उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / bharat

दिल्ली से दुबई जा रही फ्लाइट में बम! उत्तराखंड से भेजा गया ई-मेल, मामला खुला तो सन्न रह गई पुलिस - Email About Bomb in Plane

Email About Bomb in Plane उत्तराखंड से एक ई-मेल के जरिए दिल्ली से दुबई जा रही फ्लाइट में बम होने की सूचना दी गई. इसके बाद विमान की जांच की गई. सुरक्षा एजेंसियों को विमान में कुछ संदिग्ध नहीं मिला.

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : Jun 23, 2024, 5:13 PM IST

Email About Bomb in Plane
दिल्ली से दुबई जा रही फ्लाइट में बम! (FILE PHOTO ETV BHARAT)

पिथौरागढ़/दिल्लीः17 जून (सोमवार) को दिल्ली से दुबई जाने वाली फ्लाइट में बम होने का मेल करने वाले शख्स का दिल्ली पुलिस ने पता लगा लिया है. पुलिस ने इस मामले में उत्तराखंड के पिथौरागढ़ जिले के रहने वाले 9वीं क्लास के नाबालिग को हिरासत में लिया. बच्चे ने पुलिस को बताया कि उसने ये मेल सिर्फ मजाक के तौर पर किया था.

दिल्ली पुलिस को पूछताछ के दौरान 9वीं क्लास में पढ़ने वाले नाबालिग ने बताया कि पिछले दिनों उसने सोशल मीडिया में कहीं पढ़ा था कि एक बच्चे ने बम की झूठी जानकारी मेल की थी. इसके बाद उसने भी ऐसा करने का प्लान बनाया. बच्चे ने एक फेक ई-मेल आईडी बनाई. उसके बाद उसने इंटरनेट पर रिसर्च कर बम की धमकी देने वाला मैसेज तैयार किया और उसे दिल्ली एयरपोर्ट अथॉरिटी को भेज दिया. फिर बाद में उसने धमकी देने वाले ईमेल आईडी को डिलीट कर दिया. ताकि किसी को कुछ भी पता न चले. लेकिन जांच में हुए इस खुलासे में पुलिस भी दंग रह गई. हालांकि, पुलिस ने बच्चे की काउंसलिंग करने के बाद उसे उसके माता-पिता के हवाले कर दिया गया.

एसपी पिथौरागढ़ रेखा यादव ने बताया कि दिल्ली पुलिस ने इस मामले में मुकदमा दर्ज किया था. इसके बाद दिल्ली पुलिस जांच पड़ताल करते हुए पिथौरागढ़ पहुंची थी. जहां लोकल थाने को इसकी सूचना दी और बच्चे को अपने साथ ले गई. इसके बाद पूरे मामले की आगे की कार्रवाई दिल्ली पुलिस द्वारा की गई है.

ये भी पढ़ेंःलुटेरी दुल्हन कई लोगों को कर गई HIV पॉजिटिव, दहशत में लोग

ABOUT THE AUTHOR

...view details