दिल्ली

delhi

ETV Bharat / business

पेनी स्टॉक की कैटेगरी में पहुंचे अंबानी का ये शेयर, जानें कई कंपनियां है रेड जोन में - Reliance Home Finance share

Reliance Home Finance share- अनिल अंबानी की ज्यादातर कंपनियां दिवालिया प्रोसेस से गुजर रही है. इसका असर कंपनियों के शेयरों पर देखने को मिल रहा है. कुछ सालों पहले तक 120 रुपये तक कारोबार करने वाले शेयर की कीमत आज स्टॉक मार्केट में 5 रुपये से भी कम है. पढ़ें पूरी खबर...

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Jun 23, 2024, 1:35 PM IST

Reliance Home Finance share
(प्रतीकात्मक फोटो) (Canva)

नई दिल्ली:अनिल अंबानी की ज्यादातर कंपनियां दिवालिया प्रोसेस से गुजर रही है. इसका असर सीधे तौर पर शेयरों पर देखने को मिल रहा है. अनिल अंबानी की कुछ कंपनियों के शेयर 99 फीसदी तक टूटकर पेनी स्टॉक की कैटेगरी में आ चुके है. इनमें से एक शेयर रिलांयस होम फाइनेंस का है. कुछ सालों पहले तक 120 रुपये तक कारोबार करने वाले शेयर की कीमत आज स्टॉक मार्केट में 5 रुपये से भी कम है.

शेयरों का हाल
रिलांयस होम फाइनेंस के शेयर की कीमत कारोबारी सप्ताह के आखिरी दिन 3.88 रुपये थी. शुक्रवार को शेयर 2 फीसदी से अधिक टूटकर बंद हुआ था. बता दें कि शेयरों में लगातार गिरावट देखने को मिल रही है. जनवरी 2024 में 6.22 रुपये के स्तर पर पहुंचने के बाद शेयर लगातार रेड जोन में ही है. यह 52 सप्ताह का हाई भी है. वहीं, 52 सप्ताह के लो की बात करें तो 1.61 रुपये है.

रिलांयस होम फाइनेंस पर लगा फाइन
हाल ही में बाजार नियामक सेबी ने स्टॉक एक्सचेंजों को जून 2021 में जारी एनसीएलटी आदेश से संबंधित खुलासे करने में विफल रहने के लिए रिलांयस होम फाइनेंस पर 8 लाख रुपये का जुर्माना लगाया है. सेबी ने कहा कि जुर्माना 45 दिनों के अंदर चुकाना होगा. बाजार नियामक ने सेबी रेगुलेशन या एलओडीआर रेगुलेशन का उल्लंघन करने के लिए रिलायंस होम फाइनेंस लिमिटेड पर जुर्माना लगाया है.

ये भी पढ़ें-

ABOUT THE AUTHOR

...view details