उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / bharat

प्रयागराज रैली; PM मोदी बोले- पहले सड़कों पर बम-गोलियां चलती थीं, अब यूपी में माफिया का सफाई अभियान - PM Modi public meeting in Prayagraj

लोकसभा चुनाव 2024 के छठवें चरण में प्रयागराज समेत 14 सीटों पर 25 मई वोटिंग होनी है. इसे लेकर पीएम मोदी ने परेड ग्राउंड में जनसभा को संबोधित कर सपा-कांग्रेस पर हमला बोला.

पीएम मोदी.
पीएम मोदी. (PHOTO CREDIT ETV BHARAT)

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : May 21, 2024, 3:23 PM IST

Updated : May 21, 2024, 6:58 PM IST

प्रयागराज:पीएम मोदी ने प्रयागराज में जनसभा के दौरान कांग्रेस और सपा पर जमकर हमला बोला. मोदी ने कहा कि अगर इंडी गठबंधन सत्ता में आया तो सीएए को रद्द कर देगा. इनका एजेंडा है, भ्रष्टाचार के खिलाफ जो कानून बने उसे रद्द करेंगे. क्या आप इनको एक भी वोट देंगे. इंडी गठबंधन वालों का सुशासन से और हमारी आस्था से 36 का रिश्ता है. कहा कि इंडी गठबंधन वालों की नाव डूब रही है, इनका एक ही सहारा है झूठ. पीएम ने कहा कि पहले सड़कों पर बम चलते थे, गोलियां चलती थीं, जब से भाजपा सरकार आई है, माफिया के खिलाफ सफाई अभियान चल रहा है.

सपा-कांग्रेस में तुष्टिकरण का कंपटीशन

पीएम ने कहा कि भारत का कोना-कोना इस बात की गवाही देता है कि इंडी वालों से विकास नहीं होता. कुभं का ही उदाहरण देखिया, सपा-कांग्रेस के समय क्या होता था. भगदड़ मच जाती थी. हर तरफ अव्यवस्था होती थी. क्योंकि उन्हें कुंभ से ज्यादा अपने वोट बैंक की चिंता रही है. अगर कुंभ के लिए ज्यादा कुछ करते दिख गए तो कहीं उनका वोट बैंक बुरा न मान जाए. कहा कि सपा-कांग्रेस में तुष्टिकरण का कंपटीशन होता था. राम मंदिर का बहिष्कार करने वाले ये लोग सनातन को डेंगू, मलेरिया कहने वाले ये लोग अगले साल होने वाले कुंभ को क्या अच्छे से करने देते क्या?

सरदार पटेल कांग्रेस के, स्टेच्यू बनवाया मोदी ने

पीएम ने कहा कि विकास भी विरासत भी मोदी का मंत्र है. अयोध्या में भव्य राममंदिर बना है. श्रृंग्वेरपुर का भी विकास किया जाएगा. क्या सपा-कांग्रेस वाले कभी भी ये काम करेंगे? कहा कि सुपा-कांग्रेस के शहजादों को अपने परिवार के आगे कुछ भी दिखता नहीं. कांग्रेस तो आजादी का सारा श्रेय भी एक परिवार को देना चाहती है. स्चेच्यू ऑफ यूनिटी की याद दिलाते हुए कहा कि सरदार वल्लभ भाई पटेल कांग्रेस के थे, लेकिन स्टेच्यू मोदी ने बनवाया.

विकास विरोधी सपा-कांग्रेस

कहा कि सपा-कांग्रेस का चरित्र ही विकास विरोधी है. सपा-कांग्रेस के समय प्रयागराज से बहुत भेदभाव हुआ. कैसे बिजली के लिए लोगों को तरसा कर रखा जाता था. हर दुकान के बाहर जेनरेटर का शोर रहता था. आज हर जिले को भरपूर बिजली मिल रही है. 2017 से पहले हमारे किसान भाई बहन रात भर जगते थे सिंचाई के लिए. पीएम ने विकास योजनाएं भी गिनाईं. कहा कि प्रयागराज, रायबरेली, लखनऊ फोरलेन हाईवे, अमृत स्टेशन, वंदे भारत, हल्दिया रूट, बमरौली एयरपोर्ट का कायाकल्प हुआ. पहले तो कल्पना नहीं होती थी, आज साकार हो रहा है.

