राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / bharat

मात्र 25 रुपये के लिए बिहारी मजदूर की हत्या, सामने आई चौंकाने वाली कहानी - Murder in Kota

Bihari Labourer Murdered, राजस्थान के कोटा में महज 25 रुपये के लेनदेन के चलते हत्या का मामला सामने आया है. इसमें एक मजदूर ने दूसरे पर लाठी से हमला कर दिया, जिसकी करीब तीन दिन उपचार चलने के बाद मौत हो गई. इस मामले में पुलिस ने पहले जानलेवा हमले का प्रकरण दर्ज किया गया था. अब इस मामले में हत्या की धाराएं भी जोड़ी गई हैं.

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Jun 1, 2024, 3:10 PM IST

Bihari Laborer Murdered
कोटा में मजदूर की हत्या (ETV Bharat Kota)

कोटा. राजस्थान के कोटा से एक सनसनीखेज खबर सामने आई है, जहां मात्र 25 रुपये के लिए बिहार के रहने वाले एक मजदूर की हत्या कर दी गई. पुलिस ने हत्या का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. यह मामला कोटा जंक्शन के प्लेटफार्म नंबर 4 का है. वहीं, आरोपी की तलाश के लिए पुलिस टीम गठित कर दी गई है. वह मध्य प्रदेश के दमोह का रहने वाला है.

रेलवे कॉलोनी थाने के उप निरीक्षक राम सिंह बैरवा ने बताया कि 29 मई के दिन आपसी लेनदेन के विवाद में दो मजदूरों में झगड़ा हो गया था. इस मामले में बिहार निवासी 46 वर्षीय मजदूर मोहम्मद रमजान पर लाठी से हमला मध्य प्रदेश के पप्पू ने कर दिया था. इस मामले में मोहम्मद रमजान की तबीयत बिगड़ गई, जिसके बाद परिजन उसे अस्पताल लेकर गए. उसका उपचार झालावाड़ रोड स्थित निजी अस्पताल में चल रहा था.

पढ़ें :पत्नी ने भाई व आशिक के साथ मिल सुपारी किलर से करवाई थी पति की हत्या, 5 गिरफ्तार - Murder Revealed In Kota

चिकित्सकों ने उसे ब्रेन हेमरेज बताया था. इस मामले में परिजनों ने पहले लड़ाई-झगड़े के मामले में रिपोर्ट नहीं दी थी. तबीयत ज्यादा बिगड़ने के बाद मोहम्मद रमजान के बेटे मोहम्मद औली आजम ने रिपोर्ट दी थी, जिस पर जानलेवा हमले का प्रकरण दर्ज किया गया था. सब इंस्पेक्टर राम सिंह बैरवा ने बताया कि शनिवार सुबह मोहम्मद रमजान ने दम तोड़ दिया. इसके बाद उसके शव को निजी अस्पताल से एमबीएस अस्पताल में शिफ्ट करवाया, जहां पर पोस्टमार्टम करवाया गया है.

घटना के बाद ही आरोपी मजदूर पप्पू मौके से फरार हो गया था. इस मामले में सामने आया कि मृतक और हत्यारा दोनों कोटा जंक्शन पर चल रहे स्टेशन अपग्रेडेशन के कार्य में ही बीते तीन से चार माह से जुटे हुए थे. इसमें पप्पू को रमजान से 45 रुपये लेने थे. इसमें से 20 रुपये ही उसने दिए, जबकि 25 बकाया थे. ऐसे में यह पैसे मांगने पर ही विवाद हुआ. जिस पर पप्पू ने रमजान पर डंडे से हमला कर दिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details