दिल्ली

delhi

यूरोप दौरे पर भारतीय जूनियर पुरुष हॉकी टीम, बेल्जियम पर दर्ज की शानदार जीत - Hockey India

By IANS

Published : May 21, 2024, 11:56 AM IST

यूरोप दौर पर गई भारतीय जूनियर हॉकी टीम ने पहले ही मुकाबले में बेल्जियम पर जीत हासिल की है. भारत ने यह मुकाबले पेनल्टी शूट-आउट 4-2 से जीता है. पढ़ें पूरी खबर...

JR Hockey India
भारतीय हॉकी खिलाड़ी शारदानंद तिवारी (IANS PHOTOS)

एंटवर्प : भारतीय जूनियर पुरुष हॉकी टीम ने बेल्जियम पर 2-2 (4-2 शूटआउट) की जीत के साथ अपने यूरोप दौरे की शुरुआत की. भारत ने उप-कप्तान शारदानंद तिवारी (3') के पेनल्टी स्ट्रोक के दम पर खेल की शुरुआत में ही बढ़त बना ली. उन्होंने पहले क्वार्टर में अपनी लय बरकरार रखी और ब्रेक तक अपनी बढ़त बरकरार रखी.

दूसरे क्वार्टर में उप-कप्तान ने एक और पेनल्टी स्ट्रोक के साथ टीम की बढ़त को दोगुना करने के लिए अपना ब्रेस (27') पूरा किया, क्योंकि हाफ का अंत मेहमान टीम के 2-0 की बढ़त के साथ हुआ. तीसरे क्वार्टर की शुरुआत में बेल्जियम ने पेनल्टी कॉर्नर को गोल में तब्दील कर गोल की कमी को एक तक कम कर दिया. क्वार्टर में कोई और गोल नहीं हुआ क्योंकि तीसरे क्वार्टर के अंत में स्कोर भारतीय जूनियर पुरुष हॉकी टीम के पक्ष में 2-1 हो गया.

हालांकि अंतिम क्वार्टर में इंडियन कोल्ट्स के पास एक गोल की बढ़त थी, लेकिन बेल्जियम ने उन्हें ज्यादा राहत नहीं दी और उन पर दबाव बनाए रखा. खेल में कुछ ही मिनट बचे थे, बेल्जियम ने एक और पेनल्टी कॉर्नर को गोल में बदलकर बराबरी कर ली. चूंकि निर्धारित समय में कोई और गोल नहीं हुआ, इसलिए चौथा क्वार्टर 2-2 के स्कोर के साथ समाप्त हुआ और खेल शूटआउट में चला गया.

गुरजोत सिंह, सौरभ आनंद कुशवाह, दिलराज सिंह और मनमीत सिंह ने पेनल्टी शूट-आउट में भारतीय टीम के लिए गोल किए, जबकि गोलकीपर प्रिंस दीप सिंह ने दो शानदार बचाव किए और पेनल्टी शूट-आउट 4-2 से जीतकर अपने यूरोप दौरे की शुरुआत की. भारत अपना अगला मैच 22 मई को नीदरलैंड के ब्रेडा में बेल्जियम के खिलाफ खेलेगा.

यह भी पढ़ें : रिटायरमेंट पर सस्पेंस बरकरार, कैप्टन कूल हुए भावुक, सीएसके के लिए कही बड़ी बात

ABOUT THE AUTHOR

...view details