दिल्ली

delhi

इंटरमीडिएट में फेल होने पर सात छात्रों ने की आत्महत्या - TS Inter Result 2024

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Apr 25, 2024, 1:50 PM IST

TS Inter Result 2024: तेलंगाना स्टेट बोर्ड ऑफ इंटरमीडिएट एजुकेशन (TSBIE) की ओर से इंटर 1st एवं 2nd ईयर का रिजल्ट घोषित होने के बाद, राज्य के अलग-अलग जिलों से तकरीबन 7 छात्रों की अत्महत्या की खबर सामने आई है. पढ़ें पूरी खबर...

Etv Bharat
Etv Bharat

हैदराबाद:तेलंगाना स्टेट बोर्ड ऑफ इंटरमीडिएट एजुकेशन (टीएसबीआईई) ने कक्षा 12 के प्रथम और द्वितीय वर्ष के परिणाम की घोषणा कर दी है. इस साल प्रथम वर्ष में, कुल उत्तीर्ण छात्रों का प्रतिशत 60 फीसदी रहा, जिसमें लड़कियों ने लड़कों से बेहतर प्रदर्शन किया है. बता दें, लड़कियों का उत्तीर्ण प्रतिशत 68.35 फीसदी रहा, जबकि लड़कों का उत्तीर्ण प्रतिशत 51.50 फीसदी रहा. वहीं, वोकेशनल कोर्स के परिणाम की बात करें तो इस साल कुल उत्तीर्ण प्रतिशत 63.86 प्रतिशत रहा, जिसमें लड़कियों ने 79.28 प्रतिशत और लड़कों ने 47.72 प्रतिशत अंक हासिल किए.

TSBIE का रिजल्ट घोषित होने के ठीक बाद राज्य से कई छात्रों की आत्महत्या की भी खबर सामने आई है. जानकारी के मुताबिक राज्य के अलग-अलग जिलों से सात इंटरमीडिएट छात्रों ने आत्महत्या की है. बता दें, मंचिरयाला जिले के नासपुर मंडल की एक छात्रा जिसकी उम्र महज 18 साल थी. वह एमपीसी प्रथम वर्ष की पढ़ाई कर रही थी. लेकिन दो विषयों में फेल होने के कारण वह काफी परेशान थी. जिसके बाद वह फंखे से लटककर जान दे दी.

इसके अलावा जिले से एक छात्र के भी सुसाइड की खबर पता चली है. दरअसल, एमपीसी प्रथम वर्ष का छात्र जिसकी उम्र महज 16 साल बताई जा रही है. उसने चार विषयों में फेल होने के चलते फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. वहीं, खम्मम जिले के मुदिगोंडा से भी ऐसी ही खबर सामने आई है. एक 17 साल की छात्रा गणित विषय में फेल हो गई. जिसके बाद वह घर में ही फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली.

महबूबाबाद मंडल के रेड्या का एक छात्र (16) सीईसी के प्रथम वर्ष में पढ़ रहा था. वह अर्थशास्त्र विषय में असफल हो गया. जिसके बाद घर के पास ही एक कुएं में कूदकर अपनी जान दे दी. महबूबाबाद जिले से ही एक और छात्र ने परीक्षा में असफल होने के कारण आत्महत्या कर ली. वहीं, रंगारेड्डी जिले के हैदरगुडा में रहने वाली एक 16 साल की छात्रा किसी एक विषय में फेल हो गई थी. जिसके बाद लड़की ने घर की खिड़की में फांसी का फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली.

वहीं, संगारेड्डी जिले के कोल्लूर में रहने वाले एक छात्र (17) ने भी इंटर एमपीसी परीक्षा में असफल होने के कारण फांसी लगाकर अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली है. छात्रों के इस कदम से उनके अभिभावक सदमे में है.

ये भी पढ़ें-

ABOUT THE AUTHOR

...view details