दिल्ली

delhi

ETV Bharat / sports

'शमी की जगह मयंक यादव को ऑस्ट्रेलिया दौरे पर ले जाए', बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी से पहले दिग्गज का बड़ा बयान

Australia Tour Of India : दिग्गज गेंदबाज ने शमी की इंजरी ठीक न होने की स्थिति में मयंक यादव को ले जाने की सलाह दी.

Border Gavaskar Trophy
मोहम्मद शमी और मयंक यादव (Mohammed SHami and Mayank Yadav)

By ETV Bharat Sports Team

Published : 5 hours ago

नई दिल्ली :भारतीय क्रिकेट टीम अगले महींने नवंबर में ऑस्ट्रेलिया का दौरा करेगी, जहां टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 5 मैचों की सीरीज खेलेगी. इस सीरीज को लेकर क्रिकेट के दिग्गजों के बयान भी आ रहे हैं. अब क्रिकेट के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी ने भी शमी को लेकर एक बड़ा बयान दिया है.

लखनऊ सुपरजायंट्स के तेज गेंदबाज मयंक यादव उन खिलाड़ियों में से एक हैं जिन्होंने 2024 आईपीएल में सनसनीखेज प्रदर्शन से प्रभावित किया है. उन्होंने नियमित रूप से 150 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी की और बल्लेबाजों को चुनौती दी. इस क्रम में उन्होंने कई पूर्व खिलाड़ियों का ध्यान आकर्षित किया.

हाल ही में ऑस्ट्रेलिया के पूर्व स्टार गेंदबाज ब्रेट ली ने भी मयंक के प्रदर्शन के बारे में बात की. ब्रेट ली का का मानना ​​है कि गावस्कर ट्रॉफी के लिए शमी की जगह मयंक का चयन किया जाना चाहिए. उन्होंने कहा, 'अगर बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी तक मोहम्मद शमी ठीक नहीं होते हैं, तो मयंक यादव पर विचार किया जाना चाहिए. जब ​​मैंने आईपीएल में काम किया था, तो मैंने कई युवा भारतीय क्रिकेटरों को देखा.

मयंक यादव ने अपने पहले आईपीएल मैच में 157 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ़्तार से गेंद फेंकी. दुर्भाग्य से, वह चोटिल हो गए. ब्रेट ली ने कहा, भारत की सबसे बड़ी बात यह है कि एक खिलाड़ी ने कितने मैच खेले हैं या नहीं, इसकी प्रवाह नहीं करता. अगर आप रिंग में उतरने के लिए तैयार हैं, तो आपको मौका दिया जाएगा. मुझे वास्तव में यह तरीका पसंद है.

उन्होंने आगे कहा, बल्लेबाज 135-140 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ़्तार से गेंदबाजी का सामना आसानी से कर सकते हैं. लेकिन, कोई भी बल्लेबाज 150 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ़्तार का सामना नहीं करना चाहता. मयंक यादव एक संपूर्ण पैकेज की तरह दिखते हैं. अगर मोहम्मद शमी तैयार नहीं हैं, तो मयंक को टीम में शामिल करें. मुझे लगता है कि वह ऑस्ट्रेलियाई विकेटों पर अच्छा प्रदर्शन करेंगे.

यह भी पढ़ें - मोहम्मद शमी इस मैच से करेंगे मैदान पर वापसी, खुद दिया फिटनेस पर बड़ा अपडेट

ABOUT THE AUTHOR

...view details