दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

पश्चिम बंगाल में बीजेपी नेता सुकांत मजूमदार और TMC कार्यकर्ताओं के बीच झड़प, लगे 'गो बैक' के नारे - Lok Sabha Election 2024

Sukanta Majumdar: पश्चिम बंगाल में पहले चरण की वोटिंग के दौरान कूचहबिहार में हिंसा देखने को मिली थी. वहीं, अब बालुरघाट सीट पर बीजेपी उम्मीदवार और टीएमसी कार्यकर्ताओं की बीच झड़प हो गई है.

sukanta majumdar
सुकांत मजूमदार

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Apr 26, 2024, 11:03 AM IST

Updated : Apr 26, 2024, 11:20 AM IST

कोलकाता:पश्चिम बंगाल बीजेपी प्रमुख और बालुरघाट लोकसभा सीट के उम्मीदवार सुकांत मजूमदार और तृणमूल कांग्रेस (TMC) कार्यकर्ताओं के बीच बालुरघाट में झड़प गई. मजूमदार ने आरोप लगाया कि एक पोलिंग बूथ पर बड़ी संख्या में मौजूद टीएमसी कार्यकर्ताओं ने उनकी ओर इशारा करते हुए 'गो बैक' के नारे लगाए.

इससे पहले बीजेपी उम्मीदवार सुकांत मजूमदार ने अपनी पत्नी के साथ बालुरघाट स्थित नगर पालिका सामुदायिक भवन में मतदान केंद्र संख्या 48 पर अपना वोट डाला. मतदान के बाद बीजेपी नेता ने कहा, 'मैंने अपना वोट देश के लिए डाला है. लोकतंत्र के इस उत्सव में सभी को भाग लेना चाहिए.' उन्होंने दावा किया कि इस बार बीजेपी चुनाव जीतेगी.

गौरतलब है कि शुक्रवार को 13 राज्यों की 88 सीटों पर मतदान हो रहा है. वहीं, पश्चिम बंगाल की तीन लोकसभा सीटों पर भी आज वोट डाले जा रहे हैं. इनमें रायगंज, बालुरघाट और दार्जिलिंग सीट शामिल है.

पहले चरण में भी हुई थी हिंसा: पहले चरण में भी कूचबिहार सीट पर हिंसा देखने को मिली थी. बीजेपी और टीएमसी ने एक दूसरे के ऊपर हिंसा को लेकर चुनाव आयुक्त में कई शिकायतें दर्ज कराई थीं. बीजेपी ने आरोप लगाया था कि टीएमसी के कार्यकर्ताओं ने उनके समर्थकों के घरों में तोड़फोड़ की. हालांकि तृणमूल कांग्रेस ने हमले के आरोपों से इनकार कर दिया है. वहीं, टीएमसी नेताओं ने बीजेपी पर हिंसा करने का आरोप लगाया,

पश्चिम बंगाल में 7 चरणों में वोटिंग: बता दें 42 लोकसभा सीट वाले पश्चिम बंगाल में इस बार सात चरणों में वोटिंग होनी है. पहले चरण में पश्चिम बंगाल की कूचबिहार, अलीपुरद्वार और जलपाईगुड़ी सीट पर वोट डाले गए थे. वहीं सातवें और आखिरी और अंतिम चरण में 1 जून को 9 सीटों पर वोटिंग होगी.

2019 में टीएमसी ने मारी बाजी: 2019 के लोकसभा इलेक्शन के दौरान तृणमूल कांग्रेस ने 22 सीटों पर जीत हासिल की थी, जबकि भारतीय जनता पार्टी ने 18 सीटें पर जीत का परचम लहराया था. वहीं, कांग्रेस केवल दो सीटों पर सिमट कर रहे गई थी.

यह भी पढ़ें-कर्नाटक में 14 सीटों पर वोटिंग, कांग्रेस-भाजपा की साख दांव पर, कई दिग्गज मैदान में

Last Updated : Apr 26, 2024, 11:20 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details