दिल्ली

delhi

कभी किसान तो कभी राहुल गांधी, कंगना रनौत के किन-किन बयानों से उठी विरोध की आंधी, यहां जानें - Kangana Ranaut Statements

By ETV Bharat Entertainment Team

Published : Aug 27, 2024, 1:25 PM IST

Kangana Ranaut Controversial Statements : कंगना रनौत राजनीति में आने से पहले और राजनीति में आने के बाद से लगातार अपने विवादित बयानों से चर्चा में आर रही हैं. एक्ट्रेस के विवादित बयानों से नौबत यहां तक आ गई है कि उन्हें अब जान से मारने की धमकी भी मिल गई है. इस बीच जानेंगे कंगना रनौत ने अब-तक अपने किन-किन बयानों से देश का माहौल गरमाया है.

Kangana Ranaut Controversial Statements
कंगना रनौत के बवालिया बयान (IANS/ETV Bharat)

हैदराबाद :बॉलीवुड एक्ट्रेस और बीजेपी सांसद कंगना रनौत का विवाद पीछा नहीं छोड़ रहे हैं. कंगना जब भी कुछ बोलती हैं, कुछ ना कुछ बवाल मच जाता है. कंगना के साथ ऐसा लंबे अरसे से होता आ रहा है. पहले बॉलीवुड और अब राजनीति में भी कंगना के विवादित बयान देश की सिसायत में नई-नई बहस को जन्म दे रही है. अब कंगना ने देश के अन्नदाता किसानों को लेकर ऐसा बयान दिया है, जिसे लेकर पक्ष और विपक्ष खूब माथापच्ची कर रहा है. कंगना का किसानों पर दिया बयान खुद उनकी पार्टी बीजेपी के गले नहीं उतरा और एक प्रेस रिलीज के जरिए पार्टी ने एक्ट्रेस के इस विवादित बयान से कन्नी काट ली है.

क्या है कंगना का किसानों पर विवादित बयान और प्रेस रिलीज में क्या लिखा है?

भारतीय जनता पार्टी ने कंगना रनौत के किसानों पर दिए बयान से कन्नी काटते हुए एक प्रेस रिलीज जारी की. इसमें लिखा है, 'कंगना के बयान का बीजेपी से कोई लेना देना नहीं है, कंगना के बयान से बीजेपी असहमति व्यक्त करती है, पार्टी की तरफ से कंगना को नीतिगत विषयों पर बोलने की अनुमति नहीं है और ना ही वह बयान देने के लिए अधिकृत हैं, बीजेपी ने कंगना को चेतावनी दी है कि वह इस तरह के बयान देने से बचें'.

  • कंगना रनौत के बवालिया बयान

किसान आंदोलन पर बयान

कंगना रनौत ने किसान आंदोलन के दौरान पंजाब की 82 वर्षीय एक बुजुर्ग महिला को बिलकिस बानो कह दिया था. किसान आंदोलन तीन कृषि कानूनों के खिलाफ था. कंगना ने इस बुजुर्ग महिला की तस्वीर एक्स पर पोस्ट कर लिखा था, 'हा हा...ये वही दादी हैं, जिन्हें टाइम मैगजीन की 100 सबसे प्रभावशाली व्यक्तियों की लिस्ट में शामिल किया गया था और ये 100 रुपये में मौजूद हैं.' बाद में कंगना रनौत को अपना पोस्ट डिलीट करना पड़ गया था, क्योंकि यह 82 साल की मोहिंदर कौर नाम की यह महिला दिल्ली में CAA के खिलाफ हुए प्रदर्शन में शामिल हुई थीं, जिन्हें अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पहचान मिली थी. वहीं, जब कंगना रनौत बीजेपी सांसद बनने के बाद चंडीगढ़ एयरपोर्ट पर स्पॉट हुईं तो एक CISF महिला कॉन्स्टेबल ने एक्ट्रेस को थप्पड़ रसीद कर दिया था. महिला कॉन्स्टेबल ने दावा किया था कि किसान आंदोलन में उनकी मां भी थीं.

राहुल गांधी पर बयान

मौजूदा साल के जुलाई महीने में विपक्ष के नेता और कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर बयान देकर एक बार फिर बवाल करवा दिया था. दरअसल, राहुल गांधी ने संसद सत्र के दौरान शिव और महाभारत की कहानी के चक्रव्यूह के बारे में बोला था. वहीं, राहुल के इस बयान पर कंगना ने कहा था, वह जिस तरह की बातें करते हैं, उनकी जांच होनी जरूरी है, क्या वो ड्रग्स लेते हैं'.

