दिल्ली

delhi

दारोगा की पत्नी ने मायके में दिए 12 लाख और सोने के जेवर, फिर दर्ज कराई लूट की झूठी शिकायत - Karnataka Crime News

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Aug 16, 2024, 7:49 PM IST

कर्नाटक के बेंगलुरु में एक पीएसआई की पत्नी ने 12 लाख रुपये और सोने के जेवरातों की लूट का झूठा केस दर्ज कराया, जिसकी जांच के बाद पुलिस को यह पता चला कि उसने खुद अपने मायके की आर्थिक तंगी को दूर करने के लिए वह रकम और सोना वहां दे दिया था. इस मामले में पुलिस आरोपी महिला के खिलाफ मामला दर्ज कर कानूनी कार्रवाई करेगी.

Bengaluru Police Commissioner's Office
बेंगलुरु पुलिस कमिश्नर कार्यालय (फोटो - ETV Bharat Karnataka)

बेंगलुरु: कर्नाटक के बेंगलुरु में कोरमंगला पुलिस ने पीएसआई की पत्नी और उसके भाई के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने का फैसला किया है, जिन्होंने झूठी सूचना दी थी कि उनके घर पर डकैती हुई है. जानकारी के अनुसार कोरमंगला पुलिस थाने को सूचना दी गई थी कि उनके घर में 12 लाख रुपए नकद और सोने के आभूषण लूट लिए गए हैं.

इस मामले में अशोकनगर थाने में पीएसआई पुट्टस्वामी की पत्नी ने शिकायत दर्ज कराई थी. पुट्टस्वामी की पत्नी ने अपनी शिकायत में बताया कि लुटेरों ने 11 जुलाई को कोरमंगला पुलिस स्टेशन से काफी दूर स्थित उनके घर में घुसकर उन्हें बंधक बना लिया और उनके हाथ-पैर बांधकर मुंह में कपड़ा ठूंस दिया. इसके बाद वे घर से नकदी और सोना लूट कर ले गए.

मामले की जानकारी देते हुए बेंगलुरू सिटी पुलिस कमिश्नर बी. दयानंद ने बताया कि जांच के बाद पुलिस को पता चला कि यह एक झूठी शिकायत थी. उन्होंने कहा कि मामले में पीएसआई पुट्टस्वामी के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई भी की जाएगी. उन्होंने बताया कि मामले की जांच करने वाली कोरमंगला पुलिस को कई तरह से जांच करने के बावजूद भी घर में किसी के आने का कोई सुराग नहीं मिला.

कमिश्नर ने बताया कि शिकायतकर्ताओं और संबंधित व्यक्तियों से गहन पूछताछ के बाद उन्हें पता चला है कि ऐसी कोई लूट नहीं हुई है. जांच में सामने आया कि आरोपी महिला ने अपने ही परिवार को 12 लाख रुपए नकद और सोने के आभूषण दे दिए थे. उसके गृहनगर में रहने वाला परिवार आर्थिक तंगी से जूझ रहा है, इसलिए इस घटना को अंजाम दिया गया. कमिश्नर ने बताया कि पैसों की जानकारी सामने आ गई है और उसे वापस दिलाने के लिए कार्रवाई की जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details