दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

चुनाव प्रचार में पहली बार उतरी सुनीता केजरीवाल, पूर्वी दिल्ली में कुलदीप कुमार के समर्थन में की रोड शो - Sunita Kerjiwal Road Show

Sunita kejriwal Road show: सुनीता केजरीवाल आज पूर्वी दिल्ली में पहली बार रोड शो कर रही हैं. इस रोड शो के जरिए वो AAP के कैंडिडेट कुलदीप कुमार के समर्थन में वोट मांग रही हैं. साथ ही वह इस मेगा रोड शो के जरिए अरविंद केजरीवाल के काम को गिना रही हैं.

By ETV Bharat Delhi Team

Published : Apr 27, 2024, 6:54 PM IST

Updated : Apr 27, 2024, 8:28 PM IST

Etv Bharat
Etv Bharat

चुनाव प्रचार में उतरी सुनीता केजरीवाल

नई दिल्ली:दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाल ने पार्टी में प्रचार की कमान अपने हाथों में संभाल ली है. अरविंद केजरीवाल की गैरमौजूदगी में सुनीता AAP की रैलियों का प्रमुख चेहरा बन रही हैं. आज वह पूर्वी दिल्ली लोकसभा की कोंडली विधानसभा में जेल का जवाब वोट से अभियान के तहत रोड शो कर रही हैं. इस मेगा रोड शो के जरिए सुनीता केजरीवाल दिल्ली में किए गए अरविंद केजरीवाल के काम को गिना रही हैं.

रोड शो के दौरान सुनीता केजरीवाल लोगों के बता रही कि 'साजिश के तहत उनके पति अरविंद केजरीवाल' को जेल में डाला गया है. उन्होंने कहा, "एक महीने से आपके सीएम और मेरे पति को जबरदस्ती जेल में डाल रखा है. अभी तक किसी भी कोर्ट ने उन्हें दोषी नहीं ठहराया है. वे कह रहे हैं कि जांच होगी. अगर जांच 10 साल तक चलेगी तो क्या वे उसे 10 साल तक जेल में रखेंगे? यह तानाशाही है. अरविंद केजरीवाल 22 साल से मधुमेह के मरीज हैं और 12 साल से इंसुलिन पर हैं. क्या वे अरविंद केजरीवाल को मारना चाहते हैं? मैं जानती हूं कि आप लोग उससे प्यार करते हैं और यही उनकी समस्या है. उसकी गलती क्या है?"

रोड शो में सुनीता केजरीवाल के साथ मौजूद पूर्वी दिल्ली लोकसभा प्रत्याशी कुलदीप कुमार ने हाथ जोड़कर लोगों से वोट देने की अपील की. रोड शो के दौरान बड़ी संख्या में आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता, महिलाएं और बच्चे शामिल हुए. सुनीता केजरीवाल ने हाथ हिलाकर महिलाओं का अभिवादन किया. इसके साथ ही रोड शो में उत्तराखंडी कलाकारों ने उत्तराखंडी लोक नृत्य करके लोगों का मनोरंजन किया.

रोड शो के दौरान कैबिनेट मंत्री आतिशी के साथ महिला कार्यकर्ता सेल्फी लेने के लिए उत्साहित दिखीं. इस दौरान आतिशी ने बहुत से कार्यकर्ताओं के साथ सेल्फी भी खिंचवाई. आम आदमी पार्टी के सीलमपुर से विधायक अब्दुल रहमान, बुराड़ी विधायक संजीव झा, लक्ष्मी नगर से पूर्व विधायक नितिन त्यागी एवं बड़ी संख्या में आम आदमी पार्टी के निगम पार्षद, महिला विंग की कार्यकर्ता एवं संगठन के अन्य लोग शामिल रहे.

सुनीता केजरीवाल का रोड शो कोंडली गुरुद्वारा से शुरू होकर कोंडली बस टर्मिनल पर जाकर खत्म हुआ. बता दें कि पूर्वी दिल्ली लोकसभा की 10 विधानसभा सीटों में से तीन पर भारतीय जनता पार्टी का कब्जा है, जबकि 7 सीटों पर आम आदमी पार्टी के विधायक हैं. पूर्वी दिल्ली के प्रत्याशी कुलदीप कुमार खुद कोंडली एससी सीट से विधायक हैं. आम आदमी पार्टी ने पूर्व दिल्ली सामान्य लोकसभा सीट पर इस बार एससी कार्ड खेला है. आम आदमी पार्टी को इस सीट के जीतने का पूरा भरोसा है.

बता दें, आतिशी ने शुक्रवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा था कि अरविंद केजरीवाल की गिरफ़्तारी के विरोध में उनके लिए आशीर्वाद मांगने और AAP प्रत्याशियों के लिए वोट मांगने के लिए केजरीवाल की धर्मपत्नी सुनीता केजरीवाल प्रचार में उतरेंगी. आतिशी के मुताबिक सुनीता केजरीवाल दिल्ली, पंजाब, गुजरात व हरियाणा में भी चुनाव प्रचार करेंगी.

आप को रोड शो

ये भी पढ़ें:

Last Updated : Apr 27, 2024, 8:28 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details