दिल्ली

delhi

By ETV Bharat Sports Team

Published : 4 hours ago

ETV Bharat / sports

क्रिस गेल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से की मुलाकात, अनोखे अंदाज में किया नमस्ते - Chris Gayle Meets PM Modi

Chris Gayle Meets PM Modi : वेस्टइंडीज के महान क्रिकेटर क्रिस गेल ने जमैका में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की है. जिसका वीडियो गेल ने अपने सोशल मीडिया से शेयर किया है. पढ़िए पूरी खबर...

Chris Gayle Meets PM Modi
क्रिस गेल और पीएम मोदी (IANS PHOTO)

नई दिल्ली:वेस्टइंडीज के दिग्गज बल्लेबाज क्रिस गेल ने जमैका के प्रधानमंत्री एंड्रयू होलनेस की भारत की आधिकारिक यात्रा के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की है. गेल ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर इस मुलाकात का एक वीडियो शेयर किया, जिसके कैप्शन में उन्होंने लिखा, 'भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलकर गौरवान्वित महसूस कर रहा हूं, जमैका टू इंडिया. इसके बाद उन्होंने हैशटैग 'वनलव' लिखा था.

इस वीडियो में कैरिबियाई क्रिकेटर पीएम मोदी को सम्मानपूर्वक 'नमस्ते' कहते हुए दिखाई दे रहे हैं, जो भारत और जमैका के बीच के बंधन को दर्शाता है. होलनेस सोमवार को ऐतिहासिक चार दिवसीय यात्रा के लिए नई दिल्ली पहुंचे, जो जमैका के किसी नेता की भारत की पहली द्विपक्षीय यात्रा है. जमैका के प्रधानमंत्री की यात्रा, जो प्रधानमंत्री मोदी के निमंत्रण पर हो रही है. 3 अक्टूबर तक जारी रहेगी.

जमैका के प्रधानमंत्री ने सोमवार को भारत पहुंचने के बाद एक्स पर पोस्ट करते हुए कहा, 'क्रिस गेल जमैका में सिर्फ एक आइकन नहीं हैं. वे भारत में भी अपने क्रिकेट कौशल के लिए व्यापक रूप से जाने जाते हैं, सम्मानित हैं और पसंद किए जाते हैं. भारत की हमारी कार्य यात्रा के दौरान उनके साथ यहां होना बहुत बढ़िया है. मैं भारतीय विरासत के जमैका के व्यापारियों के साथ मिलकर भी खुश हूं'.

भारत और जमैका के बीच सांस्कृतिक और ऐतिहासिक संबंधों में निहित एक गहरा रिश्ता है. गेल ने 103 टेस्ट, 301 वनडे और 79 टी20 मैचों में वेस्टइंडीज का प्रतिनिधित्व किया है. उन्होंने टेस्ट में 7214 रन, वनडे में 10480 और टी20 में 1899 रन बनाए हैं.

ये खबर भी पढ़ें :बौखलाया पूर्व इंग्लिश क्रिकेटर! कहा- 'बांग्लादेश के खिलाफ भारत ने 'बैजबॉल' क्रिकेट खेल की इंग्लैंड की नकल'

ABOUT THE AUTHOR

...view details