दिल्ली

delhi

ETV Bharat / sports

डेविड वार्नर ने फैंस को किया सरप्राइज, संन्यास वापस लेने के दिए संकेत, बस एक कॉल का इंतजार

David Warner: ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर डेविड वार्नर ने वापसी के संकेत दिए हैं. वार्नर ने कहा कि, वह एक कॉल का इंतजार कर रहे हैं.

David Warner
डेविड वार्नर फाइल फोटो (ANI PHOTO)

By ETV Bharat Sports Team

Published : 6 hours ago

नई दिल्ली : डेविड वॉर्नर ने कहा कि अगर जरूरत पड़ी तो वह अगले महीने शुरू होने वाली बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिए उपलब्ध रहेंगे. मालूम हो कि वॉर्नर ने इस साल की शुरुआत में पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट सीरीज के बाद टेस्ट क्रिकेट से संन्यास ले लिया था. उन्होंने 112 मैचों में 26 शतक और 37 अर्धशतक बनाए. वार्नर ने 8,786 रन बनाकर अपने शानदार करियर का अंत किया था.

वॉर्नर ने कहा कि अगर क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) उन्हें वापस बुलाता है तो वह अपना फैसला बदलने के लिए तैयार हैं. उन्होंने यह भी कहा कि वह महत्वपूर्ण बॉर्डर-गावस्कर सीरीज की तैयारी के लिए शेफील्ड शील्ड मैच खेलने के लिए तैयार हैं. वॉर्नर ने यह टिप्पणी एक खेल समाचार वेबसाइट से की.

एक फोन कॉल की दूरी पर हैं वार्नर
वॉर्नर ने कहा, 'मैं हमेशा उपलब्ध हूं. मैं सिर्फ एक फोन कॉल की दूरी पर हूं. मैं क्रिकेट को लेकर हमेशा गंभीर रहता हूं. ऑस्ट्रेलिया ने फरवरी के बाद एक टेस्ट मैच खेला. मैं लगभग उतना ही तैयार हूं. मुझे टूर्नामेंट में खेलने में खुशी होगी. मैं सही हूं. वॉर्नर ने आगे कहा, 'मैंने कुछ कारणों से खेल को अलविदा कहा है, लेकिन मैं हमेशा टीम की ओर से नेतृत्व करूंगा.

ऑस्ट्रेलिया की ओपनिंग समस्या
वॉर्नर के रिटायरमेंट के बाद ऑस्ट्रेलिया ने उनकी जगह स्टीव स्मिथ को ओपनर के तौर पर आजमाया. लेकिन यह प्रयोग विफल रहा. स्मिथ ने चार टेस्ट मैचों में 28.50 की औसत से केवल 171 रन बनाए. इसके साथ ही ऑस्ट्रेलिया के मुख्य चयनकर्ता जॉर्ज बेली ने साफ कर दिया कि स्मिथ बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के लिए अपने हमेशा की तरह चौथे स्थान पर लौटेंगे.

अब फिर से ऑस्ट्रेलिया उस्मान ख्वाजा के लिए जोड़ी की तलाश कर रहा है. ट्रैविस हेड एक मजबूत उम्मीदवार नजर आ रहे हैं. हालांकि, चोट के कारण सीरीज से बाहर रहने वाले कैमरून ग्रीन को भी मध्यक्रम में जगह मिलनी चाहिए. इसके साथ ही ऑस्ट्रेलिया सीरीज के लिए एक और ओपनर पर विचार कर सकता है. क्रिकेट विश्लेषकों का कहना है कि अगर वॉर्नर के प्रस्ताव पर क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया विचार करता है, तो समस्या का उचित समाधान हो जाएगा.

यह भी पढ़ें - रोहित ने सैमसन से क्यों कहा था- 'तुम मुझे कोस रहे हो', टी20 वर्ल्ड कप फाइनल के आखिरी मोमेंट का हुआ खुलासा

ABOUT THE AUTHOR

...view details