दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

नरेला में RSS प्रचारक को किडनैप कर QR कोड से मांगी फिरौती, पुलिस ने तीन बदमाशों को दबोचा

-नरेला में RSS प्रचारक को किडनैप कर सोनीपत में फेंका -पुलिस ने तीन आरोपियों को किया अरेस्ट -मामले में तफ्तीश कर रही पुलिस

नरेला में RSS प्रचारक को किडनैप कर सोनीपत में फेंका
नरेला में RSS प्रचारक को किडनैप कर सोनीपत में फेंका (SOURCE: ETV BHARAT)

By ETV Bharat Delhi Team

Published : 4 hours ago

नई दिल्ली: दिल्ली के नरेला इलाके में आरएसएस के प्रचारक के अपहरण का मामला सामने आया है. जानकारी के मुताबिक RSS प्रचारक को गाड़ी में पांच लोग अगवा कर ले गए थे. सोनीपत के पास बदमाशों ने खुद को पुलिस से घिरा देख आरएसएस प्रचारक को गाड़ी से फेंक दिया और फरार हो गए. पुलिस ने कार्रवाई कर तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है. पुलिस मामले में लगातार पूछताछ कर रही है.

नरेला इलाके में बदमाशों ने आरएसएस प्रचारक के अपहरण की कोशिश की और फिरौती की रकम भी मांग की. दरअसल नरेला के पास से ही बदमाशों ने 20 तारीख को आरएसएस प्रचारक कुलदीप कुमार तिवारी को अपनी गाड़ी से अगवा कर लिया और उसके बाद दीवार पर पैसे भेजने की धमकी लिखी. फिरौती की रकम qr कोड पर मांगी गई. इस बात की जानकारी जैसे ही परिजनों को लगी तो उन्होंने तुरंत पुलिस को इसकी जानकारी दी और पुलिस भी हरकत पर आई.

पुलिस ने बदमाशों को सोनीपत के पास घेरा: आला अधिकारियों ने हरियाणा पुलिस को भी मैसेज दे दिया क्योंकि जिस गाड़ी से पांच लोग आरएसएस प्रचारक को अगवा करके ले गए थे वह हरियाणा की तरफ ही गई थी, सोनीपत के पास अपने आप को पुलिस से घिरा हुआ देख इन बदमाशों ने आरएसएस प्रचारक को सड़क पर ही फेंक दिया और भागने की फिराक में गाड़ी तेज कर दी लेकिन पुलिस ने कार्रवाई करते हुए तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया.

कॉल डिटेल के आधार पर लोकेशन को किया ट्रैक: पुलिस को फोन के जरिए आरोपियों के लोकेशन की जानकारी मिलती रही. पीड़ित कुलदीप कुमार से आरोपियों ने अकाउंट में 50 हजार रुपए ट्रांसफर करने को कहा कुलदीप कुमार के फोन पर किसी व्यक्ति का फोन आया और उसने कहा कि QR कोड पर 20 हजार भेज दो लेकिन उन्होंने पैसे भेजने से इनकार कर दिया गया. फोन काट देने के बाद जब पुलिस को मामले की जानकारी लगी तो पुलिस ने इस कॉल डिटेल के आधार पर लोकेशन को ट्रैक किया और नरेला पुलिस ने सोनीपत के पास पहुंचकर जाल बिछाया और सफेद रंग की कार को आते देख सतर्क हो गए. आरोपी आरएसएस प्रचारक कुलदीप कुमार तिवारी को वहीं पर फेंक फरार होने की फिराक में थे, लेकिन पुलिस ने 3 आरोपियों को दबोच लिया.

फिलहाल पुलिस पकड़े गए आरोपियों से पूछताछ कर रही है नरेला इलाके में इससे पहले भी आरएसएस के जिला कार्यवाहक जितेंद्र कुमार भारद्वाज की संदिग्ध मौत हुई थी. पुलिस पूरे मामले की जांच में जुटी हुई है.

ये भी पढ़ें-नरेला प्रॉपर्टी डीलर शूटआउट केस में क्राइम ब्रांच ने तीसरे आरोपी को किया अरेस्ट

ये भी पढ़ें-नरेला में प्रॉपर्टी डीलर की हत्या मामला: महज 20 हजार रुपये के लिए दिया गया था वारदात को अंजाम

ABOUT THE AUTHOR

...view details