दिल्ली

delhi

By ETV Bharat Hindi Team

Published : 5 hours ago

ETV Bharat / bharat

तिरुपति में तिरुमाला मंदिर के पास दिखा तेंदुआ, श्रद्धालुओं में डर का माहौल, सतर्क रहने की सलाह - Tirumala Temple

Leopard Spotted in Tirumala Temple: आंध्र प्रदेश के तिरुपति में तिरुमाला मंदिर के पास तेंदुआ देखा गया है. जिससे स्थानीय लोगों के साथ-साथ श्रद्धालुओं में डर का माहौल है. इसके बाद तिरुमाला क्षेत्र में सुरक्षा बढ़ा दी गई है और श्रद्धालुओं को सतर्क रहने की सलाह दी गई है.

Leopard Spotted in Tirumala Temple
प्रतीकात्मक तस्वीर (IANS)

तिरुपति: आंध्र प्रदेश के तिरुपति जिले के तिरुमाला में तेंदुए के देखे जाने से स्थानीय लोगों के साथ-साथ श्रद्धालुओं में डर का माहौल है. शनिवार देर रात श्रीवारी पैदल पथ के पास तेंदुआ देखा गया. तेंदुआ जब कंट्रोल रूम के पास पहुंचा तो आवारा कुत्ते जोर-जोर से भौंकने लगे. तेंदुए के डर से तिरुमाला तिरुपति देवस्थानम (टीटीडी) के सुरक्षा गार्ड ने तुरंत खुद को कंट्रोल रूम में बंद कर लिया और बाद में वन अधिकारियों को इसकी सूचना दी.

तेंदुआ सीसीटीवी में कैद हो गया है. वीडियो में तेंदुआ एक कुत्ते को दौड़ाता हुआ देखा जा सकता है. हालांकि, इस दौरान वहां कोई श्रद्धालु नहीं था.

वहीं, इस घटना के बाद टीटीडी की सतर्कता टीमों ने पैदल पथ के पास सुरक्षा बढ़ा दी है. साथ ही तिरुपति बालाजी मंदिर में दर्शन के लिए आने वाले तीर्थयात्रियों को सतर्क रहने की सलाह दी गई है.

स्थानीय वन अधिकारी तेंदुए के रास्ते का पता लगाने के लिए पैदल पथ और आसपास के इलाकों का निरीक्षण कर रहे हैं. एहतियात के तौर पर श्रीवारी पैदल पथ पर अतिरिक्त प्रतिबंध लागू किए गए हैं. इस घटना से श्रद्धालुओं में डर फैल गया है और कई लोगों ने पैदल मंदिर जाते समय अपनी सुरक्षा को लेकर चिंता जताई है.

यह भी पढ़ें-एक महीने बाद फिर गौशाला के गेट पर पहुंचे दो शेर, इस बार भी कुत्ते से हुआ सामना, देखें वीडियो

ABOUT THE AUTHOR

...view details