मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / spiritual

सूर्य और मंगल करेंगे राशि परिवर्तन, इन राशि वालों का गोल्डन टाइम शुरु, पढ़ें साप्ताहिक राशिफल

पंडित अनिल पांडेय लेकर आए हैं 14 से 20 अक्टूबर तक के साप्ताहिक राशिफल की पूरी कुंडली. इस सप्ताह सूर्य और मंगल राशि परिवर्तन करेंगे.

By ETV Bharat Madhya Pradesh Team

Published : 4 hours ago

WEEKLY HOROSCOPE OCTOBER
साप्ताहिक राशिफल अक्टूबर (ETV Bharat)

OCTOBER 2024 SAPTHAIK RASHIFAL:नवरात्रि के पर्व के बाद इस सप्ताह दो बड़े ग्रह सूर्य और मंगल गृह राशि परिवर्तन करने जा रहे हैं. जो आपके जीवन में बड़ा बदलाव लाएंगे. प्रमुख ग्रहों के राशि परिवर्तन और अन्य ग्रहों की चाल कई बदलाव लाने वाले हैं. पंडित अनिल पांडेय 14 अक्टूबर से 20 अक्टूबर 2024 अर्थात विक्रम संवत 2081 शक संवत 1946 के अश्विनी शुक्ल पक्ष की द्वादशी से कार्तिक कृष्ण पक्ष की त्रितीया तक का साप्ताहिक राशिफल बताने जा रहे हैं.

गृह गोचर
इस सप्ताह चंद्रमा प्रारंभ में कुंभ राशि में रहेगा. 15 अक्टूबर को 2:56 दिन से मीन राशि, 17 अक्टूबर को 5:14 शाम से मेष राशि में गोचर करने लगेगा. इसी प्रकार 19 अक्टूबर को 7:48 रात से वृष राशि का हो जाएगा. इस सप्ताह प्रारंभ में सूर्य कन्या राशि में रहेगा और 17 अक्टूबर को 10:08 से तुला राशि में प्रवेश करेगा. मंगल प्रारंभ में मिथुन राशि में और 20 अक्टूबर को 10:44 दिन से कर्क राशि में गोचर करने लगेगा. बुध पूरे सप्ताह तुला राशि और शुक्र पूरे सप्ताह वृश्चिक राशि में रहेगा. पूरे सप्ताह वक्री गुरु वृष राशि, शनि कुंभ राशि में और वक्री राहु मीन राशि में गमन करेंगे.

ज्योतिषाचार्य पंडित अनिल पांडेय (ETV Bharat)

मेष राशि
इस सप्ताह आपका स्वास्थ्य ठीक रहेगा, जीवनसाथी के स्वास्थ्य में परेशानी हो सकती है. व्यापार ठीक चलेगा, धन आने की रफ्तार कमी होगी. कार्यालय में स्थिति सामान्य रहेगी. इस सप्ताह 18, 19 अक्टूबर किसी भी कार्य के लिए उपयुक्त हैं. 15,16 और 17 अक्टूबर को कोई भी कार्य सावधानी से करें. इस सप्ताह प्रतिदिन गरीबों को तिल का दान दें और शनिवार को शनि मंदिर में शनि देव का पूजन करें. सप्ताह का शुभ दिन रविवार है.

वृष राशि
अविवाहितों के विवाह प्रस्ताव आ सकते हैं. प्रेम संबंधों में परेशानी हो सकती है. कार्यालय में सचेत रहने की जरूरत है. शत्रु परेशान कर सकते हैं. इस सप्ताह आपके लिए 14 और 20 अक्टूबर किसी भी कार्य के लिए अनुकूल हैं. 15 अक्टूबर दोपहर तक कुछ कार्य संपन्न हो सकते हैं. 18,19 अक्टूबर को कोई भी कार्य सावधानी से करें. इस सप्ताह प्रतिदिन काले कुत्ते को रोटी खिलाएं, सप्ताह का शुभ दिन बुधवार है.

मिथुन राशि
इस सप्ताह जीवनसाथी का स्वास्थ्य उत्तम रहेगा. आपका व्यापार ठीक चलेगा. संतान को कुछ परेशानी हो सकती है. कार्यालय में कठोर भाषा का प्रयोग ना करें. इस सप्ताह 15,16 और 17 अक्टूबर किसी भी कार्य के लिए अनुकूल हैं. 20 अक्टूबर को कार्यों को करते समय सतर्क रहें. इस सप्ताह प्रतिदिन राम रक्षा स्त्रोत का पाठ करें. सप्ताह का शुभ दिन बुधवार है.

कर्क राशि
इस सप्ताह आपका और जीवनसाथी का स्वास्थ्य उत्तम रहेगा, आपके सुख में वृद्धि होगी. भाइयों के साथ संबंध ठीक हो जाएंगे. कचहरी के कार्य में सावधानी से कार्य करें. इस सप्ताह 18,19 अक्टूबर किसी भी कार्य के लिए उपयुक्त हैं. 14,15 अक्टूबर को कोई भी कार्य करने के पहले सतर्कता बरतें. इस सप्ताह प्रतिदिन विष्णु सहस्त्रनाम का पाठ करें. सप्ताह का शुभ दिन रविवार है.

सिंह राशि
इस सप्ताह आपका स्वास्थ्य ठीक रहना चाहिए. धन आने की उम्मीद है, भाइयों से संबंध सुधरेंगे. आपके सुख में कमी आ सकती है. दुर्घटनाओं से बचने का प्रयास करें. इस सप्ताह 14, 15 अक्टूबर की दोपहर तक का समय और 20 अक्टूबर किसी भी कार्य के लिए उपयुक्त हैं. सभी कार्य संपन्न होंगे, बाकी दिनों में सतर्क रहकर कार्य करें. इस सप्ताह भिखारियों के बीच प्रतिदिन मसूर दाल का दान करें. सप्ताह का शुभ दिन रविवार है.

