दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

जम्मू-कश्मीर: गोलियों से छलनी लापता प्रादेशिक सेना के जवान का शव मिला, जांच में जुटी पुलिस

जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग में प्रादेशिक सेना के एक जवान का शव गोलियों से छलनी किया हुआ मिला. आशंका है कि अपहरण बाद हत्या की गई.

By ETV Bharat Hindi Team

Published : 4 hours ago

अनंतनाग में प्रादेशिक सेना का एक जवान लापता (प्रतीकात्मक फोटो)
अनंतनाग में प्रादेशिक सेना का एक जवान लापता (प्रतीकात्मक फोटो) (ANI)

अनंतनाग: जम्मू-कश्मीर में बड़ी खबर सामने आई कि प्रादेशिक सेना के दो जवानों को कथित रूप से अपहरण कर लिया गया. इसमें एक जवान किसी तरह बचकर भाग निकला. वहीं, दूसरे जवान का शव सर्च ऑपरेशन के दौरान मिला. शव गोलियों से छलनी किया हुआ मिला. पुलिस इस पूरे मामले की जांच में जुटी है. पुलिस इस बात का पता लगा रही है कि क्या आतंकियों ने इस वारदात को अंजाम दिया. ऐसी घटनाएं पहले भी हो चुकी है.

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार जम्मू- कश्मीर के अनंतनाग में आतंकवादियों ने प्रादेशिक सेना के दो जवानों का कथित तौर पर अपहरण कर लिया. अनंतनाग के जंगल क्षेत्र में दो सैनिकों को कथित तौर पर अगवा कर लिया गया. हालांकि, उनमें से एक जवान भागने में सफल रहा. अपहृत जवान की पहचान अनंतनाग जिले के मुकदमपोरा नौगाम निवासी हिलाल अहमद भट के रूप के रूप में हुई. सुरक्षा बलों ने अपहृत जवान की तलाशी अभियान शुरू किया गया.

इस बीच सुरक्षा बलों के सर्च ऑपरेशन के दौरान बुधवार को लापता जवान का शव अनंतनाग जिले में गोलियों से छलनी किया हुआ बरामद हुआ. अधिकारियों ने बताया कि प्रादेशिक सेना के जवान हिलाल अहमद भट मंगलवार को शाह इलाके से लापता हो गए थे. शव अनंतनाग के उतरासू इलाके के सांगलान वन क्षेत्र से बरामद किया गया. शव को मेडिकल जांच के लिए अस्पताल ले जाया गया.

हिलाल अहमद भट प्रादेशिक सेना की 162 यूनिट थे. जान बचाकर भाग निकले जवान की पहचान फैयाज अहमद शेख के रूप में हुई है. हालांकि भागने के दौरान वह घायल हो गये. उनके कंधे और बाएं पैर में चोटें आई और उसे इलाज के लिए 92 बेस अस्पताल श्रीनगर ले जाया गया है.

बता दें कि जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव के दौरान आतंकियों ने केंद्र शासित प्रदेश में खौफ पैदा करने की भरपूर कोशिश की लेकिन उसके सभी प्रयासों को नाकाम कर दिया गया. इसमें सेना और जम्मू-कश्मीर पुलिस ने अहम भूमिका निभाई है.

ये भी पढ़ें- जम्मू- कश्मीर: पुंछ में भारी मात्रा में हथियार और विस्फोटक जब्त

ABOUT THE AUTHOR

...view details