दिल्ली

delhi

ETV Bharat / sports

Watch: भारत को महिला टी20 वर्ल्ड कप से बाहर करने के लिए पाकिस्तान ने छोड़े 8 कैच, वीडियो हुआ वायरल

Pakistan Dropped Eight Catches: पाकिस्तान महिला टीम की खराब फील्डिंग के कारण भारत को महिला टी20 विश्व कप 2024 से बाहर होना पड़ा.

By ETV Bharat Sports Team

Published : 4 hours ago

पाकिस्तान महिला टीम
पाकिस्तान महिला टीम (AP PHOTO)

नई दिल्ली: महिला टी20 विश्व कप 2024 में जब पाकिस्तान अपने ग्रुप मैच में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेल रही थी, तो वे सिर्फ अपने लिए नहीं खेल रही थी. क्योंकि इस मैच पर भारतीय टीम भी निर्भर थी. हरमनप्रीत कौर एंड कंपनी चाहती थी कि पाकिस्तान इस मैच में जीत हासिल करे.

लेकिन पाकिस्तान ने मैच में खराब फील्डिंग का प्रदर्शन किया, जिसके परिणामस्वरूप उसे 54 रनों से शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा. पाकिस्तान की इस करारी हार का नुकसान भारतीय टीम को भी उठाना पड़ा और वह टूर्नामेंट से बाहर हो गई.

पाकिस्तान ने छोड़े आठ कैच
पहले गेंदबाजी करते हुए पाकिस्तान ने न्यूजीलैंड को 110 पर रोक दिया, जो की एक मामूली स्कोर था, लेकिन फील्डिंग करते समय उन्होंने 8 कैच ड्रॉप किए और दो रन आउट भी मिस किए. उनमें से चार कैच कप्तान फातिमा सना ने छोड़े. टीम ने 4.2, 5.2, 7.3, 15.5, 17.2, 19.1, 19.3 और 19.5 ओवरों में कैच छोड़े. 111 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए पाकिस्तान की बल्लेबाजी काफी खराब रही और उन्होंने लगातार विकेट गंवाए, जिस की वजह से पूरी टीम मात्र 56 रनों पर ढेर हो गई, जो टूर्नामेंट के इतिहास का दूसरा सबसे छोटा स्कोर है.

मैच के बाद पाकिस्तान की कप्तान क्या कहा?
पाकिस्तान की कप्तान फातमा ने मैच के बाद प्रेजेंटेशन सेरेमनी में कहा कि टीम की फील्डिंग में सुधार की जरूरत है. उन्होंने कहा 'हम गेंदबाजी में अच्छे थे, लेकिन हमें अपनी फील्डिंग और बल्लेबाजी में सुधार करने की जरूरत है. हम बल्लेबाजी में अच्छे नहीं थे और सीनियर खिलाड़ियों को इस तरह के मैच में बेहतर प्रदर्शन करने की जरूरत है. गेंदबाजी के तौर पर हम अच्छे थे, लेकिन हमें बल्लेबाजी में सुधार करने की जरूरत है, अन्यथा हम महिला क्रिकेट में टिक नहीं पाएंगे.'

फैंस ने पाकिस्तान पर लगाया जानबूझ कर मैच हारने का आरोप
खराब फील्डिंग और नाकिस बल्लेबाजी की वजह से पाकिस्तान को न्यूजीलैंड से करारी हार का सामना करना पड़ा. इसके साथ भारतीय टीम भी टूर्नामेंट से बाहर हो गई. मैच में 8 कैच छोड़ने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल है, जिस पर नेटिजेंस कमेंट करके पाकिस्तान परजानबूझ कर मैच हारने का आरोप लगा रहे हैं, ताकि भारतीय टीम सेमीफाइनल में न पहुंच सके.

ये भी पढ़ें

पाकिस्तान 56 रन पर ढेर, न्यूजीलैंड ने किया क्वालीफाई, भारत सेमीफाइनल की रेस से बाहर

ABOUT THE AUTHOR

...view details