उत्तराखंड

uttarakhand

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : 4 hours ago

Updated : 3 hours ago

ETV Bharat / bharat

बदरीनाथ दर्शन को आया मलेशिया का युवक अलकनंदा में बहा, डूबते पिता को बचाने के लिए लगाई थी छलांग - Malaysian drowned in Alaknanda

Malaysian youth swept away in Alaknanda बदरीनाथ धाम दर्शन करने आए मलेशिया के परिवार के साथ हादसा हो गया. परिवार दर्शन से पहले गांधी घाट पर स्नान करने गया था. इसी दौरान परिवार के मुखिया फिसलकर अलकनंदा में गहराई वाली जगह गिर गए. पिता को बहते देख बेटे ने भी अलकनंदा में छलांग लगा दी. इस दौरान एसडीआरएफ ने पिता को तो सुरक्षित रेस्क्यू कर लिया, लेकिन उनका बेटा बह गया.

Malaysian youth swept away in Alaknanda
चमोली समाचार (Photo- SDRF)

चमोली (उत्तराखंड):बदरीनाथ धाम के गांधी घाट में एक व्यक्ति के बहने की सूचना से हड़कंप मच गया. ये सूचना मिलते ही एसडीआरएफ (State Disaster Response Force) एवं स्थानीय पुलिस ने मौके पर जाकर व्यक्ति की अलकनंदा नदी में खोजबीन एवं सर्च अभियान शुरू कर दिया है.

अलकनंदा में बहा मलेशिया से आया युवक:जानकारी के अनुसार एक परिवार मलेशिया से चारधाम दर्शन करने के लिए उत्तराखंड आया था. मंगलवार 24 सितंबर को ये परिवार बदरीनाथ धाम के दर्शन करने पहुंचा था. दर्शन से पहले परिवार के लोग अलकनंदा में स्नान करने गए थे. इस दौरान एनआरआई व्यक्ति का पैर गांधी घाट पर फिसल गया. वो अलकनंदा में गिर गया. देखते ही देखते वो व्यक्ति अलकनंदा के तेज बहाव में बहने लगा.

मलेशिया का युवक अलकनंदा में बहा (Video- SDRF)

पिता को बचाने कूदा था युवक:पिता को बहता देख उनका बेटा अलकनंदा में कूद गया. इस दौरान शोरगुल सुनकर एसडीआरएफ और स्थानीय पुलिस भी मौके पर पहुंच गई. काफी मशक्कत के बाद एसडीआरएफ ने अलकनंदा में गिरे व्यक्ति को तो नदी से सुरक्षित बाहर कर निकाल लिया गया, लेकिन इस दौरान उनका बेटा अलकनंदा नदी के तेज बहाव में बह गया. देखते ही देखते मलेशिया से बदरीनाथ धाम के दर्शन करने आए परिवार का बेटा अलकनंदा की गहराई और तेज बहाव में आंखों से ओझल हो गया. काफी तलाश के बाद भी उसका पता नहीं चल सका.

अलकनंदा में रेस्क्यू जारी:घटनाक्रम के अनुसार मलेशिया निवासी सुरेश पुत्र केदारनाथ, गांधी घाट पर पैर फिसलने से अचानक तेज बहाव में बहने लगे. उनके पुत्र डॉक्टर बलराज शेट्टी ने पिता को बहते देखा तो उनको बचाने के लिए अलकनंदा नदी में कूद गये. लेकिन वहां मौजूद एसडीआरएफ स्थानीय पुलिस ने पिता को तो सकुशल रेस्क्यू कर बचा लिया. लेकिन बलराज शेट्टी पुत्र सुरेश शेट्टी उम्र 40 तेज बहाव में बह गया. एसडीआरएफ और स्थानीय पुलिस के द्वारा लगातार सर्च अभियान जारी है.
ये भी पढ़ें:

Last Updated : 3 hours ago

ABOUT THE AUTHOR

...view details