बिहार

bihar

ETV Bharat / bharat

गया में साइकिल से घातक हथियारों की तस्करी, सेना और STF के इनपुट पर कार्रवाई

गया में STF और सेना के संयुक्त इनपुट पर पुलिस ने हथियारों के तस्कर को पकड़ा है. पहले तो पुलिस राहगीर समझी लेकिन जब तलाशी..ली..तो

गया में हथियार तस्कर
गया में हथियार तस्कर पकड़ाया (ETV Bharat)

By ETV Bharat Bihar Team

Published : 4 hours ago

गया: बिहार केगया में हाथियार की सप्लाई करने वाला एक तस्कर गिरफ्तार हुआ है. बिहार एसटीएफ और मिलिट्री इंटेलिजंस की संयुक्त कारवाई में गिरफ्तारी हुई है. पिछले कई वर्षों से पुलिस को इसकी तलाश थी, लेकिन शातिर बदमाश पुलिस की पकड़ से बाहर था, इसके पास से हथियार भी मिले हैं, हथियार की डील करने ही तस्कर पहुंचा था. तभी गया के वजीरगंज थाना क्षेत्र के तरवा बाजार में एसटीएफ ने कार्रवाई की. सूचना के अनुसार तस्कर सत्येंद्र चौधरी हथियारों की डील करने के लिए आया था.

सेना के इंटेलिजेंस यूनिट को मिली थी सूचना : सत्येंद्र चौधरी हथियारों का तस्कर है, पुलिस को पहले से इसकी तलाश थी, क्योंकि नक्सली समेत अपराधियों को हथियार सप्लाई करता है. 26 अक्टूबर को सेना के इंटेलिजेंस यूनिट को जानकारी मिली थी कि जिले के तरवां बाजार में एक हथियार तस्कर नक्सलियों और अपराधियों को अवैध हथियार बेचने के लिए पहुंचने वाला है, तभी इंटेलिजेंस की टीम ने इस इनपुट को एसटीएफ से शेयर करते हुए कार्रवाई करने के लिए टीम गठित की, जिसमें एसटीएफ और एसओजी 9 की टीम के साथ मिलकर करवाई की गई. शाम को एक ऑपरेशन किया गया, जिसमें सत्येंद्र चौधरी को टीम ने गिरफ्तार करने में कामयाबी हासिल की.

साइकिल पर रखा था हथियार (ETV Bharat)

हथियार हुए बरामद : गिरफ्तार हथियार तस्कर के पास से दो देसी कट्टा, कार्बाइन बरामद हुआ है. उसके पास से नगद रुपए भी मिले हैं, सत्येंद्र चौधरी गया जिले के तरवां गांव का ही रहने वाला है, अपराधियों को हथियार सप्लाई करने में माहिर है.

साइकिल पर रखा था हथियार : सत्येंद्र चौधरी अवैध हथियार का पुराना तस्कर है. सूचना के अनुसार पहले भी इसके खिलाफ पुलिस की कार्रवाई हो चुकी है. यह इतना शातिर है कि साइकिल पर रखकर ही हथियार सप्लाई करने पहुंच जाता है. एसटीएफ की करवाई के दौरान भी सत्येंद्र चौधरी साइकिल पर ही अवैध हथियार लेकर पहुंचा था, टीम ने पहले इसे राहगीर समझा, लेकिन जब इसकी तलाशी ली तो उसकी साइकिल के पिछले हिस्से पर रखे बोरे से अवैध हथियार निकले. इसे देखकर एसटीएफ की टीम भी हैरान रह गई.

वजीरगंज थाने को सौंपा : गिरफ्तार सत्येंद्र चौधरी का संबंध भाकपा माओवादी संगठन से भी बताया जा रहा है, क्योंकि इसके द्वारा नक्सलियों को भी हथियार सप्लाई किए जाते थे. एसटीएफ की टीम ने पकड़ने के बाद वजीरगंज थाने के हवाले कर दिया है. वजीरगंज थाना इंचार्ज वेंकटेश ओझा ने बताया कि अभी संबंधित मामले को लेकर क्षेत्र में छापेमारी चल रही है, इस में और कुछ बड़े इनपुट और कमियाबी मिल सकती है.

ये भी पढ़ें-

ABOUT THE AUTHOR

...view details