छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / bharat

सरेंडर करने वाले बारसे मासा को नक्सलियों ने उतारा मौत के घाट, आंध्र में मासा ने डाला था हथियार - Maoists killed former Naxalite

सुकमा के किस्टारम पुलिस थाना इलाके में पूर्व नक्सली की चाकू मारकर हत्या कर दी गई. हत्याकांड को अंजाम को नक्सलियों के स्मॉल एक्शन टीम ने दिया. कुछ दिनों पहले ही बारसे मासा ने आंध्र प्रदेश के विशाखापत्तनम में सरेंडर किया था.

By ETV Bharat Chhattisgarh Team

Published : Jul 7, 2024, 7:48 PM IST

Maoists killed  former Naxalite
सरेंडर माओवादी की नक्सलियों ने की हत्या (ETV Bharat)

सुकमा:माओवादियों का एक बार फिर खौफनाक चेहरा सामने आया है. सुकमा के किस्टारम में माओवादियों के स्मॉल एक्शन टीम ने सरेंडर कर चुके नक्सली की हत्या कर दी है. निर्मम हत्याकांड को अंजाम देने के बाद नक्सली से भाग खड़े हुए. परिवार वालों के मुताबिक कुछ दिनों पहले ही किस्टारम के रहने वाले बारसे मासा ने आत्मसमर्पण किया था. बारसे मासा ने आंध्र प्रदेश के विशाखापत्तनम पुलिस के सामने सरेंडर किया था. घटना से आठ दिन पहले ही बारसे मासा अपने पैतृक घर पर रहने आया था.

सरेंडर कर चुके नक्सली की माओवादियों ने की हत्या: परिवार वालों के मुताबिक बारसे मासा अपने घर में सो रहा था. इस दौरान नक्सलियों की स्मॉल एक्शन टीम गांव में घुसी और सीधे बारसे मासा के घर पर पहुंची. नक्सलियों ने घर को पहले चारों ओर से घेर लिया. नक्सलियों ने घर का दरवाजा खुलवाकर बारसे मासा को अपने कब्जे में ले लिया. घर से थोड़ी दूर लेकर जाकर माओवादियों ने बारसे मासा को धारदार हथियार से मौत के घाट उतार दिया. हत्या के बाद शव को वहीं छोड़ नक्सली फरार हो गए. घटनास्थल से माओवादियों का एक पर्चा भी मिला है.

''बारसे मासा 2010 में नक्सली संगठन में शामिल था. बारसे किस्टारम क्षेत्र में सक्रिय रहा. कुछ दिन पहले ही आंध्रप्रदेश में सरेंडर करने के बाद परिवार सहित अपने गांव में रह रहा था. हत्या की जानकारी मिलने के बाद जवानों को घटना स्थल के लिए रवाना किया गया. जवानों ने शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिया है. नक्सलियों की धरपकड़ के लिए सर्चिंग अभियान को तेज कर दिया गया है.'' - निखिल राखेचा, एसपी सुकमा

बस्तर में चल रहा एंटी नक्सल ऑपरेशन: पूरे बस्तर में इन दिनों नक्सलियों के सफाए के लिए एंटी नक्सल ऑपरेशन चलाया जा रहा है. नक्सल विरोधी अभियान के चलते नक्सली काफी परेशान हैं. बौखलाहट में नक्सली इस तरह की हत्या की वारदातों को अंजाम दे रहे हैं. एंटी नक्सल ऑपरेशन के डर से बड़ी संख्या में नक्सली हथियार छोड़ समाज की मुख्य धारा से जुड़ रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details