दिल्ली

delhi

By IANS

Published : Aug 28, 2024, 2:29 PM IST

ETV Bharat / entertainment

मशहूर विदेशी रैपर लिल बेबी गिरफ्तार, हथियार छिपाकर ले जाने का लगा आरोप - Rapper Lil Baby Arrested

Rapper Lil Baby Arrested: रैपर लिल बेबी को लास वेगास में छुपा हुआ हथियार ले जाने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है. रैपर के वकीलों का कहना है कि उनके पास जॉर्जिया का गुप्त हथियार रखने का परमिट है, जो नेवादा में मान्य नहीं है.

Rapper Lil Baby
अमेरिकी रैपर लिल बेबी (IANS)

लॉस एंजेलिस:अमेरिकी रैपर लिल बेबी कानूनी पचड़े में फंस गए हैं. रैपर लास वेगास में बिना परमिट के छुपा हुआ हथियार ले जाने के आरोप में गिरफ्तार किया गया. 'पीपल' पत्रिका की रिपोर्ट के अनुसार, कोर्ट रिकॉर्ड में बताया गया है कि रैपर, जिसका असली नाम डोमिनिक अरमानी जोन्स है, बिना परमिट के एक छुपा हुआ हथियार लेकर जा रहा था.

लास वेगास मेट्रोपॉलिटन पुलिस ने 'पीपल' को पुष्टि की कि उसे 26 अगस्त को सुबह 5:00 बजे साउथ लास वेगास बुलेवार्ड के 3100 ब्लॉक पर हुई एक घटना के बाद गिरफ्तार किया गया था. अतिरिक्त विवरण का खुलासा नहीं किया गया. 'पीपल' के अनुसार, कोर्ट के रिकॉर्ड से पता चलता है कि उसे क्लार्क काउंटी डिटेंशन सेंटर में बुक किया गया था और जमानत पर रिहा किया गया था. उन्हें 1 अक्टूबर को फिर से कोर्ट में पेश होना है.

उनके वकील ड्रू फाइंडलिंग और डेविड चेसनॉफ ने 'द लॉस एंजिल्स टाइम्स' को एक संयुक्त बयान दिया और कहा कि लिल बेबी के पास जॉर्जिया में छुपा हुआ हथियार ले जाने का वैध परमिट (CCW) है. उनके बयान में कहा गया, 'हम लास वेगास में उनकी गिरफ्तारी से जुड़े तथ्यों और परिस्थितियों की सक्रियता से जांच कर रहे हैं.' जॉर्जिया के अटॉर्नी जनरल की वेबसाइट के अनुसार, नेवादा जॉर्जिया के छुपे हुए हथियार परमिट को मान्यता नहीं देता है.

वेबसाइट सलाह देती है, 'जॉर्जिया के हथियार लाइसेंस धारकों को उन सभी राज्यों में जॉर्जिया के हथियार लाइसेंसों पर व्यक्तिगत आवश्यकताओं और सीमाओं से परिचित होना चाहिए, जहां वे अपने अधिकारों का प्रयोग करना चाहते हैं. हथियार के लिए कानून हर राज्य में अलग-अलग होते हैं और अन्य राज्यों में हथियारों को रेगुलेट करने वाले नगरपालिका या काउंटी फर्मान हो सकते हैं.'

लिल बेबी ने अपना आखिरी एल्बम, इट्स ओनली मी, 2022 में रिलीज किया था. वह सोशल मीडिया पर अपने अगले प्रोजेक्ट के बारे में अपडेट साझा करते रहते हैं. अपनी गिरफ्तारी से पहले उन्होंने इंस्टाग्राम पर अपनी आखिरी पोस्ट में लिखा था, 'एल्बम 80% बन गया है'.

यह भी पढ़ें:

ABOUT THE AUTHOR

...view details