दिल्ली

delhi

आईपीएल 2024 में शमर जोसेफ की हुई धमाकेदार एंट्री, गाबा में तोड़ चुके हैं कंगारूओं का घमंड

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Feb 10, 2024, 5:55 PM IST

Updated : Feb 10, 2024, 6:14 PM IST

इंडियन प्रीमियर लीग के इस सीजन में रातों-रात शमर जोसेफ ने एंट्री मार ली है. उनका नाम कहीं दूर-दूर तक आईपीएल खेलने वालों में नहीं था. लेकिन अब वो इस बड़ी टीम के लिए आईपीएल 2024 में धमाल मचाते हुए नजर आएंगे.

Shamar Joseph and Mark Wood
शमर जोसेफ और मार्क वुड

नई दिल्ली:इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 से जुड़ी एक बड़ी खबर आई है. इस खबर के मुताबिक ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज टेस्ट सीरीज से अचानक लाइमलाइट में आए वेस्टइंडीज के तेज गेंदबाज शमर जोसेफ की आईपीएल 2024 में एंट्री हो गई है. लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम ने आईपीएल के इस सीजन के लिए शमर जोसेफ को अपने साथ जोड़ लिया है. जोसेफ ने इंग्लैंड के तेज गेंदबाज मार्क वुड को लखनऊ की टीम में रिप्लेस किया है. शमर ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ गाबा टेस्ट मैच में किए गए बेहतरीन प्रदर्शन के दम पर केएल राहुल की कप्तानी वाली लखनऊ की टीम में जगह बनाई हैं.

बता दें कि शमर जोसेफ के लखनऊ सुपर जायंट्स को ज्वाइंन करने की जानकारी आईपीएल के ऑफिशियल एक्स अकाउंट से पोस्ट कर दी गई है. इस पोस्ट में लिखा गया कि, 'लखनऊ सुपर जाइंट्स ने मार्क वुड के रिप्लेसमेंट के रूप में शमर जोसेफ को अपने साथ जोड़ लिया है'. इस बारे में अधिक जानकारी इंडियन प्रीमियर लीग की वेबसाइट पर मौजूद है. जिसमें बताया गया है कि जोसेफ को 3 करोड़ रुपये में एलएसजी में शामिल किया गया है. उन्होंने गाबा में वेस्टइंडीज की जीत के दौरान दूसरी पारी में 7 विकेट लेकर वेस्टइंडीज को ऑस्ट्रेलिया में ऐतिहासिक जीत दिलाई थी. ये जोसेफ का आईपीएल में पहला कार्यकाल होगा.

शमर जोसेफ के बारे में बात करे तो उन्होंने अपना बचपन 8 भाई बहन के साथ गरीबी में गुजारा है. वो शुरुआत से क्रिकेट नहीं खेलते थे. बल्कि अपने परिवार को पालने के लिए वो सिक्योरिटी गार्ड की नौकरी करते थे. इसके बाद उन्होंने क्रिकेट सीखने की ठानी और आधे दिन सिक्योरिटी गार्ड की नौकरी के बाद वो प्रोफेशनल क्रिकेट खेलने में गए. ऐसे में उन्होंने आधे दिन की मेहनत से चयनकर्ताओं का ध्यान अपनी ओर खींचा और फर्स्ट क्लास क्रिकेट की टीम में जगह बनाए. वहां शानदार प्रदर्शन कर उन्होंने वेस्टइंडीज की टीम में जगह हासिल की और अपने बेहतरीन प्रदर्शन से सभी को अपना मुरीद बना लिया. अब वो आईपीएल में भी अपना जलवा बिखेरते हुए नजर आएंगे.

ये खबर भी पढ़ें :सिक्योरिटी गार्ड से गाबा का हीरो बनने तक, कुछ ऐसा रहा है 'शमर जोसेफ' का सफर
Last Updated : Feb 10, 2024, 6:14 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details