दिल्ली

delhi

तीसरे दिन के पहले सेशन में भारत का दबदबा, लंच तक इंग्लैंड का स्कोर ( 290/5)

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Feb 17, 2024, 11:38 AM IST

IND vs ENG के बीच तीसरा टेस्ट मैच राजकोट में खेला जा रहा है. इंग्लैंड ने मैच के तीसरे दिन लंच तक पहली पारी में 290 रन बना लिए हैं. भारत की तरफ से कुलदीप यादव ने 2 विकेट झटके. पढ़ें पूरी खबर.....

भारत बनाम इंग्लैंड
भारत बनाम इंग्लैंड

राजकोट :भारत बनाम इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का तीसरा मुकाबला राजकोट में खेला जा रहा है. इस मुकाबले के तीसरे दिन इंग्लैंड ने लंच तक 290 रन बना लिए हैं. तीसरे दिन 207 रनों के स्कोर से आगे बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लैंड की टीम ने इस सेशन में अपने दो विकेट खोए. हालांकि, इस सेशन में शतकीय पारी खेल रहे बेन डकेट भी आउट हुए. लंच तक इंग्लैंड भारत से 155 रन पीछे है.

पहला सेशन इंग्लैंड 290/5
इंग्लैंड की टीम ने दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक 2 विकेट खोकर 207 रन बनाए थे. तीसरे दिन इस स्कोर से आगे बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लैंड ने जो रूट का विकेट जल्दी गंवा दिया. जो रूट 18 रन के निजी स्कोर पर जसप्रीत बुमराह की गेंद को स्लिप के ऊपर से खेलने के चक्कर में यशस्वी जायसवाल को कैच दे बैठे. उसके बाद बल्लेबाजी करने आए जॉनी बेरिस्टो को कुलदीप यादव ने 0 पर एलबीडल्यू आउट कर चलता किया.

दूसरे दिन से शतक बनाकर क्रीज पर खड़े बेन डकेट को कुलदीप यादव ने अपनी गेंदबाजी से परेशान किया. बेन डकेट कुलदीप यादव की गेंद पर शॉट खेलने के चक्कर में शुभमन गिल को कैच दे बैठे. डकेट ने 153 रन की पारी खेली. बेरिस्टो के आउट होने के बाद बल्लेबाजी करने आए कप्तान बेन स्टोक्स ने पारी को आगे बढ़ाया. वह लंच तक 39 रन बनाकर क्रीज पर खड़े हैं. उनके साथ विकेटकीपर बल्लेबाज बेन फोक्स 6 रन पर बल्लेबाजी कर रहे हैं.

गेंदबाजी की बात करें तो तीसरे दिन के पहले सेशन में जसप्रीत बुमराह ने 1 और कुलदीप यादव ने 2 विकेट झटके. वहीं तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज को एक भी विकेट नहीं मिला. सिराज ने अब तक 16 ओवर में 72 रन दिए हैं.

बता दें कि भारत ने टॉस जीतक पहले बल्लेबाजी करते हुए 445 का स्कोर बनाया था. इस पारी में रोहित शर्मा ने 131 और रविंद्र जडेजा ने 112 रन की शतकीय पारी खेली. इनके अलावा बेन डकेट ने भी दूसरे दिन पहली पारी में शतक बनाकर इंग्लैंड का स्कोर 2 विकेट खोकर 207 पर पहुंचा दिया था. फिलहाल इंग्लैंड भारत के स्कोर से 155 रन पीछे है.

यह भी पढ़ें : अश्विन की जगह फील्डिंग कर रहे देवदत्त पडिक्कल, जानिए किसी गेंदबाज को मैदान में क्यों नहीं उतारा

ABOUT THE AUTHOR

...view details