दिल्ली

delhi

दिल्ली आबकारी घोटाला से जुड़े सीबीआई केस में के.कविता की न्यायिक हिरासत 21 अगस्त तक बढ़ी - K Kavitha judicial custody extended

By ETV Bharat Delhi Team

Published : Aug 9, 2024, 12:47 PM IST

Delhi Excise Policy: दिल्ली आबकारी घोटाला से जुड़े सीबीआई के मामले में बीआरएस नेता के. कविता को अदालत से राहत नहीं मिली. उनकी न्यायिक हिरासत को 21 अगस्त तक बढ़ा दिया गया है. आज उन्हें वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए अदालत में पेश किया गया था.

K KAVITHA JUDICIAL CUSTODY EXTENDED
के.कविता की न्यायिक हिरासत 21 अगस्त तक बढ़ी (SOURCE: ETV BHARAT)

नई दिल्ली: दिल्ली की राऊज एवेन्यू कोर्ट ने दिल्ली आबकारी घोटाला से जुड़े सीबीआई के मामले में बीआरएस नेता के. कविता की न्यायिक हिरासत को 21 अगस्त तक बढ़ा दिया है. स्पेशल जज कावेरी बावेजा ने सीबीआई को निर्देश दिया कि वो 14 अगस्त तक चार्जशीट के पेजों की नंबरिंग कर दें, उसके बाद चार्जशीट की प्रति आरोपियों के वकीलों को सौंपें.

आज के. कविता की सीबीआई मामले में न्यायिक हिरासत खत्म हो रही थी जिसके बाद उन्हें वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये पेश किया गया. 31 जुलाई को कोर्ट ने के. कविता को आज तक की न्यायिक हिरासत में भेजा था. सीबीआई ने 29 जुलाई को इस मामले में केजरीवाल के खिलाफ चार्जशीट दाखिल की था. राऊज एवेन्यू कोर्ट ने 22 जुलाई को के. कविता के खिलाफ सीबीआई की ओर से दाखिल चार्जशीट पर संज्ञान लिया था. कविता को सीबीआई ने इस मामले में 11 अप्रैल को गिरफ्तार किया था. सीबीआई ने 7 जून को के. कविता के खिलाफ चार्जशीट दाखिल किया था. बता दें कि कोर्ट ने ईडी की ओर से के. कविता के खिलाफ दाखिल चार्जशीट पर 29 मई को संज्ञान लिया था. इस मामले में अब तक 18 लोगों को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार होने वाले लोगों में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, पूर्व उप-मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया, आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह, बीआरएस नेता के कविता शामिल हैं. संजय सिंह को सुप्रीम कोर्ट नियमित जमानत दे चुकी है. आज ही सुप्रीम कोर्ट ने सिसोदिया को सीबीआई और ईडी दोनों मामलों में जमानत दी है.

ईडी ने 21 मार्च को ही देर शाम को अरविंद केजरीवाल को पूछताछ के बाद गिरफ्तार कर लिया था. केजरीवाल को सीबीआई ने 26 जून को गिरफ्तार किया था. ईडी के मामले में केजरीवाल को सुप्रीम कोर्ट अंतरिम जमानत दे चुका है. ईडी ने संजय सिंह को 4 अक्टूबर को उनके सरकारी आवास पर पूछताछ के बाद गिरफ्तार किया था. ईडी ने इस मामले में मनीष सिसोदिया को 9 मार्च 2023 को पूछताछ के बाद तिहाड़ जेल से गिरफ्तार किया था. सिसोदिया को पहले सीबीआई ने 26 फरवरी 2023 को गिरफ्तार किया था.

ये भी पढ़ें-साढ़े 17 महीने बाद जेल से बाहर आएंगे मनीष सिसोदिया, सुप्रीम कोर्ट ने दी जमानत

ये भी पढ़ें-दिल्ली हाईकोर्ट में टेरर फंडिंग मामले के दोषी यासिन मलिक पर सुनवाई आज, NIA ने की है फांसी की मांग

ABOUT THE AUTHOR

...view details