राजस्थान

rajasthan

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : 4 hours ago

ETV Bharat / bharat

आतंकवादियों की फायरिंग में शहीद हुआ बीकानेर का लाल, कल पहुंचेगी पार्थिव देह - Army soldier martyred

जम्मू कश्मीर के अनंतनाग में आतंकवादियों की फायरिंग में बीकानेर का लाल शहीद हो गया. रामस्वरूप कस्वां सेना के तोपखाने में तैनात थे. उनकी पार्थिव देह कल तक बीकानेर उनके गांव पहुंचेगी.

शहीद हुआ बीकानेर का लाल
शहीद हुआ बीकानेर का लाल (ETV Bharat Bikaner)

बीकानेर : मंगलवार रात को जम्मू कश्मीर के अनंतनाग में भारतीय सेना का जवान आतंकवादियों की फायरिंग में शहीद हो गया. शहीद जवान रामस्वरूप बीकानेर के रहने वाले थे. शहीद रामस्वरूप कंस्वा सेना के तोपखाने में तैनात थे और 2 महीने पहले ही उनकी पोस्टिंग अनंतनाग में हुई थी.

बीकानेर में शहीदों के परिवार के वेलफेयर को लेकर काम करने वाले सीताराम ने बताया कि शहीद रामस्वरूप की पार्थिव देह आज दिल्ली पहुंची है और कल गुरुवार सुबह तक बीकानेर पहुंचेगी. उन्होंने बतायाक कि कैप्टन चंद्र चौधरी सर्कल पर उनको श्रद्धांजलि दी जाएगी. इसके बाद पार्थिव देह उनके गांव के लिए रवाना होगी, जहां पूरे सम्मान के साथ उनका अंतिम संस्कार होगा.

इसे भी पढ़ें-नम आंखों से दी शहीद राम किशोर को अंतिम विदाई, अंतिम यात्रा में जिंदाबाद के लगे नारे - bsf jawan martyr

कल पांचू में होगा अंतिम संस्कार :शहीद रामस्वरूप का अंतिम संस्कार कल पूरे सैनिक और राजकीय सम्मान के साथ पांचू गांव में होगा. सीताराम ने बताया कि शहीद रामस्वरूप मूल रूप से नोखा के खेड़ली गांव के निवासी हैं, लेकिन पिछले कुछ समय से उनका परिवार पांचू में ही रह रहा है.

डेढ़ साल पहले हुई शादी :जानकारी के अनुसार शहीद रामस्वरूप की शादी करीब डेढ़ साल पहले हुई थी. उनके बड़े भाई सहीराम भी सेना में हैं. शहीद रामस्वरूप की शहादत पर जिला कलेक्टर ने कहा कि देश के लिए अपने प्राण न्योछावर करने वाले शहीद के परिवार के प्रति जिला प्रशासन हमेशा संभव सहयोग के लिए तत्पर रहेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details