दिल्ली

delhi

ETV Bharat / sports

भारत-न्यूजीलैंड टेस्ट पर बारिश का साया, 5 में से 4 दिन बारिश के आसार, क्या धुल जाएगा बेंगलुरु टेस्ट ?

मंगलवार से ही एम चिन्नास्वामी स्टेडियम, बेंगलुरु में झमाझम बारिश हो रही है. इस मैदान पर भारत-न्यूजीलैंड के बीच कल से पहला टेस्ट खेला जाएगा.

By ETV Bharat Sports Team

Published : 4 hours ago

Updated : 3 hours ago

M. Chinnaswamy Stadium Weather Forecast
एम चिन्नास्वामी स्टेडियम मौसम पूर्वानुमान (AFP Photo)

बेंगलुरु : भारत और न्यूजीलैंड के बीच बुधवार, 16 अक्टूबर से 3 मैचों की सीरीज का पहला टेस्ट शुरू होगा. एम चिन्नास्वामी स्टेडियम, बेंगलुरु में खेले जाने वाले इस मैच पर बारिश के काले बादल मंडरा रहे हैं. कानपुर टेस्ट की तरह इस मैच में भी बारिश कई दिन का खेल प्रभावित कर सकती है.

मंगलवार सुबह हुई भारी बारिश
भारत और न्यूजीलैंड के बीच शुरू होने वाला पहला टेस्ट खराब मौसम के कारण रुक-रुक कर होने वाला हो सकता है, जिससे ग्राउंड स्टाफ को काफी परेशानी हो सकती है. मंगलवार सुबह शहर में झमाझम बारिश हुई जिसके कारण टीम इंडिया के अभ्यास सत्र को भी रद्द करना पड़ा. जबकि लगातार बादल छाए रहने और आंधी-तूफान आने का पूर्वानुमान है, जिससे मैच के सभी 5 दिनों में बारिश की संभावना है.

टेस्ट में 4 दिन बारिश की संभावना
मौसम की वेबसाइट एक्यूवेदर के अनुसार, बेंगलुरु में बुधवार 16 अक्टूबर से अगले 5 दिन बारिश के आसार हैं. इनमें से 4 दिन बारिश की आशंका 40% या इससे ज्यादा है. टेस्ट के पहले दिन 41 प्रतिशत, दूसरे दिन 40 प्रतिशत, तीसरे दिन सबसे ज्यादा 67 प्रतिशत बारिश का अनुमान है. वहीं, बेंगलुरु टेस्ट में चौथे दिन 25 प्रतिशत और 5वें दिन 40% बारिश होने की संभावना है. हालांकि, बेंगलुरु में बारिश के कारण मैच धुल जाने की संभावना बेहद कम है क्योंकि इस स्टेडियम का ड्रेनेज सिस्टम दुनिया में सर्वश्रेष्ठ है जो चंद सेकेंड्स में ग्राउंड को सूखा देता है.

WTC प्वाइंट्स टेबल में शीर्ष पर भारत
न्यूजीलैंड का स्वागत करने से पहले घरेलू टेस्ट सीरीज में बांग्लादेश को 2-0 से हराने वाली टीम इंडिया वर्तमान में विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) प्वाइंट्स टेबल में शीर्ष पर है. भारत को 2024-25 WTC चक्र में अपना अभियान समाप्त करने से पहले 8 और टेस्ट खेलने हैं. न्यूजीलैंड के खिलाफ 3 टेस्ट मैचों की सीरीज के बाद, भारत बहुप्रतीक्षित बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के लिए ऑस्ट्रेलिया की यात्रा करेगा, जो पहली बार 5 टेस्ट मैचों की सीरीज में खेला जाएगा. WTC का फाइनल अगले साल जून में लॉर्ड्स में खेला जाएगा.

ये भी पढे़ं :-

Last Updated : 3 hours ago

ABOUT THE AUTHOR

...view details