दिल्ली

delhi

ETV Bharat / entertainment

रतन टाटा की पहली फिल्म बनी आखिरी, पानी की तरह बहाया था पैसा, बॉक्स ऑफिस पर ऐसा हुआ हाल

Ratan Tata Film: रतन टाटा ने फिल्मों में थी हाथ आजमाया, लेकिन उनकी यह पहली फिल्म इतनी बड़ी फ्लॉप हुई कि दोबारा फिल्म नहीं बनाई.

By ETV Bharat Entertainment Team

Published : 4 hours ago

Ratan Tata first and last Film Aetbaar
रतन टाटा की फिल्म (IANS)

मुंबई : रतन टाटा जाते-जाते पूरे देश को गम में डुबा गये हैं. रतन टाटा का बीते बुधवार की रात निधन हो गया और पूरा देश एकदम से सदमे में आ गया. बिजनेस से राजनीति और खेल से मनोरंजन की छोटी-बड़ी सभी हस्तियों ने रतन टाटा के जाने का गम मना रहे हैं. रतन टाटा अपनी दरियादिली के लिए हर जगह प्यार बटोरते थे. रतन टाटा ने जिस धंधे में हाथ डाला उसे आसमान तक लेकर गए थे. ऐसे में रतन टाटा ने फिल्मों के क्षेत्र में अपनी किस्मत आजमाई थी. रतन टाटा ने आज से 20 साल पहले एक बॉलीवुड फिल्म प्रोड्यूस की थी, जो चली नहीं.

रतन टाटा की फिल्म ?

रतन टाटा ने साल 2004 में फिल्म ऐताबर को प्रोड्यूस किया था. फिल्म में अमिताभ बच्चन, जॉन अब्राहम और बिपाशा बसु लीड रोल में थे. ऐताबर को विक्रम भट्ट ने डायरेक्ट किया था. एतबार की कहानी एक साईकोपैथिक लवर की है, जो अपनी प्रेमिका को हर हाल में पाना चाहता है. फिल्म में जॉन ने लवर और बिपाशा ने प्रेमिका रोल प्ले किया है. वहीं, अमिताभ बच्चन ने बिपाशा के पिता का रोल किया है, जो अपनी बेटी को इस साइकोपैथिक लवर से बचाना चाहता है. एतबार 23 जनवरी 2004 को रिलीज हुई थी. लेकिन

बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप हुई थी फिल्म

ऐतबार में अमिताभ बच्चन, जॉन अब्राहम और बिपाशा जैसे स्टार होने के बाद भी फिल्म डिजास्टर साबित हुई. ऐतबार का मेकिंग बजट 9.50 करोड़ रुपये था और फिल्म ने वर्ल्डवाइड बॉक्स ऑफिस पर 7.96 करोड़ रुपये का बिजनेस किया था. ऐतबार में घरेलू बॉक्स ऑफिस पर 4.25 करोड़ रुपये कमाए थे और इस तरह फिल्म अपनी लागत भी नहीं निकाल पाई थी. ऐतबार बॉक्स ऑफिस पर डिजास्टर फिल्म साबित हुई और रतन टाटा ने इसके बाद फिर कभी कोई फिल्म नहीं बनाई.

ये भी पढे़ं :

रतन टाटा के निधन से टूटीं एक्स लवर सिमी ग्रेवाल, बोलीं- आपका जाना सहन करना मुश्किल है

भारत-चीन युद्ध की वजह से नहीं हो पाई रतन टाटा की शादी, इस एक्ट्रेस से करते थे बेपनाह मोहब्बत

ABOUT THE AUTHOR

...view details