दिल्ली

delhi

अफगानिस्तान-न्यूजीलैंड टेस्ट का चौथे दिन भी धुला, बारिश के बाद मैदान पर भरा पानी - AFG vs NZ

By ETV Bharat Sports Team

Published : Sep 12, 2024, 1:00 PM IST

Afghanistan vs New Zealand : ग्रेटर नोएडा स्टेडियम में अफगानिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच खेले जाने वाले एकमात्र टेस्ट के चौथे दिन का खेल भी बारिश के कारण धुल गया है. पढे़ं पूरी खबर.

Afghanistan vs New Zealand
अफगानिस्तान बनाम न्यूजीलैंड (ANI Photo)

नई दिल्ली : अफगानिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच एकमात्र टेस्ट का चौथा दिन गुरुवार को बारिश के कारण रद्द कर दिया गया. टॉस सुबह 9 बजे होना था, लेकिन लगातार बारिश के कारण खेल बाधित रहा और अधिकारियों ने लगातार चौथे दिन का खेल रद्द कर दिया.

बारिश के कारण चौथा दिन धुला
अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड (एसीबी) ने एक बयान में कहा कि लगातार बारिश के कारण अफगानिस्तान और न्यूजीलैंड की टीमों के बीच एकमात्र टेस्ट मैच का चौथा दिन भी नहीं खेला जाएगा. एसीबी ने कहा कि कल सुबह 8:00 बजे खेल शुरू करने का फैसला स्टेडियम के आकलन के बाद किया जाएगा.

स्टेडियम पर उठे सवाल
ग्रेटर नोएडा स्टेडियम में सुविधाओं के अभाव के कारण 4 दिनों में एक भी गेंद नहीं फेंकी गई और शुरुआती दो दिनों में आउटफील्ड गीली होने के कारण मैच शुरू नहीं हो पाया, जिससे मैच की मेजबानी के लिए स्थल की तैयारियों पर गंभीर सवाल उठ रहे हैं.

अफगानिस्तान इस मैच की मेजबान कर रहा है और उसने कुछ कारणों से इस स्थान को चुना था. 2017 में ICC से टेस्ट दर्जा प्राप्त करने के बाद से यह उनका 10वां टेस्ट मैच है. अफगानिस्तान पहली बार टेस्ट फॉर्मेट में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेल रहा है. यह मैच ICC के विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप (WTC) चक्र का हिस्सा नहीं है.

सिर्फ 7 टेस्ट मैच बिना एक भी गेंद फेंके हुए रद्द
बता दें कि, टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में केवल 7 मैच बिना एक भी गेंद फेंके रद्द किए गए हैं. पिछली बार ऐसा 1998 में डुनेडिन में न्यूजीलैंड और भारत के बीच खेले गए मुकाबले में हुआ था. ग्रेटर नोएडा में लगातार हो रही बारिश के कारण शुक्रवार के दिन का खेल भी रद्द हो जाने की उम्मीद है, जो टेस्ट क्रिकेट के लिए एक चिंता का विषय है.

ये भी पढे़ं :-

ABOUT THE AUTHOR

...view details