दिल्ली

delhi

ETV Bharat / sports

सचिन तेंदुलकर को एनएफएल 2024 में डलास काउबॉयज ने किया सम्मानित

क्रिकेट के महान खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर को डलास काउबॉयज ने नेशनल फुटबॉल लीग (एनएफएल) के में नंबर 10 जर्सी देकर सम्मानित किया.

By ETV Bharat Sports Team

Published : 4 hours ago

sachin tendulkar
सचिन तेंदुलकर (AFP Photo)

नई दिल्ली : दिग्गज क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर को नेशनल फुटबॉल लीग ने टूर्नामेंट के एक मैच में सम्मानित किया गया. उन्हें डलास काउबॉयज टीम के मालिक जेरी जोन्स ने ह्यूस्टन, यूएसए में कस्टम नंबर 10 जर्सी दी. यह इशारा यूएसए में खेल के बढ़ते कद और खेल को बढ़ावा देने के निरंतर प्रयासों का प्रमाण है. तेंदुलकर नेशनल क्रिकेट लीग (एनसीएल) के सह-मालिक भी हैं और वे अभिनव सिक्सटी स्ट्राइक्स प्रारूप के साथ यूएसए में खेल को पेश करने के लिए काम कर रहे हैं.

इससे पहले रविवार को तेंदुलकर ने डलास में टेक्सास विश्वविद्यालय में सैकड़ों युवा एथलीटों को प्रेरणा देकर एनसीएल समुदाय के प्रयासों की शुरुआत की.

तेंदुलकर ने कहा, 'क्रिकेट ने मुझे बहुत कुछ दिया है और डलास में इन युवा एथलीटों को पढ़ाना और यह अविश्वसनीय मान्यता प्राप्त करना वास्तव में विनम्र करने वाला है.

उन्होंने कहा, 'इन बच्चों को प्रेरित करना और उनके साथ अपनी यात्रा साझा करना अविश्वसनीय रूप से संतुष्टिदायक रहा है. मैं चाहता हूं कि उन्हें पता चले कि समर्पण, जुनून और विश्वास के साथ, वे कुछ भी हासिल कर सकते हैं-चाहे क्रिकेट के मैदान पर या जीवन में'.

कुछ पूर्व अंतरराष्ट्रीय सितारे जैसे शाहिद अफरीदी, सुरेश रैना, शाकिब अल हसन और क्रिस लिन एनसीएल में शामिल हैं और यह दुनिया भर में प्रमुख टूर्नामेंटों में से एक बनने की ओर बढ़ रहा है. इसके अलावा, सुनील गावस्कर, वसीम अकरम और सर विवियन रिचर्ड्स जैसे पूर्व स्टार क्रिकेटरों ने टूर्नामेंट में मेंटर के रूप में काम किया है.

जानकारी के लिए बता दें कि, तेंदुलकर के नाम 15921 टेस्ट रन और 18426 वनडे रन बनाने का शानदार रिकॉर्ड है, जो दोनों प्रारूपों में सबसे अधिक है.

ये भी पढे़ं :-

ABOUT THE AUTHOR

...view details