उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / bharat

हाथरस सत्संग भगदड़; पीड़ितों के परिजनों से मिले राहुल गांधी, बोले-प्रशासन की लापरवाही से हुआ हादसा - Hathras Satsang Stampede

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Jul 5, 2024, 8:33 AM IST

Updated : Jul 5, 2024, 12:13 PM IST

हाथरस सत्संग भगदड़ के पीड़ितों से मिलने के लिए पहुंचे राहुल गांधी.
हाथरस सत्संग भगदड़ के पीड़ितों से मिलने के लिए पहुंचे राहुल गांधी. (फोटो क्रेडिट; Etv Bharat)

अलीगढ़: हाथरस सत्संग भगदड़ में 123 लोगों की जान चली गई थी. कांग्रेस सांसद राहुल गांधी शुक्रवार को पीड़ित परिवारों से मिलने के लिए अलीगढ़ के पिलखना में पहुंचे. पिलखाना पीड़ित परिवार के लोगों से मिलकर राहुल गांधी ने सांत्वना दी. इस दौरान सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए थे. चप्पे चप्पे पर पुलिस फोर्स तैनात थी. पिलखना इलाके से छोटेलाल की पत्नी मंजू और बेटे पंकज के साथ ही गांव की दो महिलाएं प्रेमवती और शांति देवी की मौत हो गई थी. राहुल गांधी पीड़ित परिवार से मुलाकात की. यहां से राहुल गांधी हाथरस के नवीपुर खुर्द विभव नगर स्थित ग्रीन पार्क जाएंगे. जहां ओमवती, मुन्नी देवी और आशा देवी के परिवार से मिलेंगे. करीब 8:50 पर हाथरस पहुंचेंगे. वहीं, 9:20 पर दिल्ली के लिए रवाना हो जाएंगे.

LIVE FEED

10:56 AM, 5 Jul 2024 (IST)

हाथरस सत्संग भगदड़; मृतकों के परिजनों से मिले राहुल गांधी, बोले- दिल खोलकर मदद करें सीएम योगी

हाथरस:कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने शुक्रवार को हाथरस सत्संग भगदड़ में जान गंवाने वालों के परिजनों से मुलाकात कर संवेदना जताई. विभव नगर स्थित ग्रीन पार्क में शोक संतप्त परिजनों से मिलकर उनकी बात सुनी. इसके बाद मीडिया से मुखातिब राहुल ने कहा कि यह मुश्किल समय है. परिवार गरीब हैं. जिन्हें ज्यादा से ज्यादा मदद समय पर मिलनी चाहिए. कहा कि यूपी के मुख्यमंत्री को इनकी दिल खोलकर मदद करनी चाहिए. राहुल ने कहा कि परिजनों से बातचीत में सामने आया है कि हादसे के पीछे प्रशासन की कमी रही है. पुलिस का जो अरेजमेंट नहीं था. पीड़ित परिवार बहुत दुख में है.

मृतकों के परिजनों से मिले राहुल गांधी (video credit etv bharat)

10:52 AM, 5 Jul 2024 (IST)

हाथरस मामले में न्यायिक आयोग ने शुरू की जांच

लखनऊ: हादसे के तत्काल बाद योगी सरकार ने इस मामले की जांच के लिए अलीगढ़ मंडलायुक्त और एडीजी आगरा जोन की अध्यक्षता में एसआईटी गठित की थी. ADG जोन आगरा ने कहा है कि 'सोशल मीडिया व न्यूज चैनलों के माध्यम से संज्ञान में आया है कि एसआईटी टीम द्वारा अपनी रिपोर्ट सौंप दी गई है, जो कि असत्य व निराधार है. इस मामले में अब न्यायिक जांच के आदेश होने के बाद कमेटी ने भी जांच शुरू कर दी है. हादसे मामले में पुलिस ने 6 आरोपियों की गिरफ्तारी की है, जिनमें सत्संग आयोजन समिति से जुड़े 4 पुरुष और 2 महिलाएं शामिल हैं.


9:18 AM, 5 Jul 2024 (IST)

अलीगढ़ के बाद मृतकों के परिजनों से मिलने हाथरस पहुंचे राहुल गांधी

हाथरस: राहुल गांधी अलीगढ़ के बाद हाथरस के विभव नगर स्थित ग्रीन पार्क में सत्संग भगदड़ में जान गंवाने वालों के परिवारों से बातचीत करने पहुंचे. पीड़ित परिवार के लोग फर्श पर बैठे थे, जबकि राहुल गांधी के बैठने लिए एक चौकी रखी गई थी.लेकिन उन्होंने चौकी को वहां से हटा दिया और परिवार के लोगों के साथ नीचे फर्श पर ही बैठ गए.

8:54 AM, 5 Jul 2024 (IST)

राहुल गांधी ने पीड़ित परिवारों को दिया सहयोग का आश्वासन

हाथरस भगदड़ मामले के पीड़ितों से आज राहुल गांधी मिलने के लिए पहुंचे हैं. अलीगढ़ में पीड़ित परिवार से मिलकर राहुल गांधी ने उनको पूरे सहयोग का आश्वासन. पीड़ित परिवार के लोगों की बात सुनी और प्रार्थना सभा में भी हिस्सा लिया.

8:50 AM, 5 Jul 2024 (IST)

सांसद अनूप वाल्मीकि ने पीड़ित परिवार को सौंपा सहायता राशि का चेक

हाथरस के सत्संग में हुई दुर्घटना में ग्राम मामोता कलां निवासी सूरजमल की पत्नी गंगा देवी की मौत हो गई थी, जिसमें मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा भेजी गई सहायता राशि का 2 लाख रुपये का चेक परिजनों को सांसद अनूप वाल्मीकि ने सौंपा. उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ पीड़ित के निवास पर पहुंच कर परिजनों को सांत्वना भी दी.

पीड़ित परिवार को सहायता राशि का चेक देते सांसद अनूप वाल्मीकि. (फोटो क्रेडिट; Etv Bharat)
Last Updated : Jul 5, 2024, 12:13 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details