हरियाणा

haryana

ETV Bharat / bharat

क्या हरियाणा चुनाव नतीजों में हो रहा 'खेल'? भूपेंद्र हुड्डा का बड़ा आरोप, कार्यकर्ताओं को दिया ये निर्देश

Haryana Election Result 2024: पूर्व सीएम भूपेंद्र हुड्डा ने कहा कई जगह मतगणना रोक दी गई है. कार्यकर्ता डटे रहें. हमें बहुमत मिल रहा.

By ETV Bharat Haryana Team

Published : 5 hours ago

Updated : 3 hours ago

Julana Haryana Election Result 2024
भूपेंद्र हुड्डा (Photo- ANI)

रोहतक: हरियाणा चुनाव में अप्रत्याशित नतीजे आये हैं. एग्जिट पोल में जहां कांग्रेस को बहुमत मिल रहा था वहीं असली नतीजे आने के बाद पांसा पलट गया और बीजेपी बहुमत में आती दिख रही है. इसी बीच पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने बड़ा आरोप लगाया है.

मतगणना के बीच भूपेंद्र हुड्डा ने कहा कि कांग्रेस ने कई सीटें जीती हैं और कई सीटों पर आगे चल रही है. लेकिन, उन्हें अपडेट नहीं किया गया है, कई जगहों पर मतगणना भी रोक दी गई है. मैं अपने सभी साथियों से अनुरोध करता हूं कि वे डटे रहें, हमें बहुमत मिल रहा है.

भूपेंद्र हुड्डा रोहतक की गढ़ी सांपला किलोई सीट से जीत चुके हैं. इस बार हरियाणा में चौतरफा कांग्रेस की लहर बताई जा रही थी. 5 अक्टूबर को वोटिंग के बाद भी सभी एग्जिट पोल में कांग्रेस को प्रचंड बहुमत दिखाया जा रहा था. वहीं मतगणना के दिन सुबह 8 से 9 बजे तक भी नतीजे कांग्रेस के पक्ष में दिख रहे थे. बैलट पेपर की गणना में कांग्रेस करीब 60 सीट और बीजेपी 15 के आस-पास थी. लेकिन 9 बजे के बाद ईवीएम खुलते ही कांग्रेस पीछे हो गई और बीजेपी ने बहुंत का आंकड़ा छू लिया.

2019 चुनाव की तरह इस बार भी कई सीटों पर मामूली अंतर से हार जीत हुई है. इसी के चलते कांग्रेस और बीजेपी में कड़ा मुकाबला देखा जा रहा है. अभी मतगणना चल रही है. और कई सीटों पर बेहद कड़ा मुकाबला बताया जा रहा है. इसी बीच भूपेंद्र हुड्डा ने कहा है कि हमें बहुमत मिल रहा है. कई सीटों पर मतगणना रोक दी गई है.

ये भी पढ़ें- Julana Haryana Election Result 2024 LIVE: जुलाना में कांग्रेस की आंधी, विनेश फोगाट चुनाव जीती

ये भी पढ़ें- हरियाणा चुनाव में बड़ा उलटफेर! रुझानों में बहुमत की ओर बीजेपी, कांग्रेस 28 सीटें जीती, इनेलो उम्मीदवार अर्जुन चौटाला जीते

ये भी पढ़ें- तोशाम में काउंटिंग जारी, श्रुति चौधरी का जलवा कायम, जीत की मंजिल की ओर

Last Updated : 3 hours ago

ABOUT THE AUTHOR

...view details