बिहार

bihar

ETV Bharat / bharat

कटिहार में डूबने से एक लड़की समेत पांच बच्चों की मौत, नदी में नहाने के दौरान हादसा - KATIHAR CHILDREN DROWNED

कटिहार में अलग-अलग घटनाओं में 5 लोगों की डूबने से मौत हो गयी. ये सभी नदी में नहाने गये थे.

By ETV Bharat Bihar Team

Published : 3 hours ago

Updated : 3 hours ago

Katihar chlidren drowned
डूबने से मौत. (सांकेतिक तस्वीर) (ETV Bharat)

कटिहारः बिहार में लगातार हो रही बारिश और नेपाल के बाराज से छोड़े गये पानी के कारण यहां की नदियां उफान पर है. नदियों में लबालब पानी भरा है. ऐसे में थोड़ी से असावधानी होने पर लगातार पानी में डूबने के मामले सामने आ रहे हैं. कटिहार में अलग-अलग घटनाओं में पांच लोगों की डूबने से मौत हो गयी. इनमें चार बच्चे एक साथ नदी में डूब गये. पांच बच्चों की मौत के बाद इलाके में गम का माहौल है.

नदी में नहाने गये थे बच्चेः मृतकों में चार बच्चे समेली प्रखंड के रहनेवाले थे, जबकि एक अन्य फलका थाना क्षेत्र की थी. पुलिस मौके पर पहुंचकर शव को पोस्टमार्टम के लिये सदर अस्पताल भेज दिया. मामले की जांच शुरू कर दी. पहली घटना जिले के कुर्सेला थाना क्षेत्र की है. समेली हॉल्ट के समीप नदी में नहाने के दौरान डूबने से चार मासूमों की मौत हो गयी. बताया जाता है कि सभी बच्चे नदी में नहाने उतरे थे. इसी दौरान अनियंत्रित होकर सभी एक के बाद एक गहरे पानी में चले गए.

ग्रामीणों ने शव निकालाः हो हल्ला सुनकर आसपास के ग्रामीण मौके पर पहुंचे. सभी ने डूब रहे बच्चों को बचाने का प्रयास किया, लेकिन सभी गहरे पानी में चले गये. बाद में ग्रामीणों ने काफी मशक्क्त के बाद सभी बच्चों के शव को पानी से बाहर निकाला. इस दौरान बड़ी संख्या में लोगों की भीड़ जमा हो गयी. पुलिस भी सूचना पर पहुंची. बच्चों के परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल था. पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया.

फलका में लड़की डूबीः दूसरी घटना फलका थाना क्षेत्र के भंगहा गांव की है. जहां एक लड़की की नदी में डूबने से मौत हो गयी. समेली प्रखंड के चकला मौलानगर पंचायत के मुखिया राजीव मंडल ने बताया कि सभी पीड़ित उनके पंचायत क्षेत्र के रहने वाले हैं. उन्होंने कहा कि यह बड़ी दुःखद घटना है. मौके पर कांग्रेस के जिलाध्यक्ष सुनील यादव भी पहुंचे. उन्होंने बताया कि दुःख की इस घड़ी में मेरी संवेदना पीड़ित परिजनों के साथ है. जिला प्रशासन से मुआवजा की मांग की.

इसे भी पढ़ेंःमोरहर नदी में डूबने से मां-बेटे की दर्दनाक मौत, मां को बचाने के प्रयास में बेटे की भी गयी जान - Mother and son drowned

Last Updated : 3 hours ago

ABOUT THE AUTHOR

...view details