उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / bharat

हल्द्वानी हिंसा मामला, आरोपी अब्दुल मलिक और उसके बेटे के खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी, नेपाल भागने की आशंका

Lookout Notice Against Abdul Malik, Haldwani Violence हल्द्वानी हिंसा के आरोपी अब्दुल मलिक और उसके बेटे अब्दुल मोईद के खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी कर दिया गया है. मलिक के नेपाल या अन्य देश भागने की आशंका है. ऐसे में पुलिस ने बॉर्डर के चौकी और थानों को अलर्ट भेज दिया है. वहीं, हिंसा मामले में 5 उपद्रवी भी गिरफ्तार हुए हैं.

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : Feb 15, 2024, 9:55 PM IST

Updated : Feb 24, 2024, 5:10 PM IST

Look out Notice Against Abdul Malik
अब्दुल मलिक के खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी

अब्दुल मलिक और उसके बेटे के खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी

हल्द्वानी:बनभूलपुरा हिंसा मामले के आरोपी अब्दुल मलिक के विदेश भागने की आशंका है. जिसे देखते हुए नैनीताल पुलिस ने अब्दुल मलिक और उसके बेटे अब्दुल मोईद के खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी किया है. वहीं, नैनीताल पुलिस ने आज 5 और उपद्रवी गिरफ्तार किए हैं. इसके साथ ही अब तक 42 उपद्रवियों की गिरफ्तारी हो चुकी है.

हल्द्वानी हिंसा मामले में 42 उपद्रवी गिरफ्तार: नैनीताल एसएसपी प्रह्लाद नारायण मीणा ने बताया कि बनभूलपुरा हिंसा मामले में पुलिस अभी तक 42 लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है. आज भी 5 आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेजने की कार्रवाई की गई है. उन्होंने बताया कि गिरफ्तार किए गए पांचों आरोपी बनभूलपुरा थाना क्षेत्र के रहने वाले हैं. जो वीडियो और सीसीटीवी फुटेज में आगजनी करते हुए दिखाई दिए हैं. इसके बाद इन आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है.

पुलिस ने गिरफ्तार किए उपद्रवी

अब्दुल मलिक और अब्दुल मोईद के खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी: हल्द्वानी हिंसा के आरोपी अब्दुल मलिक और उसके बेटे अब्दुल मोईद के खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी किया है. अब्दुल मलिक और मोईद की तलाश के लिए पुलिस की टीम गठित कर दिल्ली भेजी गई है. पुलिस को संदेह है कि मलिक अरब देशों में मौजूद अपने रिश्तेदारों के यहां पनाह ले सकता है.

इसके अलावा आशंका जताई जा रही है कि अब्दुल मलिक नेपाल भी भाग सकता है. लिहाजा, नैनीताल पुलिस लगातार अब्दुल मलिक मलिक की तलाश में दबिश दे रही. पुलिस ने अब उसके विदेशों से जुड़े तार भी खंगालने शुरू कर दिए हैं. बताया जा रहा कि अब्दुल मलिक का रिश्तेदार विदेश यानी अरब देश में है. संपत्ति के दम पर उसके विदेशों में भी मजबूत संबंध हैं.

मास्टरमाइंड अब्दुल मलिक

नेपाल भागने की आशंका के चलते बॉर्डर पर चौकसी: अब्दुल मलिक के नेपाल भागने की भी आशंका जताई जा रही है. जिसे देखते हुए भारत से जुड़ी सभी सीमावर्ती थाने और चौकियों पर पुलिस ने अलर्ट भेज दिया है. इसके अलावा पुलिस अब्दुल के परिवार की बैंक खाते और ऑनलाइन लेनदेन की भी डिटेल खंगाल रही है. पुलिस ने अब्दुल मलिक के पासपोर्ट आदि की जांच भी शुरू कर दी है. इसके अलावा संबंधित एजेंसियों से भी बात कर रही है.

हल्द्वानी हिंसा में जली बाइकें

बता दें कि बीती 8 फरवरी को बनभूलपुरा क्षेत्र में अवैध कब्जा हटाने के दौरान हिंसा भड़क गई थी. जिसके तहत उपद्रवियों ने पुलिस प्रशासन, नगर निगम और मीडियाकर्मियों पर पथराव कर दिया था. साथ ही आगजनी और फायरिंग की हिंसक घटना भी हुई थी. जिसके संबंध में बनभूलपुरा थाने में 3 अभियोग दर्ज किए गए हैं. वहीं, हिंसा बढ़ने पर कर्फ्यू भी लगाना पड़ा.

ये भी पढ़ें-

Last Updated : Feb 24, 2024, 5:10 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details