मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / bharat

धीरे-धीरे सब बंद करेंगे, आप लोग चिंता ना करें, मदरसों पर लगेगा ताला- सीएम मोहन यादव - Madarsa Closure Madhya Pradesh

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने बड़ा ऐलान किया है. छिंदवाड़ा में उपचुनाव के प्रचार के लिए पहुंचे सीएम ने कहा कि एमपी में जल्द मदरसे बंद होंगे.

By ETV Bharat Madhya Pradesh Team

Published : Jul 5, 2024, 4:46 PM IST

Updated : Jul 5, 2024, 4:54 PM IST

MADRASAS WILL CLOSED IN MP
सीएम मोहन यादव का बड़ा बयान (ETV Bharat)

छिंदवाड़ा। मध्य प्रदेश की सियासत से जुड़ी बड़ी खबर सामने आ रही है. खबरें है कि मध्य प्रदेश सरकार जल्द ही मदरसे बंद कर सकती है. यह संकेत खुद मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने दिया है. दरअसल, मुख्यमंत्री मोहन यादव छिंदवाड़ा जिले के अमरवाड़ा विधानसभा क्षेत्र में हो रहे उपचुनाव के लिए प्रचार करने सुरलाखापा गांव पहुंचे थे. जहां पर उन्होंने आदिवासी कार्यकर्ता के घर भोजन किया. इस दौरान मीडिया से चर्चा के दौरान कहा कि धीरे-धीरे मदरसे सहित सब कुछ बंद करेंगे.

मध्य प्रदेश में मदरसों पर लगेंगे ताले (ETV Bharat)

मदरसे बंद करने की तैयारी में सरकार, विधानसभा में हो रहा हंगामा

अमरवाड़ा विधानसभा सीट के उपचुनाव में मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव लगातार प्रचार कर रहे हैं, लेकिन उधर विधानसभा में विपक्ष हंगामा भी कर रहा है. सरकार मदरसे बंद करने की तैयारी कर रही है. इस पर जब मीडिया ने मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव से सवाल किया तो मुख्यमंत्री ने दो टूक जवाब में कहा कि 'धीरे-धीरे सब बंद करेंगे, आप लोग चिंता मत कीजिए.'

आदिवासी कार्यकर्ता के घर पत्तल में किया भोजन

मुख्यमंत्री डॉक्टर मोहन यादव छिंदवाड़ा एक जनसभा करने पहुंचे थे. इस दौरान वे सबसे पहले आदिवासी कार्यकर्ता अखिलेश धुर्वे के घर पहुंचे. वहां पारंपरिक तरीके से जमीन में बैठकर भोजन किया. भोजन माहुल के पत्ते से बनी पत्तल में पारंपरिक तरीके से परोसा गया. जिसमें दोने भी रखे गए थे. इसमें कुटकी का भात, कढ़ी, मक्के की रोटी और भर्ता परोसा गया. सीएम ने कहा कि 'यह भारत की परंपरा है. अगर गांव में जाओ और गांव के हिसाब से भोजन न करो तो गांव में आना बेकार है.'

10 जुलाई को डाले जाएंगे अमरवाड़ा उपचुनाव के लिए वोट

अमरवाड़ा विधायक कमलेश प्रताप शाह ने विधायक पद से इस्तीफा दे दिया था. उसके बाद यहां पर उपचुनाव हो रहे हैं. मुख्यमंत्री भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी कमलेश प्रताप शाह के लिए वोट मांगने लगातार प्रचार कर रहे हैं. आदिवासी के घर खाना खाने के दौरान उनके साथ मध्य प्रदेश सरकार की कैबिनेट मंत्री संपतिया ऊइके, छिंदवाड़ा सांसद विवेक बंटी साहू और प्रत्याशी कमलेश प्रताप शाह मौजूद रहे.

Last Updated : Jul 5, 2024, 4:54 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details