झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / bharat

Jharkhand Election 2024: सीएम हेमंत, बसंत सोरेन और कल्पना के साथ कई दिग्गजों ने दाखिल किया नामांकन

विधानसभा चुनाव के लिए सीएम हेमंत सोरेन सहित कई प्रत्याशियों ने अपना नामांकन दाखिल किया.

CM Hemant Soren
नामांकन के दौरान नेता (ईटीवी भारत)

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : 5 hours ago

रांची:झारखंड विधानसभा चुनाव के लिए गुरुवार का दिन काफी अहम रहा. कई दिग्गजों ने अपना नामांकन दाखिल कर दिया. नामांकन दाखिल करने वालों में सीएम हेमंत सोरेन, उनकी पत्नी कल्पना सोरेन और उनके भाई बसंत सोरेन भी शामिल हैं. झामुमो के अलावा भाजपा और कांग्रेस के भी कई दिग्गजों ने अपना नामांकन दाखिल किया.

सीएम हेमंत सोरेन ने जहां एक बार फिर से बरहेट विधानसभा सीट से अपना नामांकन दाखिल किया. वहीं उनके भाई बसंत सोरेन ने दुमका सीट से अपना पर्चा भरा. वहीं कल्पना सोरेन ने गांडेय ने अपना नॉमिनेशन फाइल किया.

इसके अलावा नेता प्रतिपक्ष अमर कुमार बाउरी ने भी चंदनकियारी सीट से अपना नामांकन दाखिल कर दिया. इसके अलावा रांची से सीपी सिंह, हटिया से नवीन जायसवाल ने भी अपना पर्चा दाखिल किया.

सिमडेगा की दो सीटों पर कांग्रेस प्रत्याशी का नामांकन

सिमडेगा के दो विधानसभा सीटों से कांग्रेस प्रत्याशियों ने नामांकन दाखिल किया. कांग्रेस पार्टी से सिमडेगा विधानसभा सीट से निवर्तमान विधायक भूषण बाड़ा और कोलेबिरा विधानसभा सीट से निवर्तमान विधायक नमन विक्सल कोंगाड़ी ने नामांकन दाखिल किया. नामांकन से पूर्व दोनों विधानसभा क्षेत्रों से हजारों की संख्या में कार्यकर्ता शहर में जुटे और ढोल नगाड़ों के साथ शक्ति प्रदर्शन करते हुए दोनों कांग्रेस प्रत्याशी नामांकन स्थल पर पहुंचे. नामांकन के बाद दोनों कांग्रेस प्रत्याशियों ने अपनी-अपनी सीट पर जीत दोहराने का दावा किया. इसके साथ ही कोलेबिरा के निवर्तमान विधायक नमन विकास कोंगाड़ी ने झापा के एनोस एक्का को आड़े हाथों लेते हुए उन्हें नक्सलियों से सांठगांठ वाली पार्टी बताया.

लातेहार से भाजपा प्रत्याशी का नामांकन

लातेहार से भाजपा प्रत्याशी प्रकाश राम ने गुरुवार को अनुमंडल कार्यालय में अपना नामांकन पत्र दाखिल किया. इस दौरान उन्होंने वर्तमान हेमंत सोरेन सरकार की जमकर आलोचना की. साथ ही उन्होंने यह भी दावा किया कि लातेहार विधानसभा में भाजपा 50 हजार से अधिक वोटों से जीत हासिल करेगी.

चतरा के सिमरिया विधानसभा क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी उज्ज्वल दास ने अपना नमांकन दाखिल कर दिया है. नामांकन दाखिल करने से पहले उज्ज्वल दास अपने हजारों समर्थकों के साथ धूमधाम से शक्ति प्रदर्शन करते हुए अनुमंडल कार्यालय सिमरिया पहुंचे, जहां उन्होंने सिमरिया अंचलाधिकारी सह उप निर्वाचन पदाधिकारी सन्नी राज के समक्ष अपना नामांकन पत्र दाखिल किया. उन्होंने कहा कि पार्टी ने मुझ पर विश्वास जताया है. जिसे सभी वरिष्ठ और वरिष्ठ कार्यकर्ताओं ने स्वीकार किया है. हम सभी मिलकर जनता का समर्थन मांगने चुनाव मैदान में जाएंगे.

बगोदर विधानसभा क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी नागेंद्र महतो ने गुरुवार को अपना नामांकन पत्र दाखिल किया. उन्होंने बगोदर-सरिया अनुमंडल कार्यालय में निर्वाची पदाधिकारी संतोष गुप्ता के समक्ष अपना नामांकन पत्र दाखिल किया. इस दौरान उनके साथ बड़ी संख्या में नेता, कार्यकर्ता व शुभचिंतक सरिया पहुंचे थे.

पलामू में कई नेताओं ने किया नामांकन

डाल्टनगंज विधानसभा क्षेत्र से भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी आलोक चौरसिया ने नामांकन दाखिल किया. कांग्रेस से सिंबल की प्रत्याशा में केएन त्रिपाठी ने भी नामांकन दाखिल किया है. आजाद समाज पार्टी से अभय सिंह चेरो ने नामांकन दाखिल किया है. विश्रामपुर विधानसभा सीट से भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी रामचंद्र चंद्रवंशी, राष्ट्रीय जनता दल के प्रत्याशी रामनरेश सिंह और समाजवादी पार्टी की अंजू सिंह ने नामांकन दाखिल किया. पांकी विधानसभा क्षेत्र से पूर्व विधायक देवेंद्र कुमार सिंह उर्फ ​​बिट्टू सिंह, आजाद समाज पार्टी के मुमताज खान, जयराम महतो की पार्टी से विनोद सिन्हा और ओंकार नाथ जायसवाल ने नामांकन दाखिल किया.

यह भी पढ़ें:

Jharkhand Election 2024: सीएम हेमंत सोरेन ने बरहेट विधानसभा से दाखिल किया नामांकन, कहा- झारखंड में बनेगी महागठबंधन की सरकार

Jharkhand Election 2024: झारखंड में इन दिग्गजों ने आज भरा नामांकन पर्चा, जानिए नॉमिनेशन के बाद किसने क्या कहा

Jharkhand Election 2024: जयराम ने भरा डुमरी से नामांकन पर्चा, मंत्री बेबी देवी के खिलाफ लड़ रहे हैं चुनाव

ABOUT THE AUTHOR

...view details