दिल्ली

delhi

मौत को मात देकर मैदान पर वापस लौट ये क्रिकेटर्स, सड़क दुर्घटना के बाद की शानदार वापसी - Cricketers returned after accident

By ETV Bharat Sports Team

Published : Sep 13, 2024, 1:44 PM IST

Updated : Sep 13, 2024, 4:50 PM IST

Cricketers who returned to field after road accident : आज हम आपको ऐसे क्रिकेटर्स के बारे में बताने वाले हैं, जो भीषण दुर्घटना का शिकार हुए और उन्होंने इसके बाद टीम में शानदार कमबैक किया. पढ़िए पूरी खबर...

Rishabh Pant
ऋषभ पंत (IANS PHOTOS)

नई दिल्ली: क्रिकेट के मैदान पर खिलाड़ी अक्सर बल्ले और गेंद के साथ धमाल मचाते हुए देखे जाते हैं. इन खिलाड़ियों के फैंस उन्हें ऐसे ही क्रिकेट की पिच पर अच्छा प्रदर्शन करते हुए देखते रहना चाहते हैं, लेकिन क्या हो जब उनके ये पसंदीदा क्रिकेटर किसी दुर्घटना का शिकार हो जाएं और मैदान पर उन्हें खेलते हुए नजर नहीं आए. ऐसे में फैंस को काफी दुख होता है. आज हम आपको ऐसे क्रिकेटर्स के बारे में बताने वाले हैं, जो दुर्घटनाओं का शिकार हुए और उन्होंने फिर क्रिकेट के मैदान पर वापसी की और चारों ओर फिर से अपने नाम का ढंका बजा दिया.

एक्सीडेंट के बाद मैदान पर वापसी करने वाले क्रिकेटर

  1. ऋषभ पंत : भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार बल्लेबाज और विकेटकीपर ऋषभ पंत रोड एक्सीडेंट का शिकार होने वाले क्रिकेटर्स में से एक हैं. 30 दिसंबर 2022 को रुड़की में उनका भीषण एक्सीडेंट हुआ था. इस एक्सीडेंट में उन्हें गंभीर चोटें आईं थीं, जिससे उभरकर पंत ने आईपीएल 2024 में मैदान पर वापसी की और फिर भारतीय टीम के लिए टी20 वर्ल्ड कप 2024 में कमबैक किया. उनकी मौत के मुंह से लौटकर आने की कहानी काफी ज्यादा प्रेरणादायक और संघर्ष पूर्ण हैं.
    ऋषभ पंत (IANS PHOTOS)
  2. ओशेन थॉमस : वेस्टइंडीज के क्रिकेटर ओशेन थॉमस कार दुर्घटना में घायल हो चुके हैं. थॉमस के साथ फरवरी 2020 में जमैका में एक कार दुर्घटना में गंभीर रूप से घायल हुए थे. इस दुर्घटना में रोड पर क्रिकेटर की कार भी पटल गई थी. इसके बाद वो अस्पताल में भी भर्ती रहे और उन्होंने टीक होने के बाद वेस्टइंडीज की टीम में धमाकेदार वापसी भी की थी.
    ओशेन थॉमस (IANS PHOTOS)
  3. कौशल लोकुराच्ची : श्रीलंका क्रिकेट टीम के स्पिन गेंदबाज कौशल लोकुराच्ची भी कार एक्सीडेंट का शिकार हुए थे. उनका 2003 अगस्त महिने में उनका रोड एक्सीडेंट हुआ था. इस दुर्घटना में उनके कंधे में गंभीर चोट आई थी और एक महिला की मौत भी हो गई थी. श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने उन्हें सस्पेंड भी कर दिया था लेकिन इसके बाद उन्होंने क्रिकेट के मैदान पर वापसी की और साल 2012 में अपना आखिरी इंटरनेशनल मैच खेला था.
  4. मंसूर अली खान पटौदी : भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और अपने समय के शानदार क्रिकेटर मंसूर अली खान पटौदी भी कार एक्सीडेंट का शिकार हुए थे. 20 साल की उम्र में उनका कार एक्सीडेंट हुआ था. इस दुर्घटना में उनकी दाईं आंख खराब हो गई थी. इसके बाद भी उन्होंने हार नहीं माली और क्रिकेट के मैदान पर धमाकेदार वापसी की थी. वो 46 टेस्ट मैचों में भारत के लिए दो हजार से ज्यादा रन बना चुके हैं.
  5. करुण नायर :भारतीय क्रिकेटर करुण नायर भी एक्सीडेंट का शिकार हो चुके हैं. नायर का केरल में साल 2016 में एक्सीडेंट हुआ था. वो एक नाव से नदी पाक कर मंदिर जा रहे थे, इस दौरान उनकी नाव दुर्घटनाग्रस्त हो गई और इसके बाद ग्रामीणों ने उन्हें बचाया था. इस दुर्घटना में कई लोगों की मौत भी हो गई थी, लेकिन करुण नायर ने इसके बाद मैदान पर धमाकेदार वापसी की थी. वो भारतीय क्रिकेट टीम के लिए टेस्ट क्रिकेट में तिहरा शतक लगा चुके हैं.
ये खबर भी पढ़ें :जय शाह ICC चैयरमैन बनने के बाद भी बेबस, इस बड़े देश में भी लगेगा क्रिकेट पर बैन ?
Last Updated : Sep 13, 2024, 4:50 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details