उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Aug 4, 2024, 9:26 PM IST

ETV Bharat / bharat

तू मेरी गाड़ी में बैठने लायक नहीं, पत्नी को हाइवे पर उतारकर पति ने छोड़ा, चौंका देगी वजह - left wife for dowry in Firozabad

फिरोजाबाद में हाइवे पर गाड़ी से उतारकर पति ने पत्नी को छोड़कर चला गया. आहत पत्नी ने पति के खिलाफ दर्ज करायी एफआईआर, जानें क्या था मामला

दहेज के लिए पत्नी को बीच सड़क पर छोड़ा
दहेज के लिए पत्नी को बीच सड़क पर छोड़ा (PHOTO credits ETV Bharat)

फिरोजाबाद: 'तेरे बाप ने दहेज में कम पैसा दिया है, इसलिए तू मेरी गाड़ी में बैठने लायक नहीं है'. ऐसा कहते हुए फिरोजाबाद जिले में एक पति ने अपनी पत्नी को बीच सड़क पर गाड़ी से उतार दिया और छोड़कर चला गया. मामला पुलिस तक पहुंचा. पुलिस ने काउंसलिंग के लिए दोनों को बुलाया, लेकिन पति नहीं आया तो पत्नी ने पति के खिलाफ केस दर्ज करा दिया है.

बता दें कि पीड़ित महिला नम्रता जिले के अरांव थाना क्षेत्र के पेंगू गांव की रहने वाली है. नम्रता की शादी साल 2020 में ग्रेटर नोएडा के कुलसेरा निवासी विकास सोलंकी पुत्र मुकेश सोलंकी के साथ हुई थी. महिला के मुताबिक शादी में दहेज के रूप में उसके पिता ने 12 लाख रुपये खर्च किये थे. लेकिन ससुरालीजन इससे संतुष्ट नहीं थे और आए दिन एक बाइक, एक लाख रुपये की और डिमांड करने लगे.पैसा न मिलने पर पति विकास के अलावा ससुर मुकेश, सास सीमा देवी, ननद शीतल भाटी उसे लगातार परेशान करतीं थी. उसके साथ मारपीट, अभद्रता भी जाती थी.

नम्रता के मुताबिक हद तो तब हो गयी जब एक जून को वह पति विकास के साथ बेटे को दवा दिलाने के लिए जा रही थी. रास्ते में विकास ने बेटे को नम्रता की गोद से छीनकर अपनी गोद में बैठा लिया और बीच सड़क पर मुझे गाड़ी से नीचे उतारकर कहा कि, 'तू गाड़ी में बैठने लायक नहीं है, तेरे बाप ने दहेज में गाड़ी और एक लाख रुपया नहीं दिया है'.

पीड़िता ने बताया कि उसने इस मामले की शिकायत फिरोजाबाद पुलिस से करने के बाद उन्होंने विकास को समझौता के लिए बुलाया. लेकिन वह नहीं आया. इस मामले में नम्रता की शिकायत पर अरांव थाने में पति, सास, ससुर और ननद के खिलाफ केस दर्ज कराया गया है. थाना प्रभारी संजुल पाण्डेय ने बताया कि साक्ष्य संकलन के आधार पर कार्रवाई की जा रही है.

ये भी पढ़ें: दहेज न मिलने पर पति बना हैवान, गर्भवती पत्नी के पेट पर मारी लात, गर्भपात के बाद महिला की मौत

ABOUT THE AUTHOR

...view details