दिल्ली

delhi

शेयर बाजार में गिरावट पर आनंद महिंद्रा की सलाह- प्राणायाम का आ चुका है समय - Anand Mahindra advise to investors

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Aug 5, 2024, 1:32 PM IST

ANAND MAHINDRA ADVISE TO INVESTORS- आनंद महिंद्रा ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर पोस्ट कर कहा कि भारतीय शेयर बाजार में प्राणायाम करने का समय आ गया है. आनंद महिंद्रा ने तब यह कहा जब भारतीय शेयर बाजार में बड़ी गिरावट देखी जा रही है. पढ़ें पूरी खबर...

ANAND MAHINDRA
आनंद महिंद्रा (फाइल फोटो) (IANS Photo)

नई दिल्ली:आज भारतीय शेयर बाजार में बड़ी गिरावट दर्ज की जा रही है. महिंद्रा समूह के चेयरमैन आनंद महिंद्रा ने कहा कि भारतीय शेयर बाजार में प्राणायाम करने का समय आ गया है. सोमवार को निफ्टी 50 और सेंसेक्स में आई गिरावट पर टिप्पणी करते हुए महिंद्रा ने कहा कि भारतीय शेयर बाजारों में लंबा खेल खेलने का समय आ गया है.

आनंद महिंद्रा ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर एक पोस्ट में लिखा कि "प्राणायाम की प्राचीन भारतीय पद्धति को अपनाने के लिए इससे बेहतर समय कभी नहीं हो सकता. यह गहरी सांस लेने और अंदर की ओर देखने के बारे में है. मैं जो देख रहा हूं वह एक ऐसा भारत है जो दुनिया में एक ओएसिस है. जिसका उदय मध्यम से लंबी अवधि में बाधित नहीं होगा. लंबी अवधि का खेल खेलें..."

इन वजहों से आई गिरावट
अमेरिकी मंदी की आशंका और मध्य पूर्व में बढ़ते भू-राजनीतिक तनाव के कारण वैश्विक बाजार में आई. गिरावट के बाद सोमवार को भारतीय शेयर बाजार के बेंचमार्क सूचकांक सेंसेक्स और निफ्टी 50 में 3-3 फीसदी की गिरावट आई.

शेयर बाजार में आज हुई भारी गिरावट के कारण बीएसई में सूचीबद्ध कंपनियों का कुल बाजार पूंजीकरण पिछले सत्र के लगभग 457 लाख करोड़ रुपये से घटकर लगभग 442 लाख करोड़ रुपये रह गया, जिससे निवेशकों को एक सत्र में लगभग 17 लाख करोड़ रुपये का नुकसान हुआ.

ये भी पढ़ें-

ABOUT THE AUTHOR

...view details