उद्धव ठाकरे से भी लिया था पंगा

महाराष्ट्र में उद्धव ठाकरे से भी कंगना रनौत पंगा ले चुकी हैं. यह उस वक्त की बात है जब उद्धव खुद महाराष्ट्र सरकार में थे. उस वक्त मुंबई महानगर पालिका ने कंगना के घर के कुछ हिस्से अवैध बताकर उनपर बुलडोजर चलवा दिया था. इसके बाद कंगना ने उद्धव और बॉलीवुड के कुछ लोगों को टारगेट किया था. कंगना ने इस मसले के बाद सोशल मीडिया पोस्ट में लिखा था 'उद्धव ठाकरे तुझे क्या लगता है, तूने मेरा घर तोड़कर मुझसे बहुत बड़ा बदला लिया है. आज मेरा घर टूटा है, कल तेरा घमंड टूटेगा. ये वक्त का पहिया है याद रखना हमेशा एक जैसा नहीं रहता है'.

स्वामी अविमुक्तेश्वरानंद शंकराचार्य को भी नहीं बख्शा

मौजूदा साल के जुलाई महीने में ही कंगना रनौत को स्वामी अविमुक्तेश्वरानंद शंकराचार्य का वो बयान नहीं पचा, जिसमें उन्होंने कहा था कि उद्धव ठाकरे 'विश्वासघात के शिकार' हुए हैं और धर्म भी यही कहता है कि अगर राजा स्वयं अपनी प्रजा का शोषण करने लगे तो राजद्रोह ही परम धर्म है'. कंगना रनौत को स्वामी अविमुक्तेश्वरानंद शंकराचार्य का बयान पचा नहीं और वह महाराष्ट्र के मौजूदा मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के सपोर्ट में उतर आईं.

कंगना ने स्वामी अविमुक्तेश्वरानंद शंकराचार्य के बयान के जवाब में कहा था, 'स्वामी अविमुक्तेश्वरानंद शंकराचार्य ने शिंदे को 'विश्वासघाती' और 'देशद्रोही' कहा है, जो हम सभी को ठेस पहुंचाता है, राजनीति में दल-बदल, गठबंधन, विभाजन आम है, और यह संवैधानिक भी है, कांग्रेस साल 1907 और 1971 में विभाजन को झेल चुकी है, अगर राजनीति में राजनीति नहीं करें, तो क्या गोलगप्पे बेचें?

देश 2014 में आजाद हुआ

कंगना रनौत का भारत देश की आजादी पर दिया यह बयान बच्चे-बच्चे के कान तक गया. एक नेशनल टीवी चैनल पर कंगना रनौत ने साफ-साफ कहा, 'हमें असली आजादी 2014 में मिली है, 1947 की आजादी हमें भीख में मिली आजादी है'. क्या पक्ष और क्या विपक्ष कंगना रनौत के इस बयान से सबको ठेस पहुंची थी. कंगना रनौत आज भी अपने इस बेहुदे बयान के लिए ट्रोल होती हैं.

बॉलीवुड एक्ट्रेस पर बरसीं कंगना रनौत

कंगना रनौत बॉलीवुड के गालियारे से राजनीति तक किसी को भी नहीं बख्श रही हैं. कंगना अपनी को-एक्ट्रेस स्वरा भास्कर के साथ-साथ शाहरुख खान की फिल्म 'डंकी' की एक्ट्रेस तापसी पन्नू को बी-ग्रेड एक्ट्रेस बोल चुकी हैं. साथ ही कहा था कि ऋचा चड्ढा, तापसी और स्वरा के पास चुकाने के लिए बिल बाकी है.

करण जौहर को भी नहीं छोड़ा

करण जौहर इस वक्त हिंदी फिल्म इंडस्ट्री पर राज कर रहे हैं. कंगना रनौत ने नेपोटिज्म की बहस में सबसे पहले करण जौहर को ही सुनाया है. कंगना ने करण जौहर नेपोटिज्म का फ्लैग बियरर तक कह दिया है.

जावेद अख्तर और शबाना आजमी

कंगना रनौत हिंदी सिनेमा के दिग्गज कपल जावेद अख्तर और शबाना आजमी से भी पंगा ले चुकी हैं. साल 2019 में कंगना रनौत ने शबाना आजमी पर हमला बोला था. दरअसल, साल 2019 में भारत में पुलवामा अटैक हुआ था और इस दौरान शबाना आजमी ने पाकिस्तान का दौरा किया था, जिस पर कंगना रनौत ने कहा था कि ऐसे ही लोग 'टुकड़े-टुकड़े गैंग' के साथ खड़े हैं.

ये भी पढे़ं :

SGPC-अकाल तख्त के बाद ऑस्ट्रेलिया सिख परिषद की डिमांड, देश में बैन हो कंगना रनौत की 'इमरजेंसी' - Emergency Movie Controversy


कंगना रनौत को फिल्म 'इमरजेंसी' पर सिर कलम की धमकी का वीडियो वायरल, एक्ट्रेस ने लिया ये एक्शन - Kangana Ranaut


WATCH : जान से मारने की धमकी मिलने के बीच पहली बार स्पॉट हुईं कंगना रनौत, यूजर्स बोले- सिक्योरिटी... - Kangana Ranaut


ABOUT THE AUTHOR

...view details