मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / bharat

पीएम मोदी की डगर पर चले महाआर्यमन सिंधिया, जहां नहीं पहुंचे ज्योतिरादित्य वहां पहुंचे पुत्र

ज्योतिरादित्य सिंधिया के बेटे महाआर्यमन सिंधिया यूएई के दौरे पर हैं. यहां उन्होंने पीएम मोदी द्वारा उद्घाटन किए गए मंदिर में पहुंचकर पूजा अर्चना की.

By ETV Bharat Madhya Pradesh Team

Published : 5 hours ago

MAHAARYAMAN SCINDIA UAE VISIT
महाआर्यमन का यूएई दौरा (ETV Bharat)

Mahaaryaman Scindia UAE Visit:केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के बेटे और ग्वालियर के सिंधिया राजघराने के युवराज महानआर्यमन सिंधिया इन दिनों यूएई दौरे पर हैं. यहां वे दुबई में आयोजित अप्रवासी भारतीयों के संगठन आईपीएफ के यूथ चैप्टर कार्यक्रम की अध्यक्षता करने पहुंचे हैं. इस कार्यक्रम में शामिल होने से पहले महाआर्यमन सिंधिया ने यूएई के अबूधाबी पहुंचकर यहां बने विशाल हिन्दू मंदिर के दर्शन कर पूजा अर्चना की.

पीएम मोदी ने किया था मंदिर का उद्घाटन

भारत में राम मंदिर निर्माण के बाद जिस मंदिर ने विश्व भर में सभी का ध्यान खींचा था वह संयुक्त अरब अमीरात में बना अबूधाबी का बीएपीएस हिंदू मंदिर था. जिसका उद्घाटन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किया था. इस मंदिर के उद्घाटन के बाद शायद ही भारत से किसी राजनैतिक हस्ती को यहां दर्शन का मौका मिला हो. जहां केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया जाने की राह देखते रहे, वहां उनके बेटे महान आर्यमन सिंधिया ने पहुंचकर पूजा अर्चना भी कर ली.

अबूधाबी मंदिर में महाआर्यमन सिंधिया (ETV Bharat)

हिंदू मंदिर पहुंचकर की पूजा अर्चना

महाआर्यमन सिंधिया शुक्रवार को अबूधाबी पहुंचे थे जहां उन्होंने भारतीय लोगों के साथ विशाल हिंदू मंदिर का भ्रमण किया. इसके साथ इस मंदिर की खूबसूरती और विशालता देखी और मंदिर में पूजा अर्चना भी की.

महाआर्यमन सिंधिया का अबूधाबी दौरा (ETV Bharat)

पवित्र कुंड में अर्पित किए पुष्प

अबूधाबी के बीएपीएस हिन्दू मंदिर में जिस बात ने उनका सबसे ज्यादा ध्यान खींचा वह यहां की स्वच्छता और शांति थी. इसके साथ ही उन्होंने भारत की 3 पवित्र नदियों गंगा यमुना सरस्वती के प्रतीक के रूप में बनाये गए कृत्रिम झरने के जरिए बनायी गई नदी में इलेक्ट्रॉनिक कमल का फूल भी अर्पित किया जो अपने आप में अनोखा था.

ये भी पढ़ें:

दुबई में भी दौड़ेगा भारतीयों का बिजनेस, महानआर्यमन सिंधिया ने कर दी करोड़ों की व्यवस्था

तीन दिन के दौरे पर हैं महाआर्यमन

मंदिर में दर्शन के बाद महान आर्यमन सिंधिया दुबई के लिए रवाना हुए जहां उन्होंने शनिवार को आईपीएफ संगठन के यूथ चैप्टर कार्यक्रम का शुभारंभ किया. बता दें कि महान आर्यमन सिंधिया तीन दिवसीय यूएई दौरे पर हैं और वे यहां भारतीय स्टार्टअप को गति देने के उद्देश्य से पहुंचे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details