पहले आता था वसूली का फरमान

कहा कि पहले कैसे हमारी बहन-बेटियों का घर से निकलना मुश्किल होता था. उद्योग-धंधे चौपट थे. वसूली का फरमान आता था. सड़कों पर बम चलते थे. गोलियां चलती थीं. सीधे लोग दहशत में जीते थे. क्या भूल सकते हैं. जब से भाजपा सरकार आई है, माफिया के खिलाफ सफाई अभियान चल रहा है.

जाति देखकर दी जाती थी नौकरी

सपा सरकार में माफिया गरीबों की जमीन पर कब्जा करता था. अब उसके अवैध महल तोड़कर गरीबों के लिए आवास बनाए जा रहे हैं. यहां के युवा भूल नहीं सकते कि कैसे सपा सरकार में नौकरी दी जाती थी जाति देखकर और घूस लेकर. कहा कि इंडी गठबंधन वालों की नाव डूब रही है. इनका एक ही सहारा है झूठ. लगातार झूठ. संविधान को लेकर झूठ बोल रहे हैं. पूछा कि आपातकाल किसने लगाया?

कांग्रेस मुस्लिमों को देना चाहती है आरक्षण

कहा कि दलितों-पिछड़ों के कोटे से आरक्षण कम करके कांग्रेस मुस्लिम को आरक्षण देना चाहती है. पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि कांग्रेस ने बाबा साहब के संविधान के विपरीत कर्नाटक में मुस्लिमों को आरक्षण दे दिया है. कांग्रेस अब इस तरह से ही देश भर में पिछड़ों दलितों का आरक्षण बांटकर मुस्लिमों को देना चाहती है. कांग्रेस की सरकार बनी तो पूरे देश में दलितों-पिछड़ों के आरक्षण को कम करके मुस्लिमों को दे दिया जाएगा.पीएम मोदी ने कहा कि बाबासाहेब धर्म के आधार पर आरक्षण देने के खिलाफ थे.

बता दें कि लोकसभा चुनाव 2024 के छठवें चरण में प्रयागराज समेत 14 सीटों पर 25 मई(Allahabad Seat Voting Date) वोटिंग होनी है. पोल रिजल्ट 4 जून(Allahabad Seat Result Date) को आएगा. इसे लेकर राजनीतिक दलों ने प्रचार में पूरी ताकत झोंक दी है. इसी क्रम में पीएम मोदी प्रयागराज में जनसभा को संबोधित करने पहुंचे. यहां भाजपा नेताओं ने उन्हें गदा भेंट की.

पीएम मोदी संगम के नजदीक परेड मैदान में जनसभा करेंगे. इस जनसभा के जरिए पीएम मोदी प्रयागराज की इलाहाबाद और फूलपुर लोकसभा सीट के भाजपा प्रत्याशियों के लिए मतदाताओं को साधेंगे. इससे पहले पीएम ने साल 2014 और 2019 के लोकसभा चुनाव में भी इसी मैदान पर जनसभा को संबोधित किया था. वह आज तीसरी बार यहां जनसभा को संबोधित करने पहुंचे.

प्रयागराज की इलाहाबाद लोकसभा सीट से वेस्ट बंगाल के पूर्व राज्यपाल यूपी के पूर्व स्पीकर केशरी नाथ त्रिपाठी के बेटे नीरज त्रिपाठी उम्मीदवार हैं. फूलपुर लोकसभा सीट से फूलपुर के वर्तमान विधायक प्रवीण पटेल को लोकसभा कैंडिडेट बनाया गया है.

पीएम मोदी के विजय के लिए काशी में हुआ चंडी पाठ

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की बनारस से ऐतिहासिक विजय के लिए सुदामापुर स्थित इस्का आश्रम में चंडी पाठ किया गया. मुख्य यजमान के रूप में भारतीय जनता पार्टी के महामंत्री मीना चौबे ने पूजन में हिस्सा लिया. पूरे विधि विधान से मां आदिशक्ति काली का पूजन किया. मीना चौबे ने कहा किहमारे प्रधानमंत्री विजयी हों और भारत एक बार फिर से विश्व गुरु बने, इसके लिए हम लोगों ने चंडी पाठ और दुर्गा सरस्वती पाठ किया.

Last Updated : May 21, 2024, 6:58 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details