दिल्ली

delhi

पाकिस्तान क्रिकेट में आया एक हफ्ते में तीसरा भूचाल, इस क्रिकेटर ने लिया संन्यास - Pakistani Cricketer Announcement

Pakistani Cricketer Announcement : पाकिस्तान क्रिकेट में इस समय सब कुछ ठीक ठाक नहीं चल रहा है, क्योंकि एक हफ्ते के अंदर क्रिकेट से जुड़े तीन बड़ी खबरे सामने आई हैं. मोहम्मद यूसुफ और बाबर आजम के बाद अब पाकिस्तानी स्पिनर ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह दिया है.

By ETV Bharat Sports Team

Published : 4 hours ago

Published : 4 hours ago

Pakistan cricket
पाकिस्तान क्रिकेट टीम (IANS PHOTO)

नई दिल्ली :पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जाने वाली है. इस सीरीज की मेजबानी पाकिस्तान ही करेगा, लेकिन उससे पहले ही पाकिस्तान क्रिकेट टीम की ओर से कोई अच्छी खबर नहीं आ रही है. अब पाकिस्तान में एक हफ्ते के अंदर तीसरा भूचाल आया है.

पाकिस्तान के लिए एक वनडे और 25 टी20 मैच खेलने वाले लेग स्पिनर उस्मान कादिर ने संन्यास का ऐलान कर दिया है. उन्होंने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट शेयर कर अपने संन्यास की घोषणा की. आप को यह भी बता दें कि उस्मान कादिर पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज टेस्ट क्रिकेटर अब्दुल कादिर के बेटे हैं.

उस्मान कादिर महज 31 साल के हैं और उन्होंने पाकिस्तान के लिए एक वनडे और 25 टी20 मैचों खेले हैं, जिसमें उन्हों ने वनडे में एक और टी20 में 31 विकेट लिए हैं. वह पाकिस्तान के अलावा कई अन्य क्रिकेट लीगों में खेलते थे. जिनमें बीपीएल, बिग बैश लीग और सीपीएल उल्लेखनीय हैं.

पाकिस्तानी मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, पाकिस्तानी बोर्ड उस्मान कादिर को लीग मैच खेलने के लिए एनओसी नहीं दे रहा था, इसी वजह से उन्होंने संन्यास का ऐलान कर दिया. बता दें कि इस से पहले पाकिस्तान क्रिकेट टीम की चयन समिति के सदस्य मोहम्मद यूसुफ ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया था, उसके बाद राष्ट्रीय टीम के वनडे और टी20 कप्तान बाबर आजम ने भी कप्तानी छोड़ने का ऐलान कर दिया है.

हैरानी की बात ये है कि ये सब तब हो रहा है जब पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच तीन टेस्ट मैचों की घरेलू सीरीज होने वाली है, जिसका पहला मैच 7 अक्टूबर से मुल्तान क्रिकेट स्टेडियम में, दूसरा टेस्ट 15 अक्टूबर से मुल्तान में और तीसरा टेस्ट 24 अक्टूबर से रावलपिंडी में खेला जाएगा.

यह भी पढ़ें - पाकिस्तान क्रिकेट में फिर आया भूचाल, बाबर आजम ने छोड़ी टी20 और वनडे की कप्तानी

For All Latest Updates

ABOUT THE AUTHOR

...view details