झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / bharat

लॉरेंस बिश्नोई और अमन गैंग का खास मयंक पुलिस रडार पर, पासपोर्ट जब्त, रेड कॉर्नर नोटिस जारी

लॉरेंस बिश्नोई और अमन गैंग की मदद कर रहा मयंक झारखंड पुलिस के रडार पर है. उसके खिलाफ कई कार्रवाई की गई है.

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : 4 hours ago

Lawrence Bishnoi Gang
लॉरेंस बिश्नोई, मयंक सिंह और अमन साव (ईटीवी भारत)

रांची:लॉरेंस बिश्नोई का आतंक पूरे भारत में फैला हुआ है. लॉरेंस का खास गुर्गा मयंक सिंह न सिर्फ विदेश में रहकर लॉरेंस को मजबूत कर रहा है, बल्कि झारखंड के कुख्यात अमन साव का भी खास बना हुआ है. यही वजह है कि अब मयंक सिंह के खिलाफ कार्रवाई शुरू कर दी गई है.

लॉरेंस का बचपन का दोस्त है मयंक सिंह

मयंक सिंह उर्फ ​​सुनील मीणा अपराध की दुनिया का जाना-माना नाम है. कुख्यात गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई के बचपन के दोस्त मयंक सिंह का पूरा नाम सुनील सिंह मीणा है. बताया जाता है कि लॉरेंस और मयंक ने एक साथ अपराध की दुनिया में कदम रखा था. मयंक अपराध के कई मामलों में जेल भी जा चुका है, लेकिन पिछले 2 साल से वह मलेशिया में बैठकर लॉरेंस के इशारे पर झारखंड के कुख्यात गैंगस्टर अमन साव के साथ काम कर रहा है.

जानकारी देते एसपी रिषभ झा (ईटीवी भारत)

मयंक सिंह अमन और लॉरेंस बिश्नोई के बीच की अहम कड़ी है. मयंक सिंह का मुख्य काम इंटरनेट कॉल के जरिए कारोबारियों को धमकाना है. सोशल मीडिया पर मयंक सिंह काफी एक्टिव रहता है और मलेशिया में बैठकर अपने गैंग के बारे में सोशल मीडिया के जरिए खुलकर अपनी बातें शेयर करता है.

एक साल पहले हुई थी मयंक की पहचान

पिछले साल तक झारखंड पुलिस के लिए मयंक सिंह एक अनसुलझी पहेली बना हुआ था. एटीएस की जांच में पता चला कि इंटरनेट कॉल के जरिए झारखंड के व्यवसायियों को आतंकित करने वाला मयंक सिंह असल में सुनील कुमार मीणा है. सुनील कुमार मीणा झारखंड के कुख्यात गैंगस्टर अमन साव के लिए मयंक सिंह के छद्म नाम से काम करता है. झारखंड में शायद ही कोई ऐसा व्यवसायी हो, जिसे इंटरनेट कॉल पर मयंक ने धमकी न दी हो. मयंक उर्फ ​​सुनील मीणा के खिलाफ एटीएस थाने समेत झारखंड के एक दर्जन थानों में दर्जनों मामले दर्ज हैं.

पहचान के बाद शुरू हुई कार्रवाई

मयंक सिंह उर्फ ​​सुनील मीणा के बारे में पूरी जानकारी मिलने के बाद झारखंड एटीएस की एक टीम ने राजस्थान के अनूपगढ़ जिले के नई मंडी थाना क्षेत्र के जीडीए पुरानी मंडी घड़साना स्थित मीणा के घर पर डुगडुगी बजा कर इश्तेहार भी चस्पा किया था. नई मंडी थाने की मदद से एटीएस ने सुनील मीणा उर्फ ​​मयंक सिंह की कई चल-अचल संपत्तियों का भी पता लगाया है. सुनील मीणा ने खौफ की कमाई से ही नया मकान बनवाया है, साथ ही महंगी कारें भी खरीदी हैं. एटीएस ने मयंक उर्फ ​​सुनील मीणा के खिलाफ राजस्थान में कुर्की-जब्ती भी की है.

पासपोर्ट ब्लॉक, रेड कॉर्नर नोटिस जारी

मयंक की पहचान होते ही झारखंड एटीएस ने उसके खिलाफ आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है. झारखंड एटीएस के एसपी ऋषभ झा ने बताया कि झारखंड पुलिस के लिखित अनुरोध पर सुनील मीणा का पासपोर्ट भी रद्द कर दिया गया है. उसके खिलाफ रेड कॉर्नर नोटिस भी जारी किया गया है.

संपत्ति के बारे में जुटाई जा रही है जानकारी

झारखंड एटीएस के एसपी ऋषभ झा ने बताया कि मयंक सिंह पर नजर रखने के लिए उसकी आर्थिक मजबूती को खत्म किया जा रहा है. उसकी सभी संपत्तियों का पता लगाया जा रहा है. उन्हें जब्त करने की तैयारी की जा रही है. झारखंड पुलिस लगातार मयंक सिंह के खिलाफ कार्रवाई कर रही है. वह विदेश में जहां भी छिपा होगा, उसे जल्द ही वहां से प्रत्यर्पित कर भारत लाया जाएगा.

यह भी पढ़ें:

लॉरेंस बिश्नोई गैंग झारखंड में पसार रहा पांव, गैंगस्टर अमन के बाद एक मददगार का नाम आया सामने! - Lawrence Bishnoi

गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई का शूटर समेत चार अपराधी गिरफ्तार, जानिए क्या थी अपराधियों की मंशा - Gangster Lawrence Bishnoi

लॉरेंस बिश्नोई बना कुख्यात गैंगस्टर अमन साव का खास, जेल से ही दोनों फैला रहे हैं सनसनी - Lawrence Bishnoi and Aman Saw

ABOUT THE AUTHOR

...view details