उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / bharat

कुशीनगर में पडरौना नगर पालिका की पहल; 120 मंदिरों के पुजारियों को मानदेय, हर महीने खाते में ट्रांसफर होंगे 1500 रुपये

उत्तरप्रदेश में कुशीनगर की पडरौना नगर पालिका ने पुजारियों को हर महीने 1500 रुपये मानदेय देने का फैसला किया है.

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : 9 hours ago

Photo Credit- ETV Bharat
बोर्ड मीटिंग में रखे प्रस्ताव को सभी सदस्यों ने मंजूरी दी. (Photo Credit- ETV Bharat)

कुशीनगर:जिले की पडरौना नगर पालिका ने अपने क्षेत्र के लगभग 120 मंदिरों के पुजारियों को मानदेय देने की घोषणा की है. नगरपालिका के अध्यक्ष विनय जायसवाल ने कहा जो हमारे आराध्य की सेवा और हम सभी के आस्था के लिए खुद को समर्पित करते हैं. उनके लिए हम सभी ने ये छोटी सी पहल की है.


जिले की पडरौना नगर पालिका ने मंदिरों के पुजारियों के लिए एक योजना पर मुहर लगायी है. नगर की बोर्ड बैठक में सर्वसम्मति से पुजारियों को मानदेय देनी की योजना पारित हुई. इसके तहत अब पडरौना नगरपालिका अंतर्गत लगभग 120 मंदिरों के पुजारियों को प्रतिमाह 1500 रुपये का मानदेय दिया जाएगा. मंदिरों की सेवा के लिए पुजारियों को प्रति माह 1500 उनके खाते में सीधे ट्रांसफर किये जाएंगे.

नगर पालिका अध्यक्ष विनय जायसवाल (Video Credit- ETV Bharat)

नगर पालिका अध्यक्ष विनय जायसवाल ने कहा कि इस योजना को चलाने वाला देश का पहला नगर पालिका पडरौना है. साधु संत सेवा योजना के नाम से शुरू हुई यह योजना चर्चा में हैं. इसके पहले भी पडरौना नगरपालिका ने पथिक वाहन, रोटी बैंक, हाईटेक लाइब्रेरी, कुओं का जीर्णोद्धार सहित कई योजनाएं शुरू करके सुर्खियां बटोरी थीं. नगरपालिका क्षेत्र के सभी मंदिरों के पुजारियों को मिलने वाली राशि की घोषणा पर साधु संतों ने नगर पालिका परिषद के प्रति आभार जताया है.

नगर पालिका अध्यक्ष विनय जायसवाल ने बताया कि नगर की बोर्ड मीटिंग में रखे प्रस्ताव को सभी सदस्यों ने मंजूरी दी. नगर के लगभग 120 छोटे बड़े मंदिरों के पुजारियों को 1500 रुपये का मानदेय देने की पहल की गयी है. कोरोना के समय से ही मुझे इस कार्य की जरूरत महसूस हुई थी.

ये भी पढ़ें-मिडिल क्लॉस के लिए घर लेने का मौका; MDA मेरठ में दे रहा 568 प्लॉट, 6 हाउसिंग प्रोजक्ट तैयार, जानिए डिटेल

ABOUT THE AUTHOR

...view details