मध्य प्रदेश

madhya pradesh

जबलपुर में भीषण सड़क हादसा, ऑटो पर पलटा हाईवा, 7 लोगों की मौत - Jabalpur Road Accident

By ETV Bharat Madhya Pradesh Team

Published : Sep 18, 2024, 6:43 PM IST

Updated : Sep 18, 2024, 7:13 PM IST

मध्य प्रदेश के जबलपुर जिले में बुधवार शाम बड़ा हादसा हो गया. तेज रफ्तार हाइवा एक यात्रियों से भरे ऑटो पर पलट गया. घटना में अभी तक 7 लोगों की मौत हो गई है, जबकि 6 गंभीर रूप से घायल हैं. इस घटना पर सीएम मोहन यादव ने दुख जताया है और मृतकों के परिजनों और घायलों को आर्थिक राशि देने का ऐलान किया है.

JABALPUR ROAD ACCIDENT
जबलपुर में भीषण सड़क हादसा (ETV Bharat)

जबलपुर: मध्य प्रदेश के जबलपुर जिला स्थित ग्रामीण क्षेत्र में एक दर्दनाक सड़क हादसा हो गया. सड़क हादसे में अभी तक 7 मजदूरों की मौत हो गई है, जबकि 6 गंभीर रूप से घायल हो गए हैं.. यह हादसा मझगवां थाना क्षेत्र के सिहोरा-मझगवां रोड के नुंजा खम्हरिया गांव के पास हुआ. दुर्घटना में शामिल वाहनों में से एक तेज रफ्तार दौड़ रहा हाइवा और एक ऑटो रिक्शा था. हाइवा ने ऑटो को जोरदार टक्कर मारी और टक्कर के बाद हाइवा ऑटो के ऊपर पलट गया, जिससे ऑटो में बैठे मजदूर दब गए.

हादसे में 7 लोगों की मौत

बताया जा रहा है सभी मृतक और घायल प्रतापपुर के रहने वाले थे. जो ऑटो में सवार होकर इटारसी जा रहे थे. जिनको सिहोरा से ट्रेन में सवार होकर इटारसी पहुंचना था. इसके लिए वह ऑटो में सवार होकर सिहोरा स्टेशन जा रहे थे. तभी ग्राम खमरिया के नुंजा नुंजी के पास यह भीषण सड़क हादसा हो गया. जिसमें एक बच्चे समेत सात की मौके पर ही मौत हो गई. जबकि छह अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए. इस दुर्घटना ने ग्रामीणों को गुस्से में ला दिया. जिसके बाद स्थानीय लोगों ने घटनास्थल पर जाम लगा दिया और स्टेट हाइवे पर आवागमन रोक दिया. ग्रामीणों की मांग थी कि प्रशासन तुरंत दुर्घटना की जांच करे और दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की जाए.

पुलिस ने शुरु की जांच

सूचना मिलने पर मझगवां थाना पुलिस मौके पर पहुंची और स्थिति को संभालने की कोशिश की. पुलिस ने शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा और घायलों को इलाज के लिए नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया है. जहां गंभीर रूप से घायल 3 मजदूरों को जबलपुर के नेताजी सुभाष चंद्र बोस मेडिकल अस्पताल रेफर किया गया है. पुलिस ने पूरे मामले की जांच शुरू कर दी है, जिसमें यह देखा जा रहा है कि हाइवा चालक की लापरवाही के कारण यह हादसा हुआ या अन्य कोई कारण था. बता दें शुरुआती आंकड़ों में मृतकों की संख्या 7 बताई जा रही है, जो बढ़ भी सकती है.

लोगों ने किया चक्काजाम (ETV Bharat)

यहां पढ़ें...

विदिशा में ओवर ब्रिज से नीचे गिरे पति पत्नी, दोनों की हुई मौत

इंदौर में रफ्तार का कहर, BMW कार की टक्कर से 2 युवतियों की मौत

सीएम मोहन यादव ने जताया दुख

मामले में सीएम मोहन यादव ने सोशल मीडिया X पर ट्वीट कर दुख जताया है. उन्होंने लिखा कि जिले के अंतर्गत सिहोरा-मझगवां रोड पर ग्राम नूजी के पास लोडिंग ऑटो और ट्रक की आमने-सामने की टक्कर में ऑटो सवार 7 यात्रियों की असामयिक मृत्यु का दुखद समाचार प्राप्त हुआ है. जिला प्रशासन को घायलों के इलाज के लिए निर्देशित किया है. बाबा महाकाल दिवंगतों की आत्मा को श्रीचरणों में स्थान एवं शोकाकुल परिजनों को यह असीम दुःख सहने की शक्ति प्रदान करें. मुख्यमंत्री स्वेच्छानुदान से मृतकों के परिवार को ₹2-2 लाख के साथ ही दुर्घटना में घायलों को ₹50 हजार की आर्थिक सहायता राशि देने के निर्देश दिए हैं. दुःख की इस घड़ी में शोकाकुल परिवारों के प्रति अपनी शोक संवेदना व्यक्त करता हूं.'

कलेक्टर ने दी जानकारी

कलेक्टर ने दीपक सक्सेना ने बतायाकि 'मृतकों के परिजन और घायल व्यक्तियों को आर्थिक सहायता स्वीकृत की गई है. मुख्यमंत्री द्वारा मृतक के परिजनों को 2-2 लाख और घायल व्यक्तियों का निःशुल्क उपचार व सड़क दुर्घटना निधि से 7500 रुपए दिए जाएंगे.'

Last Updated : Sep 18, 2024, 7:13 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details