मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / bharat

रुस में मैहर की MBBS छात्रा सृष्टि की मौत, 10 दिन बाद मध्य प्रदेश में पैतृक घर आया शव

मध्य प्रदेश की बेटी सृष्टि का पार्थिव शरीर भारत आ गया. रूस में सड़क दुर्घटना में MBBS स्टूडेंट की जान चली गई थी. बॉडी स्वदेश लाने में मदद के लिए सीएम मोहन यादव का परिवार ने आभार जताया.

By ETV Bharat Madhya Pradesh Team

Published : 5 hours ago

Updated : 3 hours ago

SRISHTI SHARMA DEAD BODY REACHED MAIHAR
10 दिन बाद रूस से सतना पहुंचा सृष्टि शर्मा का शव (ETV Bharat)

सतना/मैहर: मध्य प्रदेश के मैहर की रहने वाली एमबीबीएस छात्रा सृष्टि शर्मा की पार्थिव देह शनिवार को रुस से सतना हवाई पट्टी पहुंची और फिर यहां से एंबुलेंस से मैहर रवाना किया गया. बता दें कि एमबीबीएस छात्रा सृष्टि शर्मा की रूस में एक सड़क दुर्घटना में मौत हो गई थी. उसके बाद परिवार ने मध्य प्रदेश की मोहन सरकार से बेटी के पार्थिव शरीर को जल्द भारत लाने के लिए सहायता मांगी थी. एमपी सरकार ने इसके बाद विदेश मंत्रालय से संपर्क कर जरूरी कार्रवाई की थी. सतना में भाजपा जिला अध्यक्ष, एसडीएम, एडिशनल एसपी, टीआई सहित अधिकारी कर्मचारी की मौजूदगी में छात्रा का शव मैहर रवाना किया गया.

10 दिन बाद रूस से पहुंचा शव

इकलौती बेटी की मौत का वज्रघात सहन कर रहे माता-पिता की नम आंखें बेटी की अंतिम झलक के लिए 10 दिन से इंतजार कर रहे थे. रूस के उफा शहर में बीते शुक्रवार को सड़क हादसे में मैहर की बेटी सृष्टि शर्मा की सड़क हादसे में दर्दनाक मौत हो गई थी. सृष्टि वहां एमबीबीएस की छात्रा थीं. उनका शव 10 दिन बाद शनिवार को सतना पहुंचा.

मोहन यादव के प्रयास से मैहर पहुंचा सृष्टि का पार्थिव शरीर (ETV Bharat)

मोहन सरकार ने की पहल

मध्य प्रदेश की मोहन सरकार की पहल पर सृष्टि का शव भारत लाया गया है. पार्थिव शरीर पहले दिल्ली पहुंचा और उसके बाद मध्य प्रदेश सरकार की ओर से एयर एम्बुलेंस के माध्यम से सतना हवाई पट्टी लाया गया. मैहर की रहने वाली सृष्टि शर्मा रूस के उफा में बश्किर स्टेट यूनिवर्सिटी में चौथे साल की मेडिकल छात्रा थीं. जिनकी एक सड़क दुर्घटना में मौत हो गई थी.

सीएम मोहन यादव ने दी शोक संवेदना

मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने अपने सोशल मीडिया पोस्ट में जानकारी दी कि "रूस में अध्ययनरत मध्यप्रदेश के मैहर जिले की रहने वाली एमबीबीएस की छात्रा सृष्टि शर्मा पुत्री डॉ राम कुमार शर्मा की कुछ दिनों पहले सड़क दुर्घटना में मृत्यु का दुःखद समाचार प्राप्त हुआ था. मध्यप्रदेश सरकार बेटी के पार्थिव शरीर को यथाशीघ्र परिवार तक पहुंचाने के लिए भारत सरकार की सहायता से प्रयासरत थी. आज सृष्टि बिटिया का पार्थिव शरीर दिल्ली पहुंचा. दिल्ली से मध्य प्रदेश शासन की ओर से एयर एम्बुलेंस के माध्यम से सतना हवाई पट्टी लाया गया."

मुख्यमंत्री ने अपनी शोक संवेदना व्यक्त करते हुए कहा कि "दुःख की इस घड़ी में शोकाकुल परिवार के साथ मैं गहरी शोक संवेदनाएं व्यक्त करता हूं. बाबा महाकाल से प्रार्थना करता हूं कि दिवंगत पुण्ययात्मा को अपने श्री चरणों में स्थान दें. शोकाकुल परिजनों को यह असीम दुःख सहन करने की शक्ति प्रदान करे."

ये भी पढ़ें:

रूस में मध्य प्रदेश की MBBS स्टूडेंट की दर्दनाक मौत, पार्थिव देह भारत लाने के प्रयास में मोहन यादव

कैसे हुआ था हादसा

सृष्टि शर्मा छुट्टियों में अपने दोस्तों के साथ टूर पर जा रही थीं, तभी उनकी कार का एक पहिया निकल गया और कार का दरवाजा खुल गया, जिससे सृष्टि सड़क पर गिर गई. इस दुर्घटना में सृष्टि की मौत हो गई थी. मैहर की उसकी एक सहपाठी जोया के माध्यम से इस घटना की जानकारी उसके परिवार तक पहुंची. सृष्टि के शव को भारत लाने के लिए परिजनों ने प्रयास किए, जिस पर मुख्यमंत्री डॉक्टर मोहन यादव ने विदेश मंत्रालय से संपर्क किया. 22 साल की की एमबीबीएस स्टूडेंट सृष्टि शर्मा के पिता रामकुमार शर्मा भी डॉक्टर हैं और वे मैहर के पुराने इलाके में रहते हैं.

Last Updated : 3 hours ago

ABOUT THE AUTHOR

...view details