कन्या राशि
इस सप्ताह आपका जीवनसाथी और माता का स्वास्थ्य ठीक रहेगा. भाग्य से थोड़ी बहुत मदद मिल सकती है. शत्रु शांत रहेंगे और भाई बहनों से संबंध ठीक नहीं रहेंगे. व्यापार अच्छा चलेगा, धन आने की उम्मीद है. इस सप्ताह 15 अक्टूबर दोपहर बाद और 16, 17 अक्टूबर किसी भी कार्य के लिए अनुकूल है. सप्ताह के बाकी दिन सतर्क रहकर कार्य करें. इस सप्ताह प्रतिदिन गरीबों को चावल का दान दें और शुक्रवार को मंदिर में पुजारी को चावल या सफेद वस्त्र का दान करें. सप्ताह का शुभ दिन बुधवार है.

तुला राशि
इस सप्ताह व्यापार में वृद्धि होगी, धन आने की मात्रा कम होगी. भाग्य से सहयोग नहीं मिलेगा, संतान से सहयोग मिलेगा. इस सप्ताह आपके लिए 18,19 अक्टूबर किसी भी कार्य के लिए अनुकूल है. 15,16, 17 और 20 अक्टूबर को कोई भी कार्य सतर्कता से करें. इस सप्ताह प्रतिदिन भगवान शिव का दूध और जल से अभिषेक करें. सप्ताह का शुभ दिन शुक्रवार है.

वृश्चिक राशि
इस सप्ताह माता और जीवनसाथी का स्वास्थ्य उत्तम रहेगा. आपके स्वास्थ्य में गिरावट हो सकती है. धन आने की मात्रा में कमी हो सकती है. कचहरी के कार्यों में सावधान रहें, संतान का सहयोग कम मिलेगा. इस सप्ताह 14,15 और 20 अक्टूबर किसी भी कार्य के लिए अनुकूल है. 18,19 अक्टूबर को कोई भी कार्य में सावधानी से करें. इस सप्ताह प्रतिदिन गणेश अथर्व शीर्ष का पाठ करें, सप्ताह का शुभ दिन मंगलवार है.

धनु राशि
इस सप्ताह अपने वेतन के अलावा अन्य धन प्राप्त हो सकता है. स्वास्थ्य उत्तम रहेगा, कार्यालय में स्थिति ठीक रहेगी. आपका व्यापार ठीक चलेगा. इस सप्ताह आपके लिए 15, 16 और 17 अक्टूबर किसी भी कार्य के लिए अनुकूल है. 20 अक्टूबर कोई भी कार्य सोच विचार कर करें. इस सप्ताह प्रतिदिन स्नान के बाद भगवान सूर्य को सूर्य मंत्र के साथ तांबे के पात्र में जल और लाल पुष्प डालकर अर्पण करें. सप्ताह का शुभ दिन बृहस्पतिवार है.

Also Read:

जानें किन-किन राशियों के जातकों पर नवरात्रि के सप्ताह में बरसेगी मां दुर्गा की कृपा, होगी धन-धान्य की वर्षा

22 से 28 सितंबर तक चलेगा चौथा सप्ताह, जानें कैसा रहेगा आपका साप्ताहिक राशिफल

मकर राशि
इस सप्ताह व्यापार ठीक-ठाक चलेगा. लंबी यात्रा का योग बन सकता है. संतान से सहयोग मिलेगा, छात्रों की पढ़ाई अच्छी चलेगी, शत्रु शांत रहेंगे. इस सप्ताह कार्यालय के कार्यों में सतर्क रहें. इस सप्ताह आपको 18,19 अक्टूबर किसी भी कार्य के लिए अनुकूल है. सप्ताह के बाकी दिन भी ठीक-ठाक है. इस सप्ताह आप प्रतिदिन गायत्री मंत्र का जाप करें, सप्ताह का शुभ दिन शनिवार है.

कुंभ राशि
इस सप्ताह आपको भाग्य की मदद मिल सकती है. माता का स्वास्थ्य अच्छा रहेगा, आपके सुख में वृद्धि होगी. कार्यालय में सतर्क रह कर कार्य करें. आपका व्यापार उत्तम चलेगा. आपके पुत्र को तकलीफ हो सकती है, इस सप्ताह 14,15 और 20 अक्टूबर किसी भी कार्य के लिए अनुकूल है. सप्ताह के बाकी दिन भी ठीक है. इस सप्ताह प्रतिदिन गाय को हरा चारा खिलाएं. सप्ताह का शुभ दिन शनिवार है.

मीन राशि
इस सप्ताह आपके पराक्रम में वृद्धि होगी, दुर्घटनाओं से बचाव होगा. भाग्य से विशेष मदद नहीं मिलेगी. संतान से विशेष मदद नहीं मिलेगी. इस सप्ताह आपके लिए 15 अक्टूबर दोपहर बाद से 16,17 अक्टूबर किसी भी कार्य के लिए अनुकूल है. 14,15 अक्टूबर को कोई भी कार्य सावधानी से करें. इस सप्ताह प्रतिदिन रुद्राष्टक का पाठ करें, सप्ताह का शुभ दिन बृहस्पतिवार है.

(यहां की गई भविष्यवाणी ज्योतिषाचार्य की निजी गणना है। ETV भारत इसके शत प्रतिशत सच होने का दावा नहीं करता. किसी भी तरह के दावे के लिए संपर्क कर सकते हैं, पं. अनिल कुमार पाण्डेय, ज्योतिषाचार्य मो. नंबर - 8959594400)

ABOUT THE AUTHOR

...view details