दिल्ली

delhi

सायरा बानो ने खास अंदाज में दी 'आपा' वहीदा रहमान को जन्मदिन की बधाई, सुनाई ये खूबसूरत स्टोरी

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Feb 3, 2024, 4:26 PM IST

Saira Banu Birthday Wishes To Waheeda Rehman : दिग्गज अभिनेत्री सायरा बानो ने अपनी आपा और एवरग्रीन अभिनेत्री वहीदा रहमान को खास अंदाज में जन्मदिन की बधाई दी है. सोशल मीडिया पर नोट शेयर कर उन्होंने फैंस के साथ खूबसूरत स्टोरी भी शेयर की है.

Etv Bharat
Etv Bharat

मुंबई: फिल्म इंडस्ट्री की दिग्गज और सदाबहार अभिनेत्री सायरा बानो सोशल मीडिया पर एक्टिव रहती हैं और अक्सर फैंस अपनी खूबसूरत स्टोरी से रूबरू कराती नजर आती हैं. अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक पोस्ट शेयर कर उन्होंने सदाबहार खूबसूरत अभिनेत्री और अपनी 'आपा' वहीदा रहमान को जन्मदिन की बधाई दी है. बधाई पोस्ट के साथ सायरा बानो ने एक लंबा नोट और थ्रोबैक भी शेयर किया है, जिसमें वह एक खूबसूरत स्टोरी को बताती नजर आ रही हैं.

दिखाई पुरानी खूबसूरत झलक
बता दें कि इंस्टाग्राम पर सायरा बानो ने तीन तस्वीरों की सीरीज शेयर की है, जिसमें वह वहीदा रहमान और अपने साहेब दिलीप कुमार के साथ खड़ी नजर आ रही हैं. बेहद पुरानी तस्वीर में तीनों सुपरस्टार्स मुस्कुराते हुए पोज देते नजर आ रहे हैं. इंस्टाग्राम अकाउंट पर पोस्ट शेयर कर लंबे नोट में सायरा बानो ने लिखा 'जन्मदिन मुबारक वहीदा आपा!. मैं उन्हें लंबे समय से जानती हूं क्योंकि मेरी मां नसीम बानो जी और वहीदा आपा नेपियन सी रोड पर एक ही इमारत में रहती थीं. पहली बार मैंने वहीदा आपा को एक सभागार में एक समारोह में देखा था, जहां पर हमें आमंत्रित किया गया था और चीफ गेस्ट के तौर पर दिलीप साहब थे, जिन्हें मैं किसी भी अवसर पर देखने के लिए एक्साइटेड रहती थी.

मेरे लिए शर्मनाक पल था उन्होंने आगे बताया 'मैं और मेरी मां वहीदा रहमान जी, कवयित्री तबस्सुम, शंकर-जयकिशन जी के साथ बैठे थे. माइक पर कंपेयर ने मशहूर हस्तियों को मंच पर आमंत्रित करना शुरू कर दिया, बेशक शुरुआत साहेब से हुई और जब उन्होंने सभी के नाम पुकारे तो मैं अपनी मां के साथ बैठी थी. इस बीच कंपेयर ने प्रसिद्ध हस्तियों को बुलाया, लेकिन जब मेरी बारी आई तो वह अटक गए, जो कि मेरे लिए शर्मिंदगी भरी बात थी. इस वजह से मैं घबराहट में पसीने से लथपथ हो गई थी और मुझे लगा कि मेरे लिए यह कितना शर्मनाक है!

वहीदा रहमान ने बढ़ाया आत्मविश्वास
उसी पल साहेब ने कंपेयर से माइक लिया और कहा नसीम जी की बेटी, सायरा बानो कृपया मंच पर आइए... कंपेयर की इस छोटी सी गलती के बाद मेरी घबराहट की कल्पना कीजिए, जब मैं पहले से ही साड़ी के साथ असहज थी और जैसे ही मैं मंच पर आई तो वहीदा आपा ने मुझे गर्मजोशी भरी मुस्कान दी. हम दोनों में एक सी बात रही है, मैं लंदन में पली-बढ़ी हूं और वह हमेशा अपनी बहन के साथ रहती थीं. लंदन से बंबई में अपनी स्कूल की छुट्टियों के दौरान, हम अक्सर खुद को उसी लिफ्ट में पाते थे, जहां सईदा आपा एक-दूसरे को खुशियां देती थीं.

तुम सच में एक ब्यूटी क्वीन हो
जब 'जंगली' रिलीज हुई तो वहीदा आपा मेरे पास आईं और कहा कि 'तुम सच में एक ब्यूटी क्वीन हो और मैं उनकी यह बात सुनकर बहुत खुश हुई. मैं हमेशा से उनकी सादगी की प्रशंसा करती रही हूं और खास बात है कि वह बहुत कम मेकअप करती थीं और बिना किसी दिखावटी और शालीनता के बहुत ही विनम्र दिखती थीं. जब रिश्ते बहुत पीछे चले जाते हैं तो बताने के लिए बहुत कुछ होता है, मैं कल उस समय और युग के बारे में विस्तार से बात करूंगी.

यह भी पढ़ें:सायरा बानो ने फैमिली संग सेलिब्रेट किया न्यू ईयर, एक ही फ्रेम में आमिर खान-किरण राव संग हुईं कैद

ABOUT THE AUTHOR

...view details