मध्य प्रदेश

madhya pradesh

अस्पताल में 3 दलित युवकों को डॉक्टर ने पीटा, कुर्सी पर बैठाकर बरसाए जूते, केस दर्ज - Shivpuri 3 Dalit beaten

By ETV Bharat Madhya Pradesh Team

Published : Aug 4, 2024, 10:57 PM IST

Updated : Aug 4, 2024, 11:05 PM IST

शिवपुरी में सड़क दुर्घटना के बाद इलाज के लिए अस्पताल पहुंचे दलित युवकों के साथ मारपीट करने का आरोप लगाया गया है. इसके बाद भीम आर्मी और जाटव समाज ने खोड़ पुलिस चौकी का घेराव कर कार्रवाई की मांग की.

SHIVPURI 3 DALIT BEATEN
अस्पताल पहुंचे 3 दलित युवकों को पीटा (ETV Bharat)

शिवपुरी: मध्य प्रदेश के शिवपुरी जिले से शर्मनाक घटना सामने आई है. शिवपुरी में पिछोर विधानसभा के खोड़ स्वास्थ्य केन्द्र में पदस्थ डॉक्टर पर 3 दलित युवकों को बंधक बनाकर पीटने का आरोप लगाया गया है. घटना का वीडियो सामने आने के बाद रविवार को भीम आर्मी और जाटव समाज के लोगों ने खोड़ पुलिस चौकी का घेराव कर डॉक्टर के खिलाफ एफआईआर दर्ज किए जाने की मांग को लेकर प्रदर्शन किया.

अस्पताल में दलित युवकों को कुर्सी पर बैठाकर जूते से पीटा (ETV Bharat)

सीएम हेल्पलाइन पर की गई थी डॉक्टर की शिकायत

जानकारी के मुताबिक घटना 31 जुलाई की रात की बताई जा रही है. जहां कुछ 3 दलित युवक बाइक दुर्घटना में घायल हो गए थे. जिसके बाद 108 एंबुलेंस की मदद से तीनों खोड़ गांव के स्वास्थ्य केंद्र पहुंचे. स्वास्थ्य केन्द्र में पदस्थ डॉक्टर अनुराग तिवारी पर आरोप लगाया गया कि इलाज के लिए उन्हें कई बार बुलाया गया, लेकिन वे नहीं आए. इससे खफा होकर घायलों ने सीएम हेल्पलाइन पर शिकायत दर्ज करा दी थी.

शिकायत की जानकारी मिलने पर डॉक्टर ने की पिटाई

इस घटना को लेकर एक वीडियो सामने आया है. जिसमें डॉक्टर द्वारा दलितों के साथ पिटाई करने का दावा किया जा रहा है. घटना के बारे में बताया जा रहा है कि डॉक्टर अनुराग तिवारी को जब सीएम हेल्पलाइन पर शिकायत किए जाने की जानकारी मिली तो उन्होंने अस्पताल पहुंचकर 2 युवकों के साथ मारपीट की. उनको कुर्सी पर बैठाकर उनपर थप्पड़ और जूते बरसा दिए.

डॉक्टर पर एफआईआर की मांग

घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर सामने आने के बाद रविवार को भीम आर्मी सहित जाटव समाज के लोगों ने डॉक्टर पर मामला दर्ज कराने को लेकर खोड़ चौकी का घेराव कर दिया. इसके बाद पुलिस ने डॉक्टर के खिलाफ एससी एसटी एक्ट की धाराओं के तहत मामला दर्ज कर विवेचना शुरू कर दी है.

'शराब के नशे में हमला करने का किया था प्रयास'

इस मामले में डॉक्टर अनुराग तिवारी ने कहा कि "31 जुलाई की रात 3 घायल अस्पताल पहुंचे थे. तीनों शराब के नशे में थे. तीनों का उपचार भी किया गया था, लेकिन तीनों जच्चा-बच्चा वार्ड में घुस कर पलंग पर लेट गए थे, साथ ही हंगामा भी कर रहे थे. उन्हें जैसे ही वार्ड से बाहर निकाला तो तीनों ने इलाज के लिए इस्तेमाल करने वाली कैंचियों को उठाकर हमला करने का प्रयास किया था. वे लोग जच्चा-बच्चा वार्ड में लेटने की जिद कर रहे थे. इसी दौरान यह घटना क्रम घटित हो गया."

ये भी पढ़ें:

दलित को घसीटकर थाने लाई पुलिस, नग्न कर उधेड़ दी चमड़ी, बस इतना था युवक का कसूर

दबंगों की प्रताड़ना से परेशान दलित परिवार ने छोड़ा गांव, उत्पीड़न नहीं रुका तो करेंगे धर्म परिवर्तन

दोषी पाए जाने पर होगी विभागीय कार्रवाई

इस मामले में जिला टीकाकरण अधिकारी डॉ. संजय रिषेश्वर ने बताया कि "मारपीट के वीडियो की जांच टीम द्वारा कराई जाएगी. दोषी पाए जाने पर विभागीय कार्रवाई की जायेगी. भौंती थाना गीतेश शर्मा का कहना है कि "पीड़ित पक्ष की शिकायत पर डॉक्टर के खिलाफ मारपीट की धाराओं में मामला दर्ज किया गया हैं."

Last Updated : Aug 4, 2024, 11:05 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details