दिल्ली

delhi

ETV Bharat / sports

न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट में कैसी होगी भारत की प्लेइंग-11, ऋषभ पंत खेलेंगे या नहीं ?

पहले टेस्ट में मिली हार के बाद न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट में टीम इंडिया की प्लेइंग-11 में क्या-क्या बदलाव हो सकते हैं ?

indian cricket team
भारतीय क्रिकेट टीम (AP Photo)

By ETV Bharat Sports Team

Published : 4 hours ago

नई दिल्ली : भारत और न्यूजीलैंड के बीच 3 मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मैच गुरुवार, 24 अक्टूबर से पुणे में खेला जाएगा. इस टेस्ट में विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत भारतीय टीम के लिए सबसे बड़ी चिंता का विषय हैं. पंत को बेंगलुरु में खेले गए पहले टेस्ट में घुटने में चोट लग गई थी, जिसके बाद ध्रुव जुरेल ने विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी संभाली थी. ऐसे में सवाल यह है कि क्या पंत पुणे टेस्ट में खेलेंगे या नहीं. वहीं, पहले टेस्ट में मिली हार के बाद भारत दूसरे टेस्ट के लिए अपनी प्लेइग-11 में क्या-क्या बदलाव कर सकता है.

ऋषभ पंत खेलेंगे या नहीं ?
न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट में भारत के स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज खेलेंगे या नहीं इस पर अभी असमंजस की स्थिती बनी हुई है. कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया गया है कि दाएं हाथ का यह बल्लेबाज घुटने की चोट से उबर गया है और दूसरे टेस्ट में वह खेलेगा. हालांकि, बीसीसीआई की ओर से पंत के खेलने या ना खेलने को लेकर अभी तक कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है. अगर पंत दूसरा टेस्ट नहीं खेल पाते हैं तो उनकी जगह ध्रुव जुरेल को प्लेइंग-11 में शामिल किया जाएगा.

केएल राहुल और शुभमन गिल में से कौन खेलेगा ?
शुभमन गिल चोट के कारण पहला टेस्ट मैच नहीं खेल पाए थे, लेकिन वह पुणे टेस्ट के लिए उपलब्ध रहेंगे. गिल ने मंगलवार को नेट्स में बल्लेबाजी भी की है. ऐसे में अगर कप्तान रोहित गिल को प्लेइंग-11 में चुनते हैं तो यह देखना दिलचस्प होगा कि किसे बाहर रखा जाएगा. ज्यादा संभावना है कि केएल राहुल की जगह गिल को मौका दिया जाएगा, क्योंकि बेंगलुरू टेस्ट की पहली पारी में केएल राहुल खाता भी नहीं खोल पाए थे. वहीं, दूसरी पारी में वह सिर्फ 12 रन बनाकर आउट हो गए थे.

क्या वॉशिंगटन सुंदर को मिलेगा मौका ?
बीसीसीआई ने दूसरे टेस्ट से पहले स्पिन ऑलराउंडर वॉशिंगटन सुंदर को भी टीम में शामिल किया है. लेकिन, पुणे टेस्ट में उन्हें प्लेइंग-11 में जगह मिलना मुश्किल लग रहा है. अगर भारत 3 स्पिनरों के साथ उतरता है तो कुलदीप यादव या सुंदर में से किसी एक को मौका मिल सकता है. अगर पिच तेज गेंदबाजों की मददगार रही तो आकाश दीप को भी प्लेइंग-11 में मौका दिया जा सकता है.

पुणे टेस्ट के लिए भारत की संभावित प्लेइंग-11
यशस्वी जायसवाल, रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल/केएल राहुल, विराट कोहली, ऋषभ पंत/ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), सरफराज खान, रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, कुलदीप यादव/वाशिंगटन सुंदर/आकाश दीप, मोहम्मद सिराज और जसप्रीत बुमराह.

ये भी पढे़ं :-

ABOUT THE AUTHOR

...view details