाइनल मैच कहां खेला जाएगा ?
    दक्षिण अफ्रीका महिला बनाम न्यूजीलैंड महिला टी20 विश्व कप 2024 फाइनल दुबई के दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा.
  • आप टीवी पर दक्षिण अफ्रीका महिला बनाम न्यूजीलैंड महिला टी20 विश्व कप 2024 का फाइनल लाइव कहां देख सकते हैं ?
    भारतीय क्रिकेट फैंस स्टार स्पोर्ट्स 1 HD पर दक्षिण अफ्रीका महिला बनाम न्यूजीलैंड महिला टी20 विश्व कप 2024 के फाइनल मैच का लाइव प्रसारण देख सकते हैं.
  • आप भारत में दक्षिण अफ्रीका महिला बनाम न्यूजीलैंड महिला टी20 विश्व कप 2024 के फाइनल की लाइव स्ट्रीमिंग फ्री में कहां देख सकते हैं ?
    दक्षिण अफ्रीका महिला बनाम न्यूजीलैंड महिला टी20 विश्व कप 2024 का फाइनल मैच की लाइव स्ट्रीमिंग भारत के यूजर्स Disney+ Hotstar एप्लिकेशन और वेबसाइट पर देख पाएंगे.

ये भी पढे़ं :-

ABOUT THE AUTHOR

